आज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर माहौल भारत के पक्ष में, पूरी दुनिया में भारत की साख बुलंदी पर: मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि अब 'मेड इन इंडिया'  एक सशक्त ब्रांड बन चुका है

आज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर माहौल भारत के पक्ष में, पूरी दुनिया में भारत की साख बुलंदी पर: मोदी

'आज लाखों-लाख युवाओं के लिए सूरत 'ड्रीम सिटी' है और अब सूरत आईटी के क्षेत्र में भी आगे बढ़ रहा है'

सूरत/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को गुजरात में सूरत डायमंड बोर्स का उद्घाटन करने के बाद अपने संबोधन में कहा कि आज सूरत शहर की भव्यता में एक और डायमंड जुड़ गया है और डायमंड भी छोटा-मोटा नहीं है, बल्कि यह तो दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है। इस डायमंड की चमक के आगे दुनिया की बड़ी से बड़ी इमारतों की चमक फीकी पड़ रही है।अब दुनिया में कोई भी कहेगा डायमंड बोर्स, तो सूरत का नाम साथ आएगा, भारत का नाम भी साथ आएगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सूरत डायमंड बोर्स, भारतीय डिज़ाइन, भारतीय डिज़ायनर्स, भारतीय मटीरियल और भारतीय कॉन्सेप्ट की सामर्थ्य को दिखाता है। यह बिल्डिंग नए भारत की नई सामर्थ्य और नए संकल्प की प्रतीक है। मैं सूरत डायमंड बोर्स के लिए डायमंड इंडस्ट्री को, सूरत को, पूरे देश को बधाई देता हूं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज सूरत के लोगों को, यहां के व्यापारियों-कारोबारियों को दो और उपहार मिल रहे हैं। आज ही सूरत एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का लोकार्पण हुआ है और दूसरा बड़ा काम यह हुआ है कि अब सूरत हवाईअड्डे को अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का दर्जा मिल गया है। मैं इस शानदार टर्मिनल और अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के लिए सूरतवासियों को, गुजरात वासियों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सूरत शहर के साथ मेरा जो आत्मीय लगाव है, वह आप सब भली-भांति जानते हैं। सूरत ने मुझे सिखाया है कि जब 'सबका प्रयास' होता है तो हम कैसे बड़ी से बड़ी चुनौतियों का सामना कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कभी सूरत की पहचान 'सन सिटी' की थी। यहां के लोगों ने अपने परिश्रम से इसको 'डायमंड सिटी' बनाया, 'सिल्क सिटी' बनाया। आप सभी ने और मेहनत की और सूरत 'ब्रिज सिटी' बन गया। आज लाखों-लाख युवाओं के लिए सूरत 'ड्रीम सिटी' है और अब सूरत आईटी के क्षेत्र में भी आगे बढ़ रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आजकल आप सभी 'मोदी की गारंटी' की चर्चा खूब सुनते होंगे। हाल के दिनों में जो चुनाव नतीजे आए, उसके बाद यह चर्चा और बढ़ गई है। लेकिन सूरत के लोग तो 'मोदी की गारंटी' को बहुत पहले से जानते हैं। यहां के परिश्रमी लोगों ने 'मोदी की गारंटी' को सच्चाई में बदलते देखा है और इस गारंटी का उदाहरण यह 'सूरत डायमंड बोर्स' भी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सूरत की डायमंड इंडस्ट्री पहले से ही 8 लाख से अधिक लोगों को रोजगार दे रही है। अब सूरत डायमंड बोर्स से भी 1.5 लाख साथियों को रोजगार मिलने वाला है। मैं डायमंड के व्यापार-कारोबार से जुड़े आप सभी साथियों की प्रशंसा करूंगा, जिन्होंने इस इंडस्ट्री को नई ऊंचाई देने के लिए दिन-रात एक किया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आप सब जानते हैं कि बीते 10 वर्षों में भारत 10वें नंबर की आर्थिक ताकत से ऊपर उठकर 5वें नंबर पर पहुंचा है। अब मोदी ने देश को गारंटी दी है कि अपनी तीसरी पारी में भारत, दुनिया की टॉप-3 अर्थव्यवस्थाओं में जरूर शामिल होगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर माहौल भारत के पक्ष में है। आज पूरी दुनिया में भारत की साख बुलंदी पर है। दुनियाभर में भारत की चर्चा हो रही है। अब 'मेड इन इंडिया'  एक सशक्त ब्रांड बन चुका है। इसका बहुत बड़ा लाभ आपके बिजनेस को मिलना तय है, आभूषण उद्योग को मिलना तय है। इसलिए मैं आप सभी से कहूंगा, संकल्प लीजिए और इसे सिद्ध कीजिए।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'मेक-इन इंडिया' के सपने को साकार करने में एचएएल की बहुत बड़ी भूमिका: रक्षा राज्य मंत्री 'मेक-इन इंडिया' के सपने को साकार करने में एचएएल की बहुत बड़ी भूमिका: रक्षा राज्य मंत्री
उन्होंने एचएएल के शीर्ष प्रबंधन को संबोधित किया
हर साल 4000 से ज्यादा विद्यार्थियों को ऑटोमोटिव कौशल सिखा रही टाटा मोटर्स की स्किल लैब्स पहल
भोजशाला: सर्वेक्षण के खिलाफ याचिका सूचीबद्ध करने पर विचार के लिए उच्चतम न्यायालय सहमत
इमरान ख़ान की पार्टी पर प्रतिबंध लगाएगी पाकिस्तान सरकार!
भोजशाला मामला: एएसआई ने सर्वेक्षण रिपोर्ट मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय को सौंपी
उच्चतम न्यायालय ने सीबीआई की एफआईआर को चुनौती देने वाली शिवकुमार की याचिका खारिज की
ईश्वर ही था, जिसने अकल्पनीय घटना को रोका, अमेरिका को एकजुट करें: ट्रंप