भारत के लिए खेल के मैदान पर थोड़ी खुशी ज्यादा गम

भारत के लिए खेल के मैदान पर थोड़ी खुशी ज्यादा गम

लंदन। भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला टीम इंडिया के बेहद खराब प्रदर्शन से फुस्स साबित हो गया। पाकिस्तान ने ओपनर फख़र जमान (११४) के शानदार शतक और ते़ज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (१६ रन पर तीन विकेट) के तूफानी स्पेल की बदौलत भारत को रविवार को १८० रन से करारी शिकस्त देकर पहली बार आईसीसी चैंपियंस ट्राफी का खिताब जीत लिया। पाकिस्तानी टीम भारत से पहला लीग मैच हारने के बाद ग़जब की वापसी करते हुये फाइनल में पहुंची और उसने टीम इंडिया को खेल के सभी विभागों में ध्वस्त कर पहली बार खिताब अपने नाम किया। पाकिस्तान पहली बार चैंपियंस ट्राफी के फाइनल में खेल रहा था और उसने फख़र के शानदार शतक से ५० ओवर में चार विकेट पर ३३८ रन का विशाल स्कोर बनाने के बाद टीम इंडिया की मजबूत बल्लेबाजी को ३०.३ ओवर में १५८ रन पर धराशायी कर दिया।

इंडोनेशिया ओपन खिताब

विवार को भारतीयों के लिए खेल के मैदान से मिश्रित खबरें आईं। इंग्लैंड के ओवल मैदान में जहां एक ओर भारत को अपेन चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ चैंपियंस ट्राफी के फाइनल मुकाबले में हार का सामना करना प़डा। वहीं इंग्लैंड में खेले गए हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को ७-१ से धूल चटा दी तो दूसरी ओर भारत के बैडमिंटन स्टार किदाम्बी श्रीकांत ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए जापान के काजूमासा साकाई को रविवार को लगातार गेमों में २१-११, २१-१९ से हराकर पहली बार इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया।

लंदन। दुनियाभर की निगाहें जब भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी चैंपियंस ट्राफी के खिताबी मुकाबले पर टिकी हुई थीं तो लंदन में दूसरी ओर भारतीय हॉकी टीम ने विध्वंसक प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को एफआईएच वर्ल्ड लीग हॉकी सेमीफाइनल के पूल बी मैच में ७-१ से रौंदकर जीत की हैट्रिक पूरी कर ली। भारतीय टीम इस जीत के साथ पूल बी में नौ अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है। भारत की जीत में ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह, तलविंदर सिंह और आकाशदीप सिंह ने दो-दो गोल किए जबकि प्रदीप मोर ने एक अन्य गोल किया। पाकिस्तान का एकमात्र गोल मोहम्मद उमर ने किया। भारत और पाकिस्तान के बीच हॉकी के इस मुकाबले से ज्यादा लोगों की निगाहें दोनों देशों की क्रिकेट टीमों के मैच पर लगी हुई थीं। मनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने ग़जब का प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को शर्मनाक शिकस्त का स्वाद चखा दिया।

Google News
Tags:

About The Author

Related Posts

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

पीओके भारत का है और हम इसे लेकर रहेंगे: शाह पीओके भारत का है और हम इसे लेकर रहेंगे: शाह
शाह ने कहा कि राहुल छुट्टी मनाने थाईलैंड चले जाते हैं, मोदी सेना के जवानों के साथ दीपावली मनाते हैं...
भाजपा को 400 से ज्यादा सीटें मिलने पर पीओके का भारत में विलय किया जाएगा: हिमंत
किसकी बनेगी अगली सरकार? खरगे और अखिलेश ने किए ये दावे
कर्नाटक: दक्षिण कन्नड़ जिला प्रशासन ने मानसून सीजन के लिए तैयारियां शुरू कीं
राजस्थान: कोलिहान खदान में फंसे 15 लोगों में से 10 को बाहर निकाल लिया गया
दपरे: आरपीएफ ने कई अभियानों में सराहनीय उपलब्धियां हासिल कीं
संयुक्त राष्ट्र ने गाजा में पूर्व भारतीय सैन्य अधिकारी की मौत पर शोक जताया