ग्रहों की चाल किसे करेगी परेशान और कौन होगा खुशहाल, जानिए साप्ताहिक राशिफल

ग्रहों की चाल किसे करेगी परेशान और कौन होगा खुशहाल, जानिए साप्ताहिक राशिफल

rashifal

(सोमवार 20 अगस्त, 2018 से रविवार 26 अगस्त, 2018 तक)

मेष
यह सप्ताह मेष राशि के जातकों के लिए अच्छा रहने वाला है। जमीन या अचल संपत्ति खरीदने की संभावना बहुत ज्यादा बन रही है। इस सप्ताह भाई-बहनों से आर्थिक सहयोग मिल सकता है। इस समय आप कानूनी या उससे संबंधित मामलों में व्यस्त रह सकते हैं। इस दौरान इन कार्यों को समाप्त करने के लिए आपको कठिन परिश्रम करने की आवश्यकता होगी। करियर में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। वैवाहिक जीवन में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। पारिवारिक मामलों में यह समय स्वयं के मूल्यांकन का है। दाम्पत्य के मामले में इस समय आपसी समझ को बनाये रखने के लिए, आपको अपने जीवन साथी की भावना को समझना होगा। सप्ताह की शुरुआत अच्छी होगी और सप्ताहांत भी बेहतर रहेगा। गलतफहमी से बचने की कोशिश करें और बेवजह की बातें न करें।

वृष
सप्ताह की शुरुआत में थो़डा बहुत मानसिक दबाव बना रह सकता है, हालांकि सप्ताह का मध्य भाग अच्छा बना रहेगा। वहीं सप्ताह के अंत में छोटी-मोटी चिंताएं रहेंगी लेकिन समय बेहद बि़ढया रहेगा। इस दौरान आप धन अर्जित करने में सफल रहेंगे। विदेशों से भी लाभ की संभावना बन रही है। इस हफ्ते भाई-बहनों का सहयोग भी मिल सकता है। पारिवारिक जीवन में तनाव रहने से परेशानी होगी। इस दौरान कुछ गलतफहमी भी हो सकती है। कार्यस्थल पर अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे लेकिन एक समय में काम से मोह भंग हो सकता है। जीवनसाथी को प्रोफेशनल लाइफ में कामयाबी मिलेगी। इस सप्ताह जीवन साथी के साथ कुछ मतभेदों को सुलझाकर एक-दूसरे के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। इस सप्ताह गेहूं की रोटी में थो़डा सा गुड़ मिलाकर गाय को खिलाने से परेशानियां दूर होंगी।

मिथुन
यह सप्ताह मिथुन राशि के जातकों के लिए प्रगतिशील रहने वाला है। इस दौरान आपके व्यक्तित्व में अजीब सा आकर्षण होगा, जिसकी वजह से लोग आपकी ओर खींचे चले आएंगे। हालांकि भाषा पर संयम रखने की जरूरत है इसलिए ऐसी कोई बात न कहें जिससे दूसरे को बुरा लग जाए्। इस सप्ताह आंख या गले से संबंधित रोग हो सकता है। किसी व्यक्ति के माध्यम से अच्छी खबर मिल सकती है। कार्यस्थल पर आपके काम को पहचान मिलेगी और पारिवारिक जीवन में भी शांति-सद्भाव बना रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में लाभ, मध्य में खर्च और सप्ताह के अंत में अच्छी आय होगी। जो जातक विवाहित हैं वो एक-दूसरे के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे तथा इस दौरान आपका वैवाहिक जीवन और भी मजबूत होगा। स्वास्थ्य वृद्धि हेतु अधिक से अधिक रसीले फल खाएं और फलों का रस पीयें।

कर्क
इस सप्ताह आपका पूरा ध्यान अपने करियर पर रहेगा। इस दौरान सप्ताह के मध्य भाग में आपको सफलता मिल सकती है। वहीं सप्ताहांत में भौतिक सुख-सुविधाओं पर कुछ खर्च भी हो सकता है। आपके स्वभाव में क्रोध की वृद्धि हो सकती है इसलिए खुद पर थो़डा संयम रखें। इस अवधि में आपका वैवाहिक जीवन भी प्रभावित रह सकता है, छोटे-मोटे विवाद की संभावना है। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। इस सप्ताह धार्मिक यात्रा या तीर्थ दर्शन के योग बन रहे हैं। परिवारिक मामलों के लिए सप्ताह मिला-जुला रहने वाला है। जो विवाहित हैं उन्हें सप्ताह के अंत में थोड़ी परेशानी हो सकती है। सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी और मध्य भाग सामान्य होगा। वहीं सप्ताहांत में बहुत अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे

