मोदी ने देश की राजनीति की संस्कृति को बदल दिया, कांग्रेस ने सिर्फ वोटबैंक की राजनीति कीः नड्डा

जेपी नड्डा ने अहमदाबाद में गांधीनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र कार्यालय के उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित किया

मोदी ने देश की राजनीति की संस्कृति को बदल दिया, कांग्रेस ने सिर्फ वोटबैंक की राजनीति कीः नड्डा

अहमदाबाद/दक्षिण भारत। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को गुजरात के अहमदाबाद में गांधीनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र कार्यालय के उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित किया। 

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अहमदाबाद में गांधीनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र कार्यालय का उद्घाटन करना गुजरात के सभी हिस्सों में विकास सुनिश्चित करने की हमारी पार्टी की प्रतिबद्धता का प्रमाण है। हम गुजरात को प्रथम रखना चाहते हैं और प्रधानमंत्री मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में भारत को प्रथम बनाना चाहते हैं।

नड्डा ने कहा कि इस देश के सांस्कृतिक, धार्मिक, आध्यात्मिक और राजनीतिक विरासत में गुजरात का एक अनूठा योगदान है। आजादी की लड़ाई से लेकर आजाद भारत में भी गुजरात का एक विशेष योगदान रहा है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का संबंध भी गुजरात के पोरबंदर से था। वहीं, इस देश को एक सूत्र में पिरोने का काम सरदार वल्लभ भाई पटेल ने किया। 

नड्डा ने कहा कि आज विकसित भारत को आगे बढ़ाने का काम, सक्षम बनाने का काम, स्वाभिमान से ओत-प्रोत बनाने का काम, देश की विरासत को स्वाभिमान से आगे बढ़ाने का काम ... अगर किसी ने किया है तो इस देश के सपूत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है।

नड्डा ने कहा कि गुजरात ने इस देश की सांस्कृतिक, धार्मिक और राजनीतिक विरासत में अद्वितीय योगदान सुनिश्चित किया है। यह राज्य आध्यात्मिकता की भूमि और कई आध्यात्मिक नेताओं के लिए ज्ञान की भूमि रही है। यदि कोई राज्य है, जिसने सामाजिक बुराइयों से लड़ने के लिए शानदार सामाजिक नेतृत्व प्रदान किया है, तो वह कोई और नहीं बल्कि गुजरात है।

मोदी ने कहा कि भारत में सिर्फ 4 जातियां हैं- गरीब, युवा, किसान और महिलाएं। जबकि कांग्रेस ने वोटबैंक के लिए जातियों में बांट दिया था।

नड्डा ने कहा कि मोदी ने देश की राजनीति की संस्कृति को बदल डाला है, क्योंकि 70 साल तक कांग्रेस पार्टी ने राजनीति जाति के आधार पर की। भाई को भाई से बांटकर की, सिर्फ वोटबैंक की राजनीति की।

नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत तेज गति से विकास कर रहा है। साल 2014 में अर्थव्यवस्था में हम 11वें नंबर पर थे। आज हम ब्रिटेन को पछाड़कर 5वें नंबर की अर्थव्यवस्था बन गए हैं।

नड्डा ने कहा कि ऐसे में हमारे देश को 2024 में फिर से प्रधानमंत्री मोदी की जरूरत है। हमारे देश को 2024 में फिर से भाजपा की जरूरत है। यदि हम वर्ष 2047 तक विकसित भारत के निर्माण के सपने को साकार करना चाहते हैं, तो हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि 2024 में ‘कमल’ फिर से खिले।

नड्डा ने कहा कि कांग्रेस के लोग गरीब कल्याण अन्न योजना का मखौल उड़ाते थे। आज 80 करोड़ लोगों को 5 किलो अनाज मुफ्त मिल रहा है। आईएमएफ की रिपोर्ट के अनुसार, साढ़े 13 करोड़ लोग गरीबी रेखा से ऊपर आ गए हैं। वहीं, नीति आयोग ने अभी अपनी रिपोर्ट में कहा है कि लगभग 25 करोड़ लोग गरीबी की रेखा से ऊपर उठ चुके हैं।

नड्डा ने कहा कि मोदी का सपना है कि कोई भी कच्चे मकान में नहीं रहेगा, सबको पक्का घर मिलेगा। यह नए भारत की पहचान है। पहले हमारी माताओं-बहनों को पानी के लिए दो-दो किलोमीटर दूर जाना पड़ता था। आज हर ‘घर नल से जल’ के माध्यम से सभी को पीने का स्वच्छ पानी मिल रहा है। पानी के लिए किसी को अब दूर नहीं जाना पड़ता है। हमारी माताओं-बहनों को सिर पर मटका नहीं उठाना पड़ता है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News