राशिफल: जन्माष्टमी से हो रहा सप्ताह का शुभारंभ, आपके लिए क्या लेकर आए हैं कन्हैया?

राशिफल: जन्माष्टमी से हो रहा सप्ताह का शुभारंभ, आपके लिए क्या लेकर आए हैं कन्हैया?

lord krishna

साप्ताहिक राशिफल

सोमवार 3 सितंबर, 2018 से रविवार 9 सितंबर, 2018 तक

मेष
सप्ताह की शुरुआत में मानसिक स्वास्थ्य नरम रह सकता है। संतान और माता-पिता की किसी बात को लेकर अथवा पारिवारिक उलझनों से चिंतित रहेंगे तथा बेवजह के कार्यों में समय नष्ट होगा। मध्य सप्ताह के समय रुके हुए कार्यों को शुरू करने का सही अवसर रहेगा। इस समय घर में मांगलिक कार्य हो सकते हैं। मेहमानों की आवाजाही होगी। परिवार में खुशियों का बसेरा रहेगा ओर सप्ताहान्त के दौरान आपके लिए समय मिश्रित फलदायी रहेगा। दफ्तर के कामों में अड़चनें आने की आशंका रहेगी। आंखों में तकलीफ हो सकती है। कमाई से ज्यादा खर्च होंगे। छात्रों की पढ़ाई में व्यवधान आ सकता है।

वृष
सप्ताह की शुरुआत में खरीदारी कर सकते हैं। 20 तारीख की शाम तक का समय आपके लिए बोरियत भरा रह सकता है। सरकारी कामकाज में सफलता मिलेगी। इस समय आपकी विश्वसनीयता को लेकर सवाल उठाए जा सकते हैं। आपके अपने ही आपकी राह का रो़डा बन सकते हैं। मध्य सप्ताह के दिनों में आप भावनाओं में बह रहे होंगे। निर्धारित लक्ष्य पर आप अपना ध्यान केंद्रित करेंगे। नियमित कमाई को बढ़ाने के अवसर मिलेंगे। अपनी इच्छा और लक्ष्य की पूर्ति हेतु जोखिम उठाएंगे। आप इन दिनों के दौरान सफलता की ओर कदम बढ़ाएंगे। मान-प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी। नौकरी में अच्छे अवसर मिलेंगे। किसी करीबी से काफी मदद मिलेगी।

मिथुन
सप्ताह की शुरुआत में घर में मांगलिक कार्य हो सकते हैं्। व्यापारियों को इस सप्ताह लाभ मिल सकता है। कहीं से अटके हुए पैसे वापस मिलेंगे। कुशलता से हरेक कार्य संपन्न करेंगे। कैरियर के मामले में आप एकदम सहज रहेंगे। आपकी भौतिक सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी। नयी वस्तुओं की खरीदारी करेंगे। समय सामान्य गति से आगे बढ़ेगा। आप घर और परिवार को पूरा-पूरा समय दे सकेंगे। सप्ताहान्त में शुभ व फलदायी समय है। मानसिक परेशानी अधिक रहेगी। सफलताओं और इच्छाओं को लेकर चिंतित रहेंगे। मित्रों और साझेदारों से विवाद हो सकता है ध्यान रखें।

कर्क
सप्ताह की शुरुआत में अदालती कामों में सफलता मिलेगी। मां की सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। नौकरीपेशा जातकों का मनोबल मजबूत रहेगा। संतानों के अध्ययन के बारे में चिंता रह सकती है। विवाह कार्य होंगे। यात्रा में बाहर जाना पड़ सकता है। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। अधूरे कामों को पूरा करने की कोशिश करेंगे। इन दिनों के दौरान काम का बोझ अधिक होगा। आपके काम की सराहना की जाएगी। कुल मिलाकर यह सप्ताह आपके लिए फायदेमंद होगा

सिंह
सप्ताह की शुरुआत में आर्थिक विषयों को लेकर परेशानी हो सकती है। ऑफिस में कोई समस्या पैदा हो सकती है। पड़ोसी के साथ झगड़ा होगा। आर्थिक मामले में आपका हाथ थोड़ा बंधा रहेगा। मध्य सप्ताह में दोपहर के बाद राजकीय कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। मेहनत और परिश्रम से हर एक स्थिति में आराम से रहेंगे। परिवार को लेकर कहीं घूमने का कार्यक्रम बन सकता है। नए संपर्क बनेंगे। सप्ताहान्त में शोहरत बढ़ेगी। समाज में आपकी पहचान एक अच्छे व्यक्ति के रूप में होगी।

कन्या
इस सप्ताह की शुरुआत में सरकार की ओर से लाभ होगा। प्रत्येक मुश्किल से मुक्ति प्राप्त मिलेगी। नौकरी धंधे के क्षेत्र में आमदनी में वृद्धि की संभावना है। बुजुर्गों और मित्र की ओर से आपको कोई लाभ होगा। नये मित्र बनेंगे, जिनकी मित्रता भविष्य के लिए लाभदायक सिद्ध होगी। मांगलिक प्रसंग में जाने का कार्यक्रम बनेगा। संतान और पत्नी की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा। आकस्मिक धन लाभ होगा। धार्मिक कार्यों पर खर्च होगा। कोर्ट-कचहरी के काम में तथा किसी की जमानत देने के विषय में खूब संभलकर काम करें। नये कार्य का आरंभ करने के लिए शुभ समय है। वैचारिक स्थिरता के साथ महत्वपूर्ण निर्णय लेनें में सफलता प्राप्त होगी।

