केनरा बैंक ने यूपीआई के जरिए रुपे क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया

इसके साथ केनरा बैंक के सभी ग्राहक अपने सक्रिय रुपे क्रेडिट कार्ड को यूपीआई से लिंक कर सकते हैं

केनरा बैंक ने यूपीआई के जरिए रुपे क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया

ग्राहकों को अपने क्रेडिट कार्ड की सीमा का उपयोग करने में आसानी और बढ़े हुए अवसरों से लाभ होगा

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। यूपीआई की पहुंच और क्रेडिट कार्ड उत्पादों की ताकत का लाभ लेने के लिए केनरा बैंक ने एनपीसीआई के सहयोग से भीम ऐप का उपयोग करके यूपीआई के माध्यम से रुपे क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है।

इसके साथ केनरा बैंक के सभी ग्राहक अपने सक्रिय रुपे क्रेडिट कार्ड को यूपीआई से लिंक कर सकते हैं और खाता-आधारित यूपीआई लेनदेन के समान कार्ड के भौतिक उपयोग के बिना मर्चेंट पेमेंट कर सकते हैं।

ग्राहकों को अपने क्रेडिट कार्ड की सीमा का उपयोग करने में आसानी और बढ़े हुए अवसरों से लाभ होगा, जबकि पीओएस मशीनों के बिना व्यापारी यूपीआई से जुड़े रुपे क्रेडिट कार्ड वाले ग्राहकों से क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके स्कैन और क्यूआर के माध्यम से भुगतान के सबसे लोकप्रिय भुगतान मोड का उपयोग करके भुगतान प्राप्त कर सकते हैं।

इससे छोटे व्यापारियों को कम लागत पर बिक्री कारोबार और कारोबार बढ़ाने में मदद मिलेगी। वर्तमान में, केनरा बैंक रुपे क्रेडिट कार्ड वेरिएंट - रुपे क्लासिक, रुपे प्लेटिनम और रुपे सेलेक्ट - वाले ग्राहक अपने कार्ड को यूपीआई से लिंक कर सकते हैं।

इस घोषणा पर टिप्पणी करते हुए एनपीसीआई के एमडी और सीईओ दिलीप अस्बे ने कहा कि यूपीआई पर केनरा बैंक के रुपे क्रेडिट कार्ड के लिंकेज से ग्राहकों को उनके क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने के अधिक अवसर प्रदान करके लाभ होगा।

उन्होंने यह भी कहा कि यूपीआई अपनी सरलता के कारण सभी उम्र और लिंग के लिए सबसे लोकप्रिय डिजिटल भुगतान उत्पाद बन गया है। केनरा बैंक तथा एनपीसीआई के बीच सहयोग यूपीआई की पहुंच और रुपे क्रेडिट कार्ड की ताकत का लाभ उठाएगा, ताकि डिजिटल भुगतान को और बढ़ावा दिया जा सके।

इसके अलावा क्रेडिट कार्ड को लिंक करने की प्रक्रिया मौजूदा खाता लिंकिंग प्रक्रिया के समान है। ग्राहकों को लिंकिंग के लिए खाता सूचीकरण के दौरान केनरा क्रेडिट कार्ड का चयन करना होगा। यूपीआई लेनदेन के लिए लागू सीमा रुपे क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके भुगतान के लिए जारी रहेगी।

बता दें कि वर्तमान में इस सुविधा का उपयोग करके केवल मर्चेंट भुगतान की अनुमति है। रुपे क्रेडिट कार्ड से यूपीआई भुगतान के लिए व्यक्ति से व्यक्ति, कार्ड से कार्ड या कैश आउट लेनदेन की अनुमति नहीं होगी।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

इस बार तृणकां और इंडि वालों के बड़े-बड़े किले ध्वस्त होने वाले हैं: मोदी इस बार तृणकां और इंडि वालों के बड़े-बड़े किले ध्वस्त होने वाले हैं: मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा कि सीपीएम और तृणकां ... पार्टियां दो, दुकान एक, सामान भी एक
'अग्निवीर': राहुल के बयान पर तेजस्वी सूर्या का जवाब- 'जिन्होंने अपने पूरे जीवन में .. एक भी दिन ...'
एसआईटी तय करेगी कि प्रज्ज्वल को कहां गिरफ्तार किया जाए: डॉ. जी परमेश्वर
बांग्लादेशी सांसद के मामले में जासूसी विभाग के प्रमुख ने किए कई बड़े खुलासे
इंडि गठबंधन भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा है: नड्डा
कर्नाटक: बीवाई विजयेंद्र बोले- कांग्रेस सरकार की एक साल की उपलब्धियां शून्य हैं
चुनाव नतीजों में विपक्षी दलों के उम्मीदवारों की जमानतें जब्त हो जाएंगी: रवि किशन