केरल: नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में पादरी को 20 साल का कठोर कारावास

केरल: नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में पादरी को 20 साल का कठोर कारावास

pocso court

तिरुवनंतपुरम/दक्षिण भारत। केरल के थालासेरी की पॉक्सो अदालत ने एक पादरी रॉबिन वडक्कुमचेरी (51) को 20 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। पादरी रॉबिन कन्नूर में एक नाबालिग लड़की से दुष्कर्म का दोषी पाया गया। अदालत ने इस मामले को गंभीरता से लिया और सख्त सजा का ऐलान किया। रॉबिन पर दुष्कर्म सहित तीन गंभीर आरोप थे, जो सत्य सिद्ध हुए। अदालत ने उसे कुल 60 साल की सजा सुनाई है। ये सजाएं साथ-साथ चलेंगी।

बता दें कि वायनाड जिले के एक चर्च के पादरी रॉबिन वडक्कुमचेरी पर 3 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। बताया गया है कि दुष्कर्म के बाद बच्ची गर्भवती हो गई थी। मामला 2016 का है, जब पादरी रॉबिन ने यह घिनौना काम किया। जब मामला पॉक्सो अदालत में पहुंचा तो उसके बुरे कर्मों का खुलासा होता गया। अदालत ने सह आरोपी बनाए गए एक अन्य पादरी और महिला को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया।

उक्त पादरी चर्च के एक स्कूल का मैनेजर भी था। लड़की उसी स्कूल में पढ़ती थी। वह कोच्चि हवाईअड्डे से फरवरी 2017 में गिरफ्तार किया गया। रॉबिन देश छोड़कर भागना चाहता था। दुष्कर्म पीड़िता लड़की ने एक बच्चे को भी जन्म दिया था। यह मामला केरल में काफी सुर्खियों में रहा और दोषियों को कठोर दंड देने की मांग की गई। अदालत को पादरी के खिलाफ पुख्ता सबूत मिले, जिनके आधार पर उसे दोषी करार दिया गया।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

चुनाव के बाद राहुल को 'कांग्रेस ढूंढ़ो यात्रा' निकालनी पड़ेगी: शाह चुनाव के बाद राहुल को 'कांग्रेस ढूंढ़ो यात्रा' निकालनी पड़ेगी: शाह
शाह ने कहा कि राहुल अपनी रैलियों में भाजपा के बारे में अफवाह फैला रहे हैं
घटती हिंदू आबादी पर रिपोर्ट डरावनी है: प्रह्लाद जोशी
'मानसिक समस्याओं को कम करने में संगीत व नाद की महत्त्वपूर्ण भूमिका'
कर्म का ऋण चुकाने का पर्याप्त साधन है वर्षीतप: नरेशमुनि
'संभल कर चलो, पाक के पास एटम बम है'- देश को डराने की कोशिश करती है कांग्रेस: मोदी
प्रज्ज्वल मामला: सिद्दरामैया बोले- एसआईटी पर भरोसा रखें, जांच सीबीआई को सौंपने की जरूरत नहीं
प्रज्ज्वल मामला: देवराजे गौड़ा को चित्रदुर्ग से गिरफ्तार किया गया