प्रधानमंत्री मोदी ने देश की राजनीतिक संस्कृति को बदल दिया: नड्डा

जेपी नड्डा ने तमिलनाडु के कृष्णागिरि में पार्टी के नए जिला कार्यालय का उद्घाटन किया

प्रधानमंत्री मोदी ने देश की राजनीतिक संस्कृति को बदल दिया: नड्डा

नड्डा ने कहा कि मोदी की मेहनत का फल देश को मिल रहा है

कृष्णागिरि/दक्षिण भारत। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को तमिलनाडु के कृष्णागिरि में पार्टी के नए जिला कार्यालय का उद्घाटन किया और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि इस ऐतिहासिक दिन पर यहां उपस्थित होना वास्तव में मेरे लिए महान अवसर की बात है। मैं इसे एक ऐतिहासिक दिन कहता हूं, क्योंकि तमिलनाडु के भाजपा इतिहास में यह यादगार क्षण होगा। एक ही बार में कुल 10 नए कार्यालयों का संचालन किया जा रहा है।

नड्डा ने कहा कि कार्यालय में होने वाली बातचीत और यहां कार्यकर्ताओं को दी जाने वाली अनौपचारिक शिक्षा बहुत महत्त्वपूर्ण है। मुझे कहना होगा कि ये न तो ऑफिस हैं और न ही कार्यालय, बल्कि ये 'संस्कार केंद्र' हैं, जहां एक कार्यकर्ता भाजपा की विचारधारा को सीखता है।

नड्डा ने कहा कि इन संस्कार केंद्रों के माध्यम से एक कार्यकर्ता उन लक्ष्यों को समझता है, जिन्हें पूरा करने की आवश्यकता होती है, और चुनाव के लिए उचित और कुशल रणनीति बनाना सीखता है। वह समझता है कि सही मायने में समाज और राष्ट्र के निर्माण में कैसे योगदान देना है।

नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश की राजनीतिक संस्कृति को बदल दिया है। पहले सभी राजनीतिक दल बांटने की राजनीति करने में लगे थे, लेकिन मोदी ने गति बदल दी और देश के सामने 'रिपोर्ट कार्ड पॉलिटिक्स' पेश कर दी। 

नड्डा ने कहा कि मोदी की मेहनत का फल देश को मिल रहा है। करीब नौ साल पहले हम दुनिया की 10वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था थे, लेकिन अब हम दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था हैं। यहां तक कि ब्रिटेन को भी पीछे छोड़ चुके हैं, जिसने लगभग दो शताब्दियों तक हम पर शासन किया था।

नड्डा ने कहा कि तमिलनाडु की संस्कृति के लिए मोदी के मन में अपार सम्मान है। जब उन्होंने कर्त्तव्य पथ का उद्घाटन किया, तो सुब्रमण्यम भारती की कविता को उद्धृत किया। जब उन्होंने जल जीवन मिशन का उद्घाटन किया, तो उन्होंने संत तिरुवल्लुवरजी को उद्धृत किया। जब वे यूएनजीए में भाषण देते हैं, तो कनियन की कविता को उद्धृत करते हैं।

नड्डा ने कहा कि तमिलनाडु के राजनीतिक क्षेत्र में, जब हम डीएमके के बारे में बात करते हैं, तो डी का अर्थ 'वंश', एम का अर्थ 'धन की ठगी' और के का अर्थ 'कट्टा पंचायत' है। यह पार्टी तमिलों का नहीं, बल्कि अपने 'प्रिय पुत्र' का ध्यान रखेगी।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

ओडिशा में बोले शाह- नवीन बाबू का मानना है कि यहां आयुष्मान योजना लागू हुई तो मोदी लोकप्रिय हो जाएंगे ओडिशा में बोले शाह- नवीन बाबू का मानना है कि यहां आयुष्मान योजना लागू हुई तो मोदी लोकप्रिय हो जाएंगे
शाह ने कहा कि देश में सबसे ज्यादा खनिज संपदा ओडिशा में है और सबसे ज्यादा गरीबी भी यहीं है...
बेंगलूरु: महिलाओं के स्वास्थ्य और कैंसर संबंधी जागरूकता के लिए जानकारी दी
पिछले 10 वर्षों में हम अभूतपूर्व परिवर्तन लेकर आए, कांग्रेस-टीआरएस भ्रष्टाचार में व्यस्त रहीं: शाह
हथियारों के दलाल नहीं चाहते कि सेना आत्मनिर्भर बने, वे मोदी के खिलाफ एकजुट हो गए: प्रधानमंत्री
फर्जी सीबीआई अधिकारी बताकर एमएनसी की सेवानिवृत्त निदेशक से ठग लिए 25 करोड़ रुपए!
भाजपा के लिए देश से बड़ा कुछ नहीं, कांग्रेस के लिए अपना परिवार ही सबकुछ है: मोदी
पाकिस्तानी कारोबारी बोले- मुल्क में व्यापार करना हुआ 'लगभग असंभव', भारत से वार्ता करें शहबाज़