कांग्रेस के घोषणापत्र में वही सोच झलकती है, जो आजादी के समय मुस्लिम लीग की थी: मोदी

प्रधानमंत्री ने राजस्थान के अजमेर में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित किया

कांग्रेस के घोषणापत्र में वही सोच झलकती है, जो आजादी के समय मुस्लिम लीग की थी: मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस जहां रहती है, वहां विकास नहीं हो सकता

अजमेर/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राजस्थान के अजमेर में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि 6 अप्रैल को ही भाजपा की स्थापना हुई थी। यह संयोग देखिए कि आज ही मुझे पुष्कर क्षेत्र में आने का सौभाग्य मिला है। ब्रह्माजी तो निर्माता हैं और भाजपा भी नए भारत के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के इतिहास में कभी-कभी ऐसे मौके आते हैं, जब देश के नागरिकों का एक फैसला अगले सैकड़ों वर्षों का भविष्य तय करता है। साल 2024 का यह चुनाव ऐसा ही एक अवसर है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज याद ​कीजिए, कितने दशकों तक हमारे देश में जोड़-तोड़ वाली सरकारें चलीं? गठबंधन की मजबूरियां और हर किसी के अपने स्वार्थ ... इन सबमें देश का हित पीछे छूट गया था।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के समय में गांव, गरीब, किसान, मजदूर, युवा, महिला ... इन सबका जीना मुश्किल हो गया था। हर दिन अखबारों में या तो घोटालों की खबरें छपती थीं या आतंकी हमलों की खबरें आती थीं। लेकिन साल 2014 से देश में एक बड़े बदलाव की शुरुआत हुई।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस जहां रहती है, वहां विकास नहीं हो सकता। कांग्रेस ने न कभी गरीब की परवाह की और न ही कभी वंचितों-शोषितों-युवाओं के बारे में सोचा। कांग्रेस के लिए यही कहा जा सकता है- एक तो करेला, दूसरा नीम चढ़ा। एक तो परिवारवादी पार्टी और दूसरा, उतनी ही भ्रष्टाचारी पार्टी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कल कांग्रेस पार्टी ने एक झूठ का पुलिंदा का जारी किया है। उसने अपना घोषणापत्र जारी किया है। हर पन्ने पर भारत के टुकड़े करने की बू आ रही है। कांग्रेस के घोषणा पत्र में वही सोच झलकती है, जो सोच आजादी के समय मुस्लिम लीग की थी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मुस्लिम लीग के उस समय के विचारों को कांग्रेस आज भारत पर थोपना चाहती है। मुस्लिम लीग की छाप वाले इस घोषणापत्र में जो बचा-खुचा हिस्सा था, उस पर वामपंथी हावी हो गए हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज कांग्रेस के पास न सिद्धांत बचे हैं और न ही नीतियां बची हैं। ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस सबकुछ ठेके पर दे चुकी है। पूरी कांग्रेस पार्टी को आउट सोर्स कर चुकी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने संसद में तीन दशक से लटके हुए 'नारी शक्ति वंदन अधिनियम' से हमारी माताओं-बहनों के लिए लोकसभा और विधानसभाओं में 33 प्रतिशत आरक्षण पक्का कर दिया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जनता के पैसों को लूटना ये लोग अपना खानदानी हक समझते थे। मोदी ने बीते 10 वर्षों में लूट की बीमारी का परमानेंट इलाज कर दिया है। मोदी ने इनकी लूट की दुकान का शटर गिरा दिया है, इसलिए ये बौखलाए हुए हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी चुनाव जीतने के लिए रैली नहीं कर रही है, भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए रैली कर रही है। ये कितना भी बोलते रहें, भ्रष्टाचार के खिलाफ मोदी की लड़ाई जारी रहेगी।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

सपा-कांग्रेस के 'शहजादों' को अपने परिवार के आगे कुछ भी नहीं दिखता: मोदी सपा-कांग्रेस के 'शहजादों' को अपने परिवार के आगे कुछ भी नहीं दिखता: मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा कि सपा सरकार में माफिया गरीबों की जमीनों पर कब्जा करता था
केजरीवाल का शाह से सवाल- क्या दिल्ली के लोग पाकिस्तानी हैं?
किसी युवा को परिवार छोड़कर अन्य राज्य में न जाना पड़े, ऐसा ओडिशा बनाना चाहते हैं: शाह
बेंगलूरु हवाईअड्डे ने वाहन प्रवेश शुल्क संबंधी फैसला वापस लिया
जो काम 10 वर्षों में हुआ, उससे ज्यादा अगले पांच वर्षों में होगा: मोदी
रईसी के बाद ईरान की बागडोर संभालने वाले मोखबर कौन हैं, कब तक पद पर रहेंगे?
'न चुनाव प्रचार किया, न वोट डाला' ... भाजपा ने इन वरिष्ठ नेता को दिया 'कारण बताओ' नोटिस