केन्द्र सरकार कुछ चुनिंदा उद्योगपतियों के लिए ही कर रही काम : राहुल

केन्द्र सरकार कुछ चुनिंदा उद्योगपतियों के लिए ही कर रही काम : राहुल

रायबरेली/अमेठी। कांग्रेस अध्यक्ष एवं अमेठी के सांसद राहुल गांधी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केन्द्र सरकार कुछ चुनिंदा उद्योगपतियों के लिए ही काम कर रही है जबकि किसान परेशान है और उसकी कोई सुनने वाला नहीं है। कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचे राहुल ने सलोन कस्बे मे जनसभा में कहा कि केन्द्र सरकार विवाद ख़डा करने के अलावा कोई काम नहीं कर रही है। किसानों की जमीन छीन कर कुछ चुनिंदा उद्योगपतियों को दे रही है। उन्होंने कहा कि सही मायने में मोदी सरकार दस पन्द्रह उद्योगपतियों की ही सरकार हैं जिसका किसानों से कोई वास्ता नही है। गांधी ने प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर लम्बी चौ़डी बाते करने के अलावा कोई काम नहीं करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इन दोनों को किसानों और युवाओं को मूर्ख बनाने की महारत हासिल है। आलू किसानों का मुद्दा उठाते हुए उन्होंने कहा कि किसानों को उचित मूल्य दिलाने में प्रदेश सरकार पूरी तरह विफल है। उन्होंने कहा कि अमेठी के साथ केन्द्र सरकार का सौतेला व्यवहार ज्यादा दिन तक चलने वाला नहीं है, उनकी सरकार बनने पर यहां फूड पार्क जरूर बनेगा।जनसभा को संबोधित करने के बाद राहुल नगर पंचायत सलोन की बोर्ड बैठक में भी शामिल हुए। बैठक के दौरान वर्ष २०११ की जनगणना के आधार पर बजट उपलब्ध कराए जाने पर राहुल ने कहा कि मौजूदा जनगणना के आधार पर बजट उपलब्ध कराने के बारे मे वे प्रदेश सरकार से बात करेगें। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा के लोग एक के बाद एक झूठ बोलते हैं। उन्होंने कहा कि लाखों युवा बेरोजगार ख़डे हैं, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उनके बारे में कुछ नहीं कहते। राहुल ने अपने लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमेठी जाते हुए सलोन में एक जनसभा में कहा, भाजपा के लोग एक के बाद एक झूठ बोलते हैं। १५ लाख रुपए का झूठ हो या किसानों को सही दाम देने का झूठ या फिर स़डक बनाने की बात हो। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा, यह आपकी जिम्मेदारी है कि इनका (भाजपा का) झूठ जनता के बीच जाकर बताएं। लखनऊ-रायबरेली सीमा पर स्थित भगवानपुर एक ढाबे के मालिक को उस समय सुखद अनुभूति हुई जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उसके सामने ख़डे हो गए। रायबरेली होते हुए अमेठी जा रहे राहुल लगभग ३० मिनट तक श्रीराम ढाबा के पास रुके। इस बीच, कांग्रेस अध्यक्ष तथा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने चाय, पकौ़डी और समोसा खाया। ढाबे के मालिक राम पाल ने बताया कि उनके ढाबे पर राहुल अचानक रुके और उन्होंने कार से उतरकर एक कप चाय की मांग की। उनके साथ कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर और पूर्व विधायक अखिलेश प्रताप सिंह भी थे। उन्होने बताया कि उन्हें विश्वास नहीं था कि कभी उनके ढाबे पर राहुल आएंेंगे। उसे इससे इतनी खुशी हुई कि वह इसे बयां नही कर सकता है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के कार्यक्रमों के दौरान सोमवार को सत्तारु़ढ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में झ़डप हो गई। राहुल का काफिला सलोन से निकल ही रहा था कि भाजपा के कुछ कार्यकर्ताओं ने बैनर, पोस्टर लेकर उनके विरोध में नारे लगाने शुरु कर दिए। इस पर कांग्रेस समर्थकों ने उन्हें खदे़ड दिया। कांग्रेस से विधान परिषद सदस्य दीपक सिंह की पुलिस से कहासुनी भी हुई। सिंह के अनुसार मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने भाजपा कार्यकर्ताओं को रोका नहीं जबकि सलोन से भाजपा विधायक दल बहादुर कोरी का आरोप है कि कांग्रेस समर्थकों ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला किया। कांग्रेस के पूर्व विधायक और राहुल के काफिले में शामिल अखिलेश प्रताप सिंह का कहना था कि कांग्रेस अध्यक्ष के कार्यक्रम से बौखलाई भाजपा इसमें व्यवधान डालना चाहती थी। जगह-जगह उनका जोरदार स्वागत हुआ इससे भाजपा घब़रा गई है और कार्यक्रम में बाधा डालने की असफल कोशिश की। सिंह ने कहा कि काफिले में तीन-चार युवकों ने घुसकर ग़डब़डी करने की कोशिश की लेकिन वे अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाए। दूसरी ओर, भाजपा के प्रदेश महासचिव विजय बहादुर पाठक का कहना था कि राहुल अमेठी से सांसद हैं। स्थानीय युवक यदि उनसे मिलकर कुछ कहना चाहते थे तो उन्हें सुनना चाहिए। राहुल पर अक्सर क्षेत्र छो़डने का आरोप लगता रहता है। स्थानीय लोग अपने सांसद से बात करने तो जाएंगे ही। कांग्रेस इस पर भी राजनीति करना चाहती है। उधर, सलोन की घटना की जानकारी अमेठी के भाजपा कार्यकर्ताओं के पास पहुंचते ही वे भी विरोध पर उतर आये।

 

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

अफ़ग़ान 'लड़ाका समूह' ने बोला धावा, पाकिस्तान के 8 जवानों को उड़ाया! अफ़ग़ान 'लड़ाका समूह' ने बोला धावा, पाकिस्तान के 8 जवानों को उड़ाया!
Photo: ISPROfficial1 FB page
बेंगलूरु यातायात पुलिस ने हवाईअड्डा रोड पर लेन अनुशासन अभियान शुरू किया
कांग्रेस ने हरियाणा को जातिवाद और भ्रष्टाचार के सिवा कुछ नहीं दिया: शाह
बेंगलूरु: आईआईएमबी में 'लक्ष्य 2के24' में कई महत्त्वपूर्ण विषयों पर हुई चर्चा
केरल सरकार 100 दिनों में 13,013 करोड़ रु. की परियोजनाएं लागू करेगी: विजयन
भाजपा की गलत नीतियों का खामियाज़ा हमारे जवान और उनके परिवार भुगत रहे हैं: राहुल गांधी
बिहार: विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की हत्या हुई