गुजरात: नड्डा ने जारी किया भाजपा का 'संकल्प पत्र', किए ये वादे

'हमने जो कहा है, वह करके दिया है'

गुजरात: नड्डा ने जारी किया भाजपा का 'संकल्प पत्र', किए ये वादे

नड्डा ने कहा कि हम मजदूरों के लिए श्रमिक क्रेडिट कार्ड बनाएंगे

गांधीनगर/दक्षिण भारत। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को गांधीनगर में गुजरात चुनाव के लिए भाजपा का 'संकल्प पत्र 2022' का विमोचन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि संविधान ही हमारा सबसे बड़ा धर्म है, उस पर चलना और उसे संभाल कर रखना हम सबकी जिम्मेदारी है।

नड्डा ने कहा कि मानवीय गरिमा के लिए भी भाजपा सरकार ने काम किया है। महिलाओं के लिए इज्जत घर बना कर दिया है। हमने जो कहा है, वह करके दिया है।

नड्डा ने कहा कि हम 25 हजार करोड़ रुपए खर्च करके 'रीगेशन की फैसिलिटी' को सुजलाम सुफलाम योजना के तहत आगे बढ़ाएंगे। इसी के साथ हम दक्षिण गुजरात में और सौराष्ट्र में दो सी फूड पार्क स्थापित करेंगे।

नड्डा ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के तहत जो 5 लाख तक का हेल्थ कवरेज मिल रहा है, उसे 10 लाख का करेंगे। मुख्यमंत्री के फ्री डायग्नोस्टिक स्कीम के तहत दो कार्पस बनाया जाएगा, जो इकोनॉमिकली वीकर सेक्शन के हर किस्म के डायग्नोसिस को मुक्त करेगा।

नड्डा ने कहा कि शिक्षा की दृष्टि से 10 हजार करोड़ रुपए के बजट से आने वाले पांच सालों में 20 हजार सरकारी स्कूलों को स्कूल ऑफ एक्सीलेंस बनाया जाएगा। उसी तरीके से 4 गुजरात इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी डेवलप किया जाएगा।

नड्डा ने कहा कि अगले पांच सालों में यूथ के लिए 20 लाख एंप्लॉयमेंट अपॉर्चुनिटी जेनेरेट की जाएंगी। इसी के साथ हम एक फैमिली कार्ड देंगे। इस एक कार्ड के माध्यम से परिवार को प्रदेश सरकार की सारी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल जाएगा।

नड्डा ने कहा कि इसी तरह से एससी, एसटी, ओबीसी या आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों का एडमिशन अगर किसी टॉप रैंकिक कॉलेज में होता है तो उसकी पढ़ाई के लिए वन टाइम इंसेंटिव की तरह 50 हजार रुपए दिए जाएंगे।

नड्डा ने कहा कि हम मजदूरों के लिए श्रमिक क्रेडिट कार्ड बनाएंगे। इस कार्ड के माध्यम से हम उन्हें बिना ब्याज के 2 लाख तक का लोन देंगे। 

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News