सिंह
इस सप्ताह लंबी यात्रा के योग बन रहे हैं। कार्यस्थल पर परिस्थितियों में सुधार होगा और आपके काम को पहचान मिलेगी। महिला पक्ष से सहयोग मिलेगा। अपने बेहतर काम से लाभ मिलेगा और आय में वृद्धि होगी लेकिन खर्च भी बढ़ेंगे। आप स्वयं पर अधिक खर्च करेंगे। इस सप्ताह सेहत पर ध्यान देने की जरुरत है। विवेकपूर्ण निर्णयों से आपको लाभ की प्राप्ति होगी। छात्रों को अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। इस सप्ताह बच्चे भी खुश रहेंगे। नव विवाहित युगल के लिए यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है। आप एक-दूसरे की भावनाओं को समझेंगे और आपका स्नेह निरंतर वृद्ध होगा। सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी, मध्य भाग भी बेहतर होगा और सप्ताहांत में अच्छे परिणाम मिलेंगे।

कन्या
सप्ताह की शुरुआत में कन्या राशि के जातकों पर मानसिक दबाव हावी रहेगा। सप्ताह का मध्य भाग आपके पक्ष में रहेगा और आपको शक्ति प्रदान करेगा। वहीं सप्ताहांत अच्छा रहेगा। पारिवारिक जीवन में सद्भाव बना रहेगा। छात्रों का प़ढाई में मन कम लगेगा। वहीं बच्चे भी छोटी-मोटी बीमारी से पीड़ित रह सकते हैं। इस दौरान आय भी होगी लेकिन खर्च भी ज्यादा होगा। हालांकि आप अपने खर्चों की भरपाई कर लेंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और वैवाहिक जीवन भी अच्छा रहेगा। पारिवारिक मामलों में यह सप्ताह चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। इस दौरान विवाद से बचने की कोशिश करें। इस सप्ताह कोई नया कार्य बन सकता है लेकिन थो़डा समय व मेहनत ज्यादा लगेगी। सप्ताह की शुरुआत धीमी होगी लेकिन मध्य भाग अच्छा रहेगा। जबकि सप्ताहांत आपके पक्ष में रहेगा।

तुला
इस सप्ताह तुला राशि के जातकों को मौद्रिक लाभ होने की संभावना है। कार्यस्थल पर आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी हालांकि इस दौरान आप किसी ष़डयंत्र के शिकार हो सकते हैं इसलिए थो़डा संभलकर रहें। इस सप्ताह कोई अप्रत्याशित लाभ हो सकता है। पिता की सेहत में गिरावट देखने को मिल सकती है इसलिए उनका ख्याल रखें। पारिवारिक जीवन में उथल-पुथल रह सकती है। इसके अलावा खर्चों में भी ब़ढोत्तरी की संभावना है।दाम्पत्य की दृष्टि से यह सप्ताह बेहद प्यार भरा रहेगा। परिवार में अपनें किसी स्नेही से खूब सारी बातें होंगी लेकिन ज्यादा बात होने से भ्रम की स्थिति भी पैदा हो सकती है। इस सप्ताह कहीं सैर-सपाटे का प्लान बन सकता है। हफ्ते की शुरुआत सामान्य रहेगी, मध्य भाग थो़डा परेशान कर सकता है लेकिन सप्ताहांत बेहद अच्छा रहेगा।

वृश्चिक
सप्ताह की शुरुआत में संघर्ष करना पड़ सकता है लेकिन मध्य आते-आते परिस्थितियों में सुधार होगा। पारिवारिक और व्यक्तिगत जीवन में उथल-पुथल रह सकती है, हालांकि बुद्धिमानी से फैसले लेने पर आप चुनौतियों से लड़ने में कामयाब रहेंगे। इस सप्ताह छात्र बहुत परिश्रम करेंगे और बच्चे भी खुश रहेंगे। इस दौरान पिता जी की सेहत का खास ख्याल रखें। आपकी माता की रुचि धार्मिक कार्यों की ओर अधिक रहेगी। विवाहित पति/पत्नी के लिए यह सप्ताह बेहद शानदार रहने वाला है। वे जातक जो शादी करना चाहते हैं उनके लिए यह समय विशेष रूप से अच्छा है। इस सप्ताह के दौरान वे वैवाहिक बंधन में बंध सकते हैं। हफ्ते की शुरुआत थो़डी धीमी रहेगी लेकिन मध्य भाग और सप्ताहांत बेहद अच्छा गुजरेगा।

धनु
यह सप्ताह धनु राशि के जातकों के लिए प्रगतिशील रहेगा। पारिवारिक जीवन में सद्भाव बना रहेगा और आप घर पर सुख-शांति का अनुभव करेंगे। आपकी माता की सेहत भी अच्छी रहेगी और वे जीवन का आनंद लेंगी। हालांकि पिता के स्वभाव में थोड़ी बेचैनी रहेगी और उनकी सेहत भी खराब रह सकती है। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य भी कमजोर रहने के संकेत दे रहा है। इस हफ्ते अत्यधिक खर्च और बेवजह की यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। विभिन्न माध्यमों से लाभ मिलने की संभावना बन रही है। पारिवारिक दृष्टि से सप्ताह की शुरुआत में सावधान रहने की जरुरत है। इस दौरान मर्यादा में रहने की कोशिश करें ।