तुला
इस सप्ताह आपकी नौकरी में बॉस और अधिकारीगण आपके काम से खुश रहेंगे। वरिष्ठ लोगों के प्रभाव से प्रगति का मार्ग प्रसस्त होगा। मध्य सप्ताह शांतिमय रहेगा। नौकरीपेशा जातकों को अपने काम से संतोष मिलेगा। पारिवारिक मसलों में सफलता मिलेगी। अविवाहित व्यक्तियों के विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। राजकीय कार्य कम प्रयास से सफल होंगे। किसी नए कार्य में आपके अधिक व्यस्त रहने की संभावना है। सप्ताहान्त में अचानक कोई मुसीबत आ सकती है। काम में लापरवाही ना बरतें। आपके अपने लोग ही आपके साथ विश्वासघात कर सकते हैं।

वृश्चिक
सप्ताह की शुरुआत में भावनात्मक और आध्यात्मिक समय रहेगा। परिवार में मेहमानों का आगमन हो सकता है। पारिवारिक सुख-शांति के दृष्टिकोण से लाभदायी समय है। हिम्मत और साहस से आप प्रतिकूलता को अनुकूलता में बदल पाएंगे। मध्य सप्ताह में मुश्किलों और विघ्नों के बाद भी सफलता प्राप्त करेंगे। शारीरिक स्वास्थ्य में सुधार होगा। शुभ समाचार मिलेगा। किसी नए व्यक्ति से मुलाकात होगी। सामाजिक कार्य में रुचि रहेगी। हिम्मत और साहस से ब़डी अच्छी तरह कार्य पूरा करेंगे। इस दौरान लक्ष्य पर अधिक ध्यान देंगे और इसे हासिल करने के लिए महत्वपूर्ण प्रयास करेंगे। हर दिन के कार्य को आनंद से पूरा करेंगे। सप्ताह के अंतिम दिन कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव की परिस्थिति रहेगी।

धनु
इस सप्ताह करियर के मामले में आपको सफलता मिलेगी। इस समय आप आशावादी और शुभ विचार वाले बनेंगे। आपके भौतिक सुख साधनों में वृद्धि होगी। नयी वस्तुओं की खरीदारी होगी, इलेक्ट्रॉनिक वस्तुएं और कपड़े गहने खरीदने की संभावना है। सोने की खरीदारी के लिए अनुकूल समय है। आप घर और परिवार को पूरा समय देंगे। सप्ताहान्त में आपके आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। निरर्थक कार्यों में समय व्यतीत होगा। खर्च में अत्यधिक वृद्धि होगी। सप्ताह के अंतिम चरण में लोग आपके सरल स्वभाव का गलत फायदा उठाने का प्रयास करेंगे इसलिए कामकाज में प्रोफेशनल बनें तब ही यश, प्रतिष्ठा और मान सम्मान में वृद्धि होगी।

मकर
सप्ताह की शुरुआत में अधिक परिश्रम के बाद कम सफलता से मन में निराशा हो सकती है। उदर संबंधी बीमारियों से परेशान हो सकते हैं। सप्ताह के शुरुआती दिनों में यात्रा में अवरोध आने की संभावना है। नौकरी में संभलकर रहें। नौकरीपेशा जातकों को उच्चाधिकारियों से सावधान रहने की सलाह है। आर्थिक और व्यावसायिक ढंग से आपकी स्थिति बढ़िया रहेगी। धन लाभ के साथ ही साथ आप लंबी अवधि की आर्थिक योजना भी बना सकते हैं। यदि आप बिजनस से जु़डे होंगे तो उसमें विस्तार होगा। जीवनसाथी के साथ निकटता का आनंद उठा सकेंगे।

कुंभ
सप्ताह की शुरुआत में अधिक भावुकता आपको मानसिक रूप से कमजोर बनाएगी। सामाजिक और सार्वजनिक क्षेत्र में प्रसिद्धि प्राप्त होगी। परिवार तथा दांपत्य जीवन में सुख संतोष और रोमांस की पराकाष्ठा का अनुभव करेंगे। आपकी खोई हुई वस्तु वापस मिलने की संभावना है। सप्ताह के मध्य में क्रोध पर नियंत्रण नहीं रखेंगे तो उसका प्रभाव आपके काम और संबंधों पर प़डेगा। आप शारीरिक और मानसिक थकान का अनुभव करेंगे। जमीन-मकान आदि के दस्तावेजों में धोखाध़डी होने की संभावना अधिक होने से विशेष सतर्क रहें। सप्ताहान्त में स्वयं का तथा माता के स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

मीन
सप्ताह की शुरुआत से ही आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। नाते-रिश्तेदारों और परिवार के साथ सबंधों में मधुरता आएगी। किसी सरकारी स्रोत से लाभ प्राप्त होगा। मध्य सप्ताह में लंबे समय से चली आ रही समस्या का अंत होगा। इस समय यदि आप किसी असहाय व्यक्ति की मदद करेंगे तो आपका अटका हुआ पैसा मिल सकेगा। मध्य सप्ताह का समय धनदायक रहेगा। व्यवसाय में खूब लाभ होगा। आप अत्यधिक व्यस्त रहने पर भी खुश रहेंगे। समाज के प्रतिष्ठित व्यक्तियों के साथ मुलाकात होगी। वाहन सुख मिलेगा और नए वस्त्रों की खरीदारी करेंगे। सांसारिक जीवन आनंदमय रहेगा।

— ज्योतिर्विद पं. श्रीधर खांडल —

संपर्क : +91 88847 69193
+ 91 88849 19349
www.nakshatraveda.com

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News