कांग्रेस सरकार आतंक के आकाओं को डोजियर देती थी, मोदी सरकार उन्हें घर में घुसकर मारती है: प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के लिए अब पाकिस्तानी नेता दुआ कर रहे हैं

कांग्रेस सरकार आतंक के आकाओं को डोजियर देती थी, मोदी सरकार उन्हें घर में घुसकर मारती है: प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के कारण दशकों तक देश के संविधान के साथ भांति-भांति के खिलवाड़ हुए

आणंद/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के आणंद में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर खूब हमला बोला। उन्होंने दोनों पार्टियों के 'शासनकाल' की तुलना भी की।

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश ने 60 साल तक कांग्रेस का राज देखा है। अब देश ने 10 साल भाजपा का सेवाकाल भी देखा है। वह शासनकाल था, यह सेवाकाल है। उन्होंने गांवों में मूलभूत सुविधाओं का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस के 60 साल में करीब 60 प्रतिशत ग्रामीण आबादी के पास शौचालय नहीं था।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 10 साल में भाजपा सरकार ने शत-प्रतिशत शौचालय बना दिए। साठ साल में कांग्रेस भारत में सिर्फ 3 करोड़ ग्रामीण घरों तक नल से जल की सुविधा पहुंचा पाई, यानी 20 प्रतिशत से भी कम घरों में। दस साल में ही नल से जल पहुंचने वाले घरों की संख्या आज 14 करोड़ हो गई है, यानी 75 प्रतिशत घरों में नल से जल पहुंचा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 60 साल में कांग्रेस ने बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया, बैंकों पर कब्जा कर लिया और कहा कि बैंक गरीबों के लिए होने चाहिएं। बैंकों का राष्ट्रीयकरण गरीबों के नाम पर करने के बावजूद कांग्रेस सरकार 60 साल में करोड़ों गरीबों के बैंक खाते नहीं खोल पाई। मोदी ने अपनी सरकार को श्रेय देते हुए कहा कि 10 साल में 50 करोड़ से ज्यादा जनधन बैंक खाते खोले गए हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने कभी एससी/एसटी की परवाह नहीं की। नब्बे के दशक से पहले कांग्रेस ओबीसी आरक्षण यानी बक्षीपंच को आरक्षण की भी पक्षधर नहीं थी। वर्षों से ओबीसी समाज कहता रहा कि ओबीसी कमीशन को, बक्षीपंच आयोग को संवैधानिक दर्जा मिले। कांग्रेस ने उनकी एक नहीं सुनी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने कभी समझा ही नहीं कि हमारे देश में आदिवासी समाज भी है। इतने साल तक कांग्रेस ने आदिवासियों के लिए अलग मंत्रालय तक नहीं बनाया। भाजपा सरकार ने आदिवासियों के अलग मंत्रालय और अलग बजट बनाया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि साल 2014 में जब आपने अपने इस बेटे को गुजरात से दिल्ली भेजकर देश की सेवा करने का आदेश दिया, उस समय देश के प्रधानमंत्री बड़े विद्वान अर्थशास्त्री थे। जब उन्होंने छोड़ा था, तब देश दुनिया में 11वें नंबर की अर्थव्यवस्था था। दस साल में इस गुजराती ने, चाय वाले ने देश की अर्थव्यवस्था को 5वें नंबर पर पहुंचा दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की कमजोर सरकार आतंक के आकाओं को डोजियर देती थी, लेकिन मोदी की मजबूत सरकार आतंकियों को घर में घुसकर मारती है। संयोग देखिए, आज भारत में कांग्रेस कमजोर हो रही है। मजा यह है कि यहां कांग्रेस ... रही है और वहां पाकिस्तान रो रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के लिए अब पाकिस्तानी नेता दुआ कर रहे हैं। शहजादे को प्रधानमंत्री बनाने के लिए पाकिस्तान उतावला है। कांग्रेस तो पाकिस्तान की मुरीद है ही। पाकिस्तान और कांग्रेस की ये पार्टनरशिप अब पूरी तरह एक्सपोज हो गई है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज मोदी देश को एक करने के सरदार साहब के सपने को पक्का कर रहा है। वहीं कांग्रेस देश को बांटने में जुटी है, कांग्रेस समाज में लड़ाई-झगड़ा कराना चाहती है। आज लोग पूछ रहे हैं कि आखिर कांग्रेस इतनी बौखला क्यों गई है? कांग्रेस आज फेक फैक्ट्री यानी फर्जी माल की फैक्ट्री बन गई है। मोहब्बत की दुकान बोलकर कांग्रेस झूठ का सामान क्यों बेच रही है?

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के कारण दशकों तक देश के संविधान के साथ भांति-भांति के खिलवाड़ हुए। सरदार साहब बहुत जल्दी चले गए। इस कारण देश को बहुत नुकसान हुआ। मेरे मन में है कि मैं सरदार साहब के सपने भी पूरे करने की कोशिश करूं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के शहजादे आजकल माथे पर संविधान रखकर नाच रहे हैं। लेकिन कांग्रेस मुझे जवाब दे कि जिस संविधान को आज माथे पर रखकर नाच रहे हैं, क्यों 75 साल तक हिंदुस्तान के सभी हिस्सों पर यह संविधान लागू नहीं होता था?

प्रधानमंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद-370 की ओर संकेत करते हुए कहा कि उनके आने से पहले इस देश में दो संविधान, दो झंडे थे। शहजादे की पार्टी कांग्रेस ने, इनके परिजन ने देश में संविधान लागू नहीं होने दिया था। कश्मीर में हिंदुस्तान का संविधान लागू नहीं होता था। धारा-370 दीवार बनकर बैठी थी। सरदार पटेल की भूमि से आए इस बेटे ने उस 370 को जमींदोज कर दिया और सरदार साहब को श्रद्धांजलि दी।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था के लिए बजट, इन आंकड़ों पर रहेगी सबकी नजर सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था के लिए बजट, इन आंकड़ों पर रहेगी सबकी नजर
नई दिल्ली/दक्षिण भारत। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मंगलवार को लगातार सातवां बजट पेश करेंगी, जिसमें चर्ष 2047 तक विकसित भारत...
निर्मला सीतारमण फिर टैबलेट के जरिए पेपरलेस बजट पेश करेंगी
पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान दुबई हवाईअड्डे से गिरफ्तार!
सरकार ने पीएम-सूर्य घर योजना के तहत डिस्कॉम को 4,950 करोड़ रु. के प्रोत्साहन के लिए दिशा-निर्देश जारी किए
किसान को मॉल में प्रवेश न देने की घटना के बाद दिशा-निर्देश जारी करेगी कर्नाटक सरकार
भोजनालयों पर नेम प्लेट मामले में उच्चतम न्यायालय ने इन राज्यों की सरकारों को नोटिस जारी किया
भारत की जीडीपी वर्ष 2024-25 में 6.5-7 प्रतिशत की दर से बढ़ेगी: आर्थिक सर्वेक्षण