प्रधानमंत्री मोदी ने नासिक में किया रोड शो, खूब उमड़ी भीड़

लगभग 35 मिनट का रोड शो 2 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करने के बाद संपन्न हुआ

प्रधानमंत्री मोदी ने नासिक में किया रोड शो, खूब उमड़ी भीड़

प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए रोड शो के रास्ते में हजारों की संख्या में लोग उमड़ पड़े

नासिक/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के नासिक में रोड शो किया। उन्होंने रामकुंड और कालाराम मंदिर में पूजा भी की। उनका यहां राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन करने का कार्यक्रम है।

होटल मिर्ची चौक से शुरू हुए अपने रोड शो के दौरान मोदी के साथ मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार समेत कई नेता भी मौजूद थे।

प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए रोड शो के रास्ते में हजारों की संख्या में लोग उमड़ पड़े। कार्यक्रम के दौरान प्रसिद्ध 'नासिक ढोल' और विभिन्न कलाकारों तथा विशेष समूहों ने प्रदर्शन किया।

लगभग 35 मिनट का रोड शो 2 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करने के बाद संत जनार्दन स्वामी महाराज चौक पर संपन्न हुआ।

रोड शो के बाद, मोदी गोदावरी नदी के तट पर स्थित रामकुंड पहुंचे, जहां उन्हें नासिक पुरोहित संघ के अध्यक्ष सतीश शुक्ला ने पारंपरिक 'पगड़ी' भेंट की।

मोदी ने वहां जल पूजन और आरती की। उन्होंने अखिल भारतीय स्वामी समर्थ गुरुकुल पीठ के प्रमुख अन्नासाहेब मोरे, नासिक स्थित कैलास मठ के स्वामी संविदानंद सरस्वती और भाजपा के आध्यात्मिक प्रकोष्ठ के तुषार भोसले से भी मुलाकात की।

बाद में, उन्होंने पंचवटी क्षेत्र में स्थित भगवान श्रीराम को समर्पित प्रसिद्ध कालाराम मंदिर में पूजा-अर्चना की। मोदी महाराष्ट्र के एक दिवसीय दौरे पर हैं, जहां वे नासिक में 27वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन करेंगे और बाद में राज्य में 30,000 करोड़ रुपए से अधिक की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। 

प्रधानमंत्री 17,840 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से निर्मित मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक का उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन के बाद वे नवी मुंबई में एक सार्वजनिक सभा को भी संबोधित करेंगे।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News