स्वदेशी ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ डिजिटल इंडिया की सुरक्षा का नेतृत्व करेगा आईटीआई लि.

भारओएस उपयोगकर्ताओं को उनके डिजिटल इंटरैक्शन की इंटीग्रिटी सुनिश्चित करते हुए भरोसेमंद वातावरण उपलब्ध कराता है

स्वदेशी ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ डिजिटल इंडिया की सुरक्षा का नेतृत्व करेगा आईटीआई लि.

आईटीआई लि. भारओएस के साथ आत्मनिर्भर भारत के प्रति प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। प्रमुख दूरसंचार विनिर्माण कंपनी आईटीआई लिमिटेड ने भारओएस-सक्षम डिजिटल उपकरणों और सेवाओं के निर्माण और सुविधा प्रदान करने के लिए जेएंडके ऑपरेशंस प्राइवेट लिमिटेड के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं।

इस सहयोग का उद्देश्य डिजिटल इंडिया के डिजिटल सुरक्षा बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के लिए मोबाइल, राउटर, टैबलेट और अन्य सहित भारओएस-सक्षम डिजिटल उपकरणों का निर्माण करना है।

भारओएस उपयोगकर्ताओं को उनके डिजिटल इंटरैक्शन की इंटीग्रिटी सुनिश्चित करते हुए भरोसेमंद वातावरण उपलब्ध कराता है। इस साझेदारी के साथ, आईटीआई लि. डेटा सुरक्षा और उपयोगकर्ता गोपनीयता को प्राथमिकता देते हुए भारत के डिजिटल परिदृश्य को आगे बढ़ाने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।

इस अवसर पर आईटीआई लि. के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजेश राय ने कहा, ‘भारओएस के साथ हमारा सहयोग डिजिटल इंडिया के सुरक्षा बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के मिशन में महत्त्वपूर्ण मील का पत्थर है। भारओएस की उन्नत सुरक्षा सुविधाओं को एकीकृत करके हमारा लक्ष्य अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी समाधान उपलब्ध कराना है, जो उपयोगकर्ता की गोपनीयता और डेटा सुरक्षा को प्राथमिकता देते हैं।’

जेएंडके ऑपरेशंस प्रा.लि. के सीईओ कार्तिक अय्यर ने कहा, ‘हम डिजिटल डोमेन में नवाचार और सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए यह साझेदारी करके रोमांचित हैं। भारओएस की स्वदेशी तकनीक, आईटीआई लि. की विनिर्माण क्षमता के साथ मिलकर भारत में एक सुरक्षित और अधिक लचीले डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र का मार्ग प्रशस्त करेगी।’

भारतनेट, डिजिटल जनगणना, रक्षा, केंद्रीय पुलिस बल जैसी राष्ट्रीय महत्व की डिजिटल पहल को अब भारओएस द्वारा संरक्षित किया जा सकता है।

बताया गया कि डिजिटल समावेशिता और सुरक्षा को बढ़ावा देने के साझा दृष्टिकोण के साथ आईटीआई लि. भारओएस के साथ आत्मनिर्भर भारत के प्रति प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News