मकर
इस सप्ताह मौद्रिक लाभ की संभावना बन रही है लेकिन क्रोध की वजह से कुछ मतभेद भी उभर सकते हैं। इस दौरान सांसारिक जीवन से मोह थो़डा कम हो जाएगा। बिजनेस पार्टनर और जीवनसाथी के साथ वैचारिक टकराव ब़ढ सकता है इसलिए ऐसी स्थिति से बचने की कोशिश करें। जीवनसाथी की सेहत भी खराब रह सकती है। पारिवारिक जीवन में भी कुछ परेशानियों का सामना करना प़ड सकता है इसलिए शांति बनाये रखने के लिए विवादों से बचने की कोशिश करें। कार्य स्थल पर कड़ा परिश्रम करने से ही सफलता प्राप्त होगी। पारिवारिक मामलों के लिए यह सप्ताह बेहद अच्छा है। विवाहित जातकों को अपने वैवाहिक जीवन में संतुलन बनाये रखने की कोशिश करनी होगी। सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी और मध्य भाग सामान्य होगा जबकि सप्ताहांत में बहुत अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे।

कुंभ
इस सप्ताह कुंभ राशि के जातक अपने विरोधियों पर हावी रहेंगे। अदालती मामलों में भी सफलता मिलने के योग हैं। हालांकि इस दौरान किसी अन्य मामले में नहीं पड़ें। स्वास्थ्य संबंधी परेशानी भी हो सकती हैं। इस हफ्ते आप परिवार के लोगों को ज्यादा समय नहीं दे पाएंगे, साथ ही जीवन में संतोष की कमी रहेगी। जीवनसाथी के साथ गलतफहमी या कहासुनी हो सकती है। इस दौरान जीवनसाथी की सेहत में भी गिरावट देखने को मिल सकती है। इस सप्ताह आपके भाई-बहन खुश रहेंगे। इस हफ्ते अचानक कोई हानि हो सकती है इसलिए थोड़ा सावधान रहें। आध्यात्मिकता की ओर रुझान बढ़ेगा। जो जातक विवाहित हैं उनके रिश्तों में कुछ मतभेद हो सकते हैं लेकिन सप्ताहांत तक परिस्थितियों में सुधार हो जाएगा।

मीन
यह सप्ताह मीन राशि के जातकों के लिए बेहद अच्छा रहने वाला है। घर-परिवार में खुशियां और सुख मिलेगा। नए वाहन या मकान की प्राप्ति भी हो सकती है। हालांकि वैवाहिक जीवन में कुछ मतभेद भी हो सकते हैं लेकिन आपके जीवनसाथी के अच्छे व्यवहार से सप्ताह के मध्य में हालात बेहतर हो जाएंगे। कार्यस्थल पर सफलता मिलेगी और मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। मौद्रिक लाभ होने की भी संभावना है। इस सप्ताह कुछ यात्राओं के भी योग बन रहे हैं। नेत्र और अनिद्रा संबंधी पीड़ा से परेशानी हो सकती है। दाम्पत्य सुख के मामले में यह सप्ताह चुनौतीपूर्ण रह सकता है। इस दौरान वैचारिक टकराव और विवाद की संभावना बन रही है, इसलिए सभी मुद्दों को बातचीत के जरिये सुलझाने की कोशिश करें। सप्ताह की शुरुआत सामान्य रहेगी, मध्य भाग अच्छा होगा और सप्ताहांत में कुछ अच्छे परिणाम मिलेंगे।

— ज्योतिर्विद पं. श्रीधर खांडल —

संपर्क : +91 88847 69193
+ 91 88849 19349
www.nakshatraveda.com

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Advertisement

Latest News

कर्नाटक सरकार राज्य के अंदर और बाहर कन्नडिगों के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध: बोम्मई कर्नाटक सरकार राज्य के अंदर और बाहर कन्नडिगों के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध: बोम्मई
यहां पत्रकारों से बात करते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि दोनों राज्यों के लोगों के बीच सद्भाव है
अफगानिस्तान: सड़क किनारे बम धमाका कर पेट्रोलियम कंपनी के 7 कर्मचारियों को बस समेत उड़ाया
भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए अच्छी खबर, विश्व बैंक ने वृद्धि दर अनुमान इतना बढ़ाया
सीमा विवाद: महाराष्ट्र के मंत्रियों के बेलगावी जाने की संभावना नहीं!
बाबरी विध्वंस के तीन दशक बाद अब क्या कहते हैं अयोध्या के लोग?
जनता की प्रतिक्रिया
गुजरात और हिप्र के एग्जिट पोल: भाजपा की सत्ता जारी या कांग्रेस की बारी?