सितारों की चाल किसके लिए लाएगी शुभ समाचार? जानिए साप्ताहिक राशिफल

सितारों की चाल किसके लिए लाएगी शुभ समाचार? जानिए साप्ताहिक राशिफल

rashifal

साप्ताहिक राशिफल
सोमवार 8 अक्टूबर, 2018 से रविवार 14 अक्टूबर, 2018 तक

मेष
इस सप्ताह प्रतिस्पर्धि और छिपे शत्रु आपको बदनाम करने की साजिश रचेंगे हालांकि, भगवत कृपा से आपकी पोजीशन को हानि नहीं पहुंचेगी। आप अपनी मधुर वाणी से परिवार के सभी सदस्यों का ध्यान खींचेंगे। मध्य सप्ताह में धन की तंगी दूर होगी। हाथ में पैसे रहने से विकास की योजनाओं को प्रारम्भ किया जा सकेगा। दूर-दराज अथवा विदेशों के कामकाज में विलंब होगा। इस सप्ताह पढ़ाई में आप अच्छी सफलता प्राप्त करेंगे। अपनी रुचि के विषय में पारंगतता हासिल करेंगे। इस सप्ताह आपके स्वास्थ्य में शुरुआत के दो दिनों के बाद थोड़ी दिक्कत रह सकती है।

वृष
इस समय व्यवसाय में यथा स्थिति को बनाए रखना ही किसी उपलब्धि से कम नहीं गिना जाएगा। प्रतिस्पर्धियों और विरोधियों की वजह से परेशान रहेंगे अतः सतर्क रहें। जीवनसाथी के साथ संंबंधों में में नजदीकियां आएंगी तथा एक दूसरे पर भरोसा और भी ब़ढेगा। इस समय आपकी आर्थिक स्थिति मध्यम रहेगी किन्तु नियमित साधनों से कमाई कर सकेंगे। मध्य सप्ताह में सरकारी मामलों में खर्च आने का अनुमान है। इस सप्ताह विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई में सफलता मिलेगी। आरोग्यता का काफी ध्यान रखना प़डेगा। पेट में पीड़ा, लीवर में सूजन, पित्त की समस्या, आंखों में जलन और जो़डों के दर्द की शिकायत रहेगी।

मिथुन
पिछले सप्ताह की तुलना में इस सप्ताह आपको व्यापार में अनुकूलता रहेगी। इस सप्ताह नए प्रोजेक्ट, एकाउंटिंग, शिक्षण, जर्नलिज्म जैसे कार्यों में बेहतर रूप से सफलता के संकेत हैं।सप्ताह के आरंभ से ही आपके पारिवारिक संबंधों में सुधार होने की सूचना मिल रही है। इस सप्ताह आपका ध्यान बचत की ओर काफी रहेगा। आपके नियमित आवक के स्रोतों में भी थोड़ा अनिश्चितता रहने से जरूरी खर्चों को संभालें। विद्याभ्यास में इस सप्ताह अच्छी तरह से ध्यान दे पाएंगे। सप्ताहान्त आपके लिए शुभ और स्वास्थवर्धक प्रतीत हो रहा है लेकिन, सप्ताह की शुरुआत में ध्यान देना पड़ेगा।

कर्क
व्यवसायिक मामलों में यह सप्ताह अच्छा रहेगा खासकर सौंदर्य प्रसाधन, सिनेमा और ग्राफिक्स जैसी चीजों में आगे बढ़ते हुए लाभ व नाम कमाएंगे। इसके उपरांत बौद्धिक कार्यों से जु़डे जातक तथा घर से दूर कामकाज कर रहे जातकों को भी लाभ मिलेगा। इस समय आपके भीतर प्रेम भावनाएं अधित रहेंगी जिससे दाम्पत्य बढ़िया रहेगा। सप्ताह की शुरूआत से आप आर्थिक मामलों में अधिक ध्यान दें। विद्यार्थी जातकों को की गई मेहनत के अनुपात में ही लाभ मिलेगा। इस स्वास्थ्य के मोर्चे पर आप कुछ शारीरिक कमजोरी और थकान का अनुभव करेंगे। आकस्मिक दुर्घटना से बचें।

सिंह
इस सप्ताह व्यवसाय और नौकरी में आपके शत्रुओं की संख्या ब़ढेगी। ये लोग आपके करियर को खराब करने की साजिश में लगे हो सकते हैं। परिवार में किसी अहम बात को लेकर पिता-पुत्र के बीच अकेले एक लंबी बहस हो सकती है जो खत्म होते-होते मनमुटाव का रूप ले लेगी। इस सप्ताह के दौरान व्यवसायिक विस्तार के लिए धन खर्च की संभावनाएं प्रबल बनेगी, अतः आप अपनी योजनाएं ऐसी बनाए जिससे किसी से धन लेने की नौबत ही न आएं। सप्ताह के उत्तरार्ध में आंख से संबंधित किसी प्रकार की तकलीफ होने से दिक्कत रहेगी। विद्यार्थी पढ़ाई की ओर ध्यान कम दे पाएंगे।

कन्या
सप्ताह की शुरुआत से ही आपको व्यवसाय से एक अच्छा खासा लाभ मिलने की संभावना है। मंदी का असर आपके कामकाज पर उतना नहीं प़डेगा। हालांकि, सरकारी या कानूनी अ़डचन बन सकती है। सप्ताह के प्रारंभ से ही आपकी मित्र मंडली में वृद्धि के संकेत हैं। लेकिन, दाम्पत्य में अनिश्तितता का दौर रहेगा। इस समय अर्थ प्रवाह एक स्थिर गति से होता रहेगा। कुल मिलाकर, सप्ताह के अंत तक आपके व्यय की तुलना में आय अधिक रहने से कुछ पैसे हाथों में भी रहेंगे। विद्यार्थी जातकों की शिक्षा में इस समय अनिश्चितता का माहौल रहेगा। पूरे सप्ताह स्वास्थ्य अच्छा रहेगा फिर भी गरमी को देखते हुए आप इससे बचे रहने के उपाय करें।

तुला
इस सप्ताह व्यापार के मामले में बाजार के मुकाबले आप ज्यादा आगे बढ़ेंगे। सप्ताह के उत्तरार्ध में आप धंधे के विकास हेतु नयी जमीन, दुकान और शेड वगैरह खरीदने का विचार करेंगे। मध्य सप्ताह में अपने जीवन साथी को लेकर किसी प्रकार की परेशानी हो सकती है। विद्यार्थी जातकों की इस सप्ताह पढ़ाई में रुचि बनी रहेगी। सप्ताह के मध्य में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे जातकों के लिए दशा अच्छी रहेगी। अपने शरीर के प्रति जागरूक रहने से आप कसरत, मेडिटेशन और योग में अधिक रुचि लेंगे। जीवन साथी को मौसमी बीमारियां हो सकती है ध्यान रखें।

वृश्चिक
इस सप्ताह आप कामकाज में अच्छी तरह से आगे ब़ढेंगे। मुख्य रूप से नौकरीकर्ताओं को विकास के अवसर मिलेंगे। कमीशन, दलाली, ट्रेडिंग, कमोडिटी वगैरह में आंशिक लाभ ले सकेंगे। इस सप्ताह धन प्राप्ति बहुत प्रयत्नों के बाद होगी। सरकारी कामकाज में बड़े अधिकारियों की उदारता की वजह से आपके अटके हुए काम फिर से चल पड़ेंगे। इस सप्ताह विद्यार्थी जातकों का मन पढ़ाई में लगेगा। आपकी समझ शक्ति और एकाग्रता भी सहयोगी रहेगी। सप्ताह के शुरू का समय हेल्थ के मामलोें में दुर्बल लगता है। लेकिन, सप्ताह के मध्य में आप हृष्ट-पुष्ट रहेंगे।

धनु
व्यवसायिक कामकाज में इस सप्ताह कारोबारियों की स्थिति मध्यम रहने की संभावना है। व्यापार में टर्नओवर अच्छा बना रहेगा। इस समय आपका खुशमिजाज स्वभाव संबंधों में भी खुशी की छटा को बिखेरे रहेगा। आर्थिक मोर्चे पर यह सप्ताह मध्यम रहेगा किन्तु आपके इनकम के स्रोत कायम रहेंगे। तथापि, आपके काम में बीच-बीच में अवरोध आने की वजह से आप कोई बहुत ज्यादा आय प्राप्ति की आस न लगाएं। सप्ताहान्त में अनपेक्षित खर्च चिंता का कारण बन सकता है। विद्यार्थी वर्ग को बेहतर परिणाम प्राप्त करनें के लिए भरपूर मेहनत की सलाह है। आपका स्वास्थ्य एकदम सही रहेगा।

