मुख्यमंत्री सिद्दरामैया ने बजट पेश करते हुए ‘गारंटी योजनाओं’ का बचाव किया

मुख्यमंत्री ने कहा कि ये चुनावी हथकंडा नहीं हैं

मुख्यमंत्री सिद्दरामैया ने बजट पेश करते हुए ‘गारंटी योजनाओं’ का बचाव किया

Photo: @INCKarnataka FB page

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरामैया ने शुक्रवार को राज्य का बजट पेश करते हुए अपनी सरकार की गारंटी योजनाओं का जोरदार बचाव किया और कहा कि ये चुनावी हथकंडा नहीं हैं। उन्होंने केंद्र सरकार की आलोचना भी की। 

वित्त मंत्री के रूप में अपने रिकॉर्ड 15वें बजट भाषण में और वर्तमान कांग्रेस शासन के तहत दूसरे बजट भाषण में, सिद्दरामैया ने आईएमएल के लिए कर स्लैब को संशोधित करने का प्रस्ताव रखा, ताकि उन्हें तर्कसंगत बनाया जा सके और उन्हें पड़ोसी राज्यों के समान उत्पादों के साथ प्रतिस्पर्धी बनाया जा सके।

वर्ष 2024-25 के लिए बजट का कुल परिव्यय 371383 करोड़ रुपए आंका गया है। इस वर्ष उधार एक लाख करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बेंगलूरु में यातायात की भीड़ और प्रदूषण को कम करने के लिए सार्वजनिक परिवहन को बढ़ावा देना उनकी प्राथमिकता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेट्रो रेल, उपनगरीय रेल और बेंगलूरु मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (बीएमटीसी) की बस सेवाओं जैसे परिवहन के विभिन्न तरीकों को एकीकृत करने से राज्य की राजधानी में लक्ष्य हासिल करने में मदद मिलेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मार्च 2025 तक मौजूदा 74 किमी मेट्रो लाइनों में 44 किमी अतिरिक्त लाइन जोड़ दी जाएंगी। इसके अलावा, आउटर रिंग रोड से एयरपोर्ट रोड तक मेट्रो रेल परियोजना चरण-2 और चरण-2ए जून 2026 तक पूरा हो जाएगा।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

दपरे: कारगिल युद्ध के वीरों के सम्मान में सेंट्रल हॉस्पिटल ने रक्तदान शिविर लगाया दपरे: कारगिल युद्ध के वीरों के सम्मान में सेंट्रल हॉस्पिटल ने रक्तदान शिविर लगाया
अस्पताल दिवस समारोह भी मनाया
कर्नाटक सरकार ने रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलूरु दक्षिण करने का फैसला किया
मराठा लाइट इन्फैंट्री रेजिमेंटल सेंटर ने कारगिल युद्ध विजय की 25वीं वर्षगांठ मनाई
एमयूडीए मामला: प्रह्लाद जोशी ने सिद्दरामैया पर आरोप लगाया, सीबीआई जांच की मांग की
भोजनालयों पर नाम प्रदर्शित करने संबंधी निर्देश पर योगी सरकार ने उच्चतम न्यायालय में क्या दलील दी?
'विपक्षी दल के रूप में काम नहीं कर रही भाजपा, कुछ भी गलत या घोटाला नहीं हुआ'
कांग्रेस ने कारगिल के शहीदों को दी श्रद्धांजलि- 'देश सदैव उनका ऋणी रहेगा'