वायुसेना तकनीकी कॉलेज ने मनाई प्लेटिनम जुबली

‘प्लेटिनम जुबली रन’ और ‘75 किलोमीटर-प्लेटिनम जुबली साइकिल अभियान’ का आयोजन भी हुआ

वायुसेना तकनीकी कॉलेज ने मनाई प्लेटिनम जुबली

PHoto: एएफटीसी

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। राष्ट्र के प्रति गौरवशाली सेवा के 75 साल पूरे होने पर वायुसेना तकनीकी कॉलेज (एएफटीसी) ने गुरुवार को अपनी प्लेटिनम जुबली मनाई। समारोह में वायुसेना के इस प्रशिक्षण प्रतिष्ठान में सेवारत कार्मिकों और पूर्व सैनिकों ने भाग लिया।

Dakshin Bharat at Google News
इस अवसर पर कमांडेंट एयर कमोडोर आशुतोष श्रीवास्तव ने गणमान्य लोगों, पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों को शