तेज प्रताप ने ऐश्वर्या से तलाक की बताई वजह, कहा- घुट-घुटकर नहीं जी सकता

तेज प्रताप ने ऐश्वर्या से तलाक की बताई वजह, कहा- घुट-घुटकर नहीं जी सकता

tej pratap and aishwarya

पटना। राजद प्रमुख लालू यादव के बेटे तेज प्रताप ने शादी के पांच महीने बाद ही तलाक का फैसला ले​ लिया है। उन्होंने शुक्रवार को हिंदू मैरिज एक्ट 13 (1 ए) के तहत प्रधान न्यायाधीश, परिवार न्यायालय, पटना की अदालत में तलाक की याचिका 1208/18 दायर कर दी है। अदालत ने उनकी याचिका स्वीकार कर ली है। अब 29 नवंबर को तलाक की अर्जी पर सुनवाई हो सकती है।

तलाक के फैसले पर तेज प्रताप ने कहा है कि वे घुट-घुट कर नहीं जीना चाहते। उन्होंने तलाक के लिए अदालत में दायर अर्जी की बात स्वीकार की है। उन्होंने कहा कि अब अदालत फैसला करेगी कि ऐसे घुट-घुट कर जीना बेहतर है या फिर तलाक लेना। तेज प्रताप ने बताया कि उनके लिए ऐश्वर्या राय के साथ रहना नामुमकिन हो गया था।

तेज प्रताप ने कहा है कि इस शादी के लिए उन्हें मजबूर किया गया था और वे दबाव में जी रहे थे। उन्होंने बताया कि अर्जी वापस लेने का इरादा नहीं किया है। शादी के फैसले पर उन्होंने कहा कि माता-पिता को बताया था कि अभी शादी नहीं करना चाहते, परंतु उनकी बात नहीं सुनी गई। तेज प्रताप ने इस शादी को बेमेल बताया और कहा कि मैं साधारण आदतों वाला एक साधारण इंसान हूं और वह (ऐश्वर्या) मॉडर्न महिला हैं, जो दिल्ली में पढ़ी हैं और उसी तरह का जीवन पसंद करती हैं।

इसी साल 12 मई को तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय की शादी बहुत धूमधाम से हुई थी। शादी को छह महीने भी नहीं हुए कि अब तेज प्रताप ने तलाक के लिए अदालत का रुख कर लिया है। अदालत में दायक तलाक की अर्जी में उन्होंने जो वजह बताई है, वह सबको चौंका सकती है। तेज प्रताप ने कहा है कि तलाक का आधार ऐश्वर्या राय का ‘क्रूर व्यवहार’ है। उन्होंने कहा है कि पत्नी के बर्ताव से उन्हें बहुत दुख हुआ है। लिहाजा अब उन्होंने तलाक का फैसला किया है।

इस मामले में तेज प्रताप के वकील यशवंत कुमार शर्मा ने बताया कि दंपती एक-दूसरे के साथ नहीं रह सकते। वकील ने बताया कि आपसी तालमेल कायम नहीं होने के कारण तलाक की अर्जी दायर की गई है। यह अर्जी एकतरफा है यानी तेज प्रताप की ओर से ही दायर की गई है।

tej pratap and aishwarya

अभी तक दोनों परिवारों की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया। ऐसे में यह स्पष्ट नहीं है कि परिवारों में सुलह की कोशिश कितनी सफल हुई। लालू यादव चारा घोटाले के एक मामले में सजा पाने के बाद अब रांची के रिम्स में इलाज करा रहे हैं। शुक्रवार को ऐसी खबरें थीं कि अर्जी दायर करने के बाद तेज प्रताप रांची के लिए रवाना हो गए। उसके बाद यह भी खबर आई कि वे बीच रास्ते से लौट रहे हैं।

सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले तेज प्रताप कुछ समय से अपने फेसबुक अकाउंट पर तीर्थों और निजी आस्था संबंधी काफी तस्वीरें पोस्ट कर रहे हैं। एक हफ्ते पहले ही वे भगवान कृष्ण से जुड़े प्रसिद्ध तीर्थ निधिवन गए, जहां से फेसबुक लाइव किया था। तीर्थयात्रा के बाद उन्होंने तलाक की अर्जी दायर कर दी।

ये भी पढ़िए:
– लालू के परिवार में झगड़ा, तेज प्रताप देने जा रहे पत्नी को तलाक
– लघु उद्यमों को दिवाली से पहले तोहफा, 59 मिनट में मिलेगा 1 करोड़ तक का कर्ज
– चीन: महिला यात्री और चालक में हुआ झगड़ा, चलती बस नदी में गिरी, 13 की मौत
– असम हत्याकांड: गोलियों की बौछार देख गड्ढे में कूदा, मुर्दे का नाटक कर बचाई जान
– मुस्लिम युवक ने परिवार सहित अपनाया हिंदू धर्म, कहा- सपने में आते हैं भगवान राम

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

हम हर कीमत पर संविधान की रक्षा करेंगे: राहुल गांधी हम हर कीमत पर संविधान की रक्षा करेंगे: राहुल गांधी
Photo: IndianNationalCongress FB page
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने का मतलब है- भारत को तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाना: शाह
मोदी के नेतृत्व में देश वंशवादी राजनीति छोड़कर विकास की राजनीति के साथ आगे बढ़ रहा है: नड्डा
दिल्ली के बाद अब इस शहर के 6 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी
कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद राधिका खेड़ा ने 'पूर्व पार्टी' के खिलाफ खोला मोर्चा
ओडिशा में बीजद अस्त, कांग्रेस पस्त, लोग भाजपा को लेकर आश्वस्त हैं: मोदी
झारखंड: घरेलू नौकर के ठिकानों पर ईडी ने मारा छापा, निकला 'नोटों का पहाड़'