मालपुरा: कांवड़ियों से मारपीट का विरोध करने पहुंची भीड़ हुई बेकाबू, शहर में कर्फ्यू लागू

मालपुरा: कांवड़ियों से मारपीट का विरोध करने पहुंची भीड़ हुई बेकाबू, शहर में कर्फ्यू लागू

मालपुरा। मालपुरा में शुक्रवार दोपहर कलेक्टर ने कर्फ्यू लगा दिया है। यहां गुरुवार को कांवड़ यात्रियों पर टोडा रोड पर अचानक पथराव व मारपीट की घटना के बाद से शहर में पहले से ही धारा 144 लागू कर दी गई थी। जिसके बावजूद शुक्रवार को कांवड़ियों से मारपीट का विरोध करने कुछ हिंदू संगठन शहर के माणक चौक पहुंचे।

इस दौरान पुलिस को भीड़ पर काबू पाने के लाठीचार्ज और आंसू गैस का सहारा लेना पड़ा। जिसके बाद कलेक्टर ने शहर में कर्फ्यू लगा दिया है। साथ ही लोगों से घर में रहने की अपील की है। इसके अलावा इंटरनेट बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही सुबह से ही बाजार बंद हैं। पूरे शहर में पुलिस जाब्ता तैनात है।

पथराव और मारपीट के दौरान करीब 16 कांवड़ यात्रियों के घायल होने की खबर है। वहीं स्थानीय विधायक कन्हैया लाल चौधरी ने किसी भी कांवड़िए के लापता होने से इंकार किया है। बीसलपुर से मालपुरा आ रहे कांवड़ यात्रियों पर गुरुवार शाम टोडा रोड पर अचानक हमला कर दिया गया था।

इसमें 16 से ज्यादा कांवड़ यात्री घायल हुए। घटना के बाद मालपुरा में तनाव पैदा हो गया। हमले के विरोध में उग्र हुए लोगों ने जयपुर-केकड़ी मार्ग जाम कर दिया। भीड़ ने एंबुलेंस, पुलिस वाहन तथा रोडवेज बस को क्षतिग्रस्त कर दिया। एक कार में आग लगा दी। शहर में शुक्रवार तो तिरंगा यात्रा निकाली जानी थी। जिसके तनाव को देखते हुए स्थगित कर दिया गया था, लेकिन कुछ हिंदू संगठन बिना सूचना के तिरंगा लेकर माठक चौक पहुंच गए। जो कांवड़ियों पर हुए पथराव और मारपीट का विरोध करने लगे।

इस दौरान पुलिस ने भीड़ पर काबू पाने के लिए लाठीचार्ज किया। साथ ही आंसू गैस के गोले भी छोड़े। कलेक्टर ने बताया कि मालपुरा में स्थिति अब कंट्रोल में है। कानून व्यवस्था को देखते हुए धारा 144 लगा दी है। एसपी योगेश दाधीच भी मय जाप्ते के शाम करीब 6 बजे मौके पर पहुंचे और अधिकारियों से पूरी घटना का फीडबैक लेकर माहौल को खराब करने वाले लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

कभी विदेशों को जीतने के लिए आक्रमण नहीं किया, खुद में सुधार करके कमियों पर विजय पाई: मोदी कभी विदेशों को जीतने के लिए आक्रमण नहीं किया, खुद में सुधार करके कमियों पर विजय पाई: मोदी
नई दिल्ली/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां भगवान महावीर निर्वाण महोत्सव को संबोधित किया। इस अवसर पर...
हुब्बली: नेहा की हत्या के आरोपी फैयाज के पिता ने कहा- ऐसी सजा मिलनी चाहिए, ताकि ...
पाकिस्तान में आतंकवादियों ने फ्रंटियर कोर के सैनिक और 2 सरकारी अधिकारियों की हत्या की
उच्च न्यायालय ने बीएच सीरीज वाहन पंजीकरण पर नई शर्तें लगाने वाले परिपत्र को रद्द किया
राहुल ने फिर उठाया 'जाति और आबादी' का मुद्दा, कहा- सरकार नहीं चाहती 'भागीदारी' बताना
बेंगलूरु में बोले मोदी- कांग्रेस ने टैक्स सिटी को टैंकर सिटी बना दिया
भाजपा के 'न्यू इंडिया' में असहमति की आवाजें खामोश कर दी जाती हैं: प्रियंका वाड्रा