कर्नाटक सरकार ने सीआईडी को चंद्रू हत्याकांड की जांच का दिया आदेश

कर्नाटक सरकार ने सीआईडी को चंद्रू हत्याकांड की जांच का दिया आदेश

पुलिस का कहना है कि यह ‘रोड रेज’ का मामला है


बेंगलूरु/भाषा। कर्नाटक सरकार ने 22 वर्षीय चंद्रू की हत्या से संबंधित मामले की जांच अपराध जांच विभाग (सीआईडी) को सौंपने का फैसला किया है। चंद्रू की कुछ मुस्लिम युवकों ने हाल में कथित रूप से चाकू मारकर हत्या कर दी थी।

शाहिद पाशा नामक व्यक्ति ने चंद्रू की चार अप्रैल को चाकू मारकर हत्या कर दी थी। उस समय चंद्रू के साथ उसका दोस्त सिमोन राज भी मौजूद था।

पुलिस का कहना है कि यह ‘रोड रेज’ का मामला है, लेकिन सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का कहना है कि चंद्रू को उर्दू नहीं आती थी, इसलिए उसकी हत्या कर दी गई।

कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने दावा किया था कि चंद्रू की हाल में इसलिए हत्या कर दी गई क्योंकि वह उर्दू नहीं जानता था, लेकिन बाद में उन्होंने इस बयान को वापस ले लिया था।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने रविवार को संवाददाताओं से कहा, ‘मैंने पुलिस महानिदेशक और बेंगलूरु पुलिस आयुक्त से बात की। मैंने इस मामले को आपराध जांच विभाग (सीआईडी) को सौंपने का फैसला किया है। किसी तीसरे पक्ष को निष्पक्ष जांच करने दीजिए और सच्चाई को सामने आने दीजिए।’

उन्होंने कहा कि आयुक्त सीआईडी को मामला सौंपने के लिए पुलिस महानिदेशक को संभवत: पत्र लिखेंगे।

बेंगलूरु पुलिस ने घटना के बारे में कहा कि यह कुछ और नहीं, बल्कि ‘रोड रेज’ का मामला है। पुलिस के मुताबिक, चंद्रू की मोटरसाइकिल शाहिद पाशा के दोपहिया वाहन से टकरा गई थी।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News