मेरे भाषण से कटते हैं कांग्रेस के वोट, इसलिए नहीं करता प्रचार: दिग्विजय

मेरे भाषण से कटते हैं कांग्रेस के वोट, इसलिए नहीं करता प्रचार: दिग्विजय

digvijay singh

भोपाल। किसी जमाने में कांग्रेस की हर छोटी-बड़ी रैली में दिखाई देने वाले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह अब वहां दिखाई क्यों नहीं देते? अक्सर यह कहा जाता है कि मध्य प्रदेश में पार्टी नेताओं के पोस्टरों से भी उनकी तस्वीर गायब कर दी गई है। अब खुद दिग्विजय ने इससे पर्दा उठाया है।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा है कि उनके भाषण से पार्टी के वोट कटते हैं। इसलिए वे किसी रैली में नहीं जाते। यह बयान देते हुए दिग्विजय का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। इसमें वे कहते हैं कि कांग्रेस की रैलियों से दूरी बनाने की यही वजह है, क्योंकि उस दौरान वे कुछ ऐसा कह जाते हैं कि बाद में पार्टी को नुकसान होता है।

वे मध्य प्रदेश के एक कांग्रेसी नेता के आवास पर आने के बाद बाहर निकले तो कार्यकर्ताओं से बातचीत करने लगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं को मिलकर काम करने की नसीहत दी। दिग्विजय ने कहा कि मेरा काम सिर्फ एक है कि कोई प्रचार नहीं, कोई भाषण नहीं। उन्होंने बताया, मेरे भाषण देने से तो कांग्रेस के वोट कटते हैं, इसलिए मैं कहीं जाता ही नहीं।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय अब कांग्रेस नेताओं के कटआउट से भी गायब हो चुके हैं। इसे कुछ लोग कांग्रेस की गुटबाजी से जोड़कर देख रहे हैं तो कहीं यह चर्चा है कि पार्टी ने सोच-समझकर यह फैसला लिया है कि दिग्विजय को रैली और पोस्टरों में जगह न दी जाए, क्योंकि इससे पहले उसे कई जगह नुकसान उठाना पड़ा है।

इसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने दिग्विजय के बयान पर चुटकी लेनी शुरू कर दी। भाजपा समर्थक कुछ यूजर्स ने दिग्विजय से अपील की है कि वे उसी तरह बयान देने शुरू करें जैसे वर्ष 2014 और उससे पहले दिया करते थे। बता दें कि दिग्विजय सिंह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबसे बड़े आलोचकों में से एक हैं।

वर्ष 2013 में जब मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे और उन्हें भाजपा ने चुनाव अभियान की कमान सौंपी तो दिग्विजय ने उनके खिलाफ कई बयान दिए। उनके द्वारा इस्तेमाल किए गए कुछ शब्दों पर लोगों ने सख्त ऐतराज भी जताया। उसके बाद दिग्विजय की खूब निंदा की गई और कांग्रेस को इसका नुकसान उठाना पड़ा। अब कांग्रेस ने यह सबक सीख लिया कि दिग्गी की खामोशी में ही पार्टी की भलाई है।

ये भी पढ़िए:
– स्वच्छ पाकिस्तान बनाने के लिए इमरान ने उठाई झाड़ू, लोग बोले- मोदी बनने चले हो क्या?
– एनआईए का खुलासा: आतंकी संगठन लश्कर के पैसों से हरियाणा के गांव में बना दी मस्जिद!
– बाबर के वंशज ने पूर्वजों की गलती पर माफी मांगी, कहा- राम मंदिर के लिए रखूंगा सोने की ईंट
– ठांय-ठांय बोलकर बदमाशों को डराने वाले पुलिसकर्मी ने बताई वजह, पकड़ा 25 हजार का इनामी

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

आज सब्जी बेचने वाला भी डिजिटल पेमेंट लेता है, यह बदलता भारत है: नड्डा आज सब्जी बेचने वाला भी डिजिटल पेमेंट लेता है, यह बदलता भारत है: नड्डा
नड्डा ने कहा कि लालू यादव, तेजस्वी और राहुल गांधी कहते थे कि भारत तो अनपढ़ देश है, गांव में...
राजकोट: गेमिंग जोन में आग मामले में अब तक पुलिस ने क्या कार्रवाई की?
पीओके भारत का है, उसे लेकर रहेंगे: शाह
जैन मिशन अस्पताल द्वारा महिलाओं के लिए निःशुल्क सर्वाइकल कैंसर और स्तन जांच शिविर 17 जून तक
राजकोट: गुजरात उच्च न्यायालय ने अग्निकांड का स्वत: संज्ञान लिया, इसे मानव निर्मित आपदा बताया
इंडि गठबंधन वालों को देश 'अच्छी तरह' जान गया है: मोदी
चक्रवात 'रेमल' के बारे में आई यह बड़ी खबर, यहां रहेगा ज़बर्दस्त असर