मकर
भागीदारी के कामकाज में आपको इस सप्ताह खूब सचेत रहना होगा। अपने भागीदार से जु़डे कामों पर पैनी निगाह रखें। बातें साझा करते हुए एक दूसरे को लेकर संजीदा रहेंगे। दाम्पत्य जीवन में रोमांटिक मूड रहेगा। नए व्यापार में पूंजी की कमी की चिंता बनी राह सकती है किन्तु आपकी सेविंग्स के कारण बचाव हो सकेगा। सप्ताह के अंतिम चरण में खर्च ज्यादा होने का अनुमान है। इन खर्चों में मशीनरी, लोहे से सम्बंधित कार्य होंगे। विद्याभ्यास में इस सप्ताह आपके लिए थोड़ा सामान्य समय है, अतः पढ़ाई पर पूरा फोकस रखें।

कुंभ
इस सप्ताह व्यवसाय में आपको तकदीर का साथ मिलेगा। सप्ताह के मध्य में आप प्रोफेशनल कार्यों में सबसे ज्यादा मन लगाकर काम करेंगे। नौकरी कर रहे लोग अपने शत्रुओं का ध्यान रखें। पारिवारिक बातचीत के समय स्वभाव पर संयम रखें अन्यथा आपके प्रिय के दिल को दुखा सकता है। इस सप्ताह आर्थिक रूप से हो रही दिक्कतें धीरे-धीरे करके कम होती जाएंगी। सप्ताह के अंतिम दो दिनों मे पढ़ाई में मेहनत करना होगा। आरोग्य के हिसाब से यह अवधि शुभता लिए रहेगी। पर मानसिक अशांति बनी रहेगी। हालांकि, किसी भी काम से पीछे नहीं हटेंगे।

मीन
इस समय धंधे को टिकाए रखना ही किसी उपलब्धि से कम नहीं है। मशीनरी, स्पेयर पार्ट्स, इलेक्ट्रिकल कार्यों में लाभ मिलेगा। पारिवारिक संबंधों में एकाएक किसी के साथ रिश्ते मजबूत होंगे। आय और व्यय के तराजू का पलड़ा इस समय बैलेंस रहेगा। सप्ताह के पूर्वार्ध में छोटा-मोटा आर्थिक नुकसान या मानहानि हो सकती है। छात्र-छात्राओं को पढ़ने में कोताही नहीं बरतनी चाहिए। इस सप्ताह आपको स्वास्थ्य के मामले में चिंता करने की जरूरत नहीं है केवल कब्जियत की समस्या से सचेत रहें।

— ज्योतिर्विद पं. श्रीधर खांडल —

संपर्क : +91 88847 69193
+ 91 88849 19349
www.nakshatraveda.com

ये भी पढ़िए:
– कीजिए मां लक्ष्मी की उस प्रतिमा के दर्शन जिसके चरणों की पूजा करने आते हैं सूर्यदेव
– हर रोज बढ़ रही है नंदी की यह मूर्ति, श्रद्धालु मानते हैं शिवजी का चमत्कार
– महिला हो या पुरुष, जो स्नान करते समय नहीं मानता ये 3 बातें, वह होता है पाप का भागी
– विवाह से पहले जरूर देखें कुंडली में ऐसा योग, वरना पड़ सकता है पछताना

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Advertisement

Latest News

एग्जिट पोल: गुजरात की तरह कर्नाटक​ में भी सत्ता में वापसी कर सकेगी भाजपा? बोम्मई ने दिया यह जवाब एग्जिट पोल: गुजरात की तरह कर्नाटक​ में भी सत्ता में वापसी कर सकेगी भाजपा? बोम्मई ने दिया यह जवाब
मुख्यमंत्री ने कहा, बेशक, कर्नाटक में भी अच्छे परिणाम होंगे
कर्नाटक सरकार राज्य के अंदर और बाहर कन्नडिगों के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध: बोम्मई
अफगानिस्तान: सड़क किनारे बम धमाका कर पेट्रोलियम कंपनी के 7 कर्मचारियों को बस समेत उड़ाया
भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए अच्छी खबर, विश्व बैंक ने वृद्धि दर अनुमान इतना बढ़ाया
सीमा विवाद: महाराष्ट्र के मंत्रियों के बेलगावी जाने की संभावना नहीं!
बाबरी विध्वंस के तीन दशक बाद अब क्या कहते हैं अयोध्या के लोग?
जनता की प्रतिक्रिया