पेशावर: मस्जिद धमाके में 83 लोगों की मौत, कई लोग अब तक मलबे में दबे हुए

पेशावर के पुलिस लाइंस इलाके में सोमवार को एक मस्जिद में धमाका हुआ

पेशावर: मस्जिद धमाके में 83 लोगों की मौत, कई लोग अब तक मलबे में दबे हुए

धमाके के वक्त इलाके में 300 से 400 पुलिसकर्मी मौजूद थे

पेशावर/दक्षिण भारत। दूसरे देशों में आतंकवाद की आग लगाने वाला पाकिस्तान अब इससे ख़ुद भी झुलस रहा है। सोमवार को पेशावर की एक मस्जिद में हुए आत्मघाती धमाके में अब तक कम से कम 83 लोगों की मौत हो गई है। 

ये पंक्तियां लिखे जाने तक मलबे में दबे लोगों की तलाश जारी थी, इसलिए आशंका जताई जा रही है कि मृतकों की संख्या में और बढ़ोतरी हो सकती है। लेडी रीडिंग अस्पताल के प्रवक्ता मोहम्मद असीम ने बताया कि 57 घायलों में से कुछ की हालत बहुत गंभीर है। 

बता दें कि पेशावर के पुलिस लाइंस इलाके में सोमवार को एक मस्जिद में धमाका हुआ, जिससे यहां भारी तबाही हुई है। मलबे में फंसे लोगों को बचाने के प्रयास रातभर जारी रहे। पेशावर के आयुक्त रियाज महसूद ने कहा कि बचाव अभियान चल रहा है, क्योंकि कई लोग मलबे में दबे हुए हैं।

शहरभर के अस्पतालों में आपात स्थिति लागू कर दी गई है और घायलों का इलाज किया जा रहा है। 

मीडिया से बात करते हुए पेशावर कैपिटल सिटी पुलिस ऑफिसर (सीसीपीओ) मुहम्मद इजाज खान ने कहा कि धमाके के बाद मस्जिद की छत ढह गई। कई जवान अब भी मलबे में दबे हुए हैं। बचावकर्मी उन्हें बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मस्जिद का मुख्य हॉल - जिसकी क्षमता 250 से 300 लोगों की थी - गिर गया, लेकिन बाकी इमारत अभी भी बरकरार है।

खान ने कहा कि धमाके के वक्त इलाके में 300 से 400 पुलिसकर्मी मौजूद थे। सीसीपीओ ने मीडिया से कहा, यह स्पष्ट है कि सुरक्षा में चूक हुई है। उन्होंने कहा कि शवों और घायलों को एलआरएच ले जाया गया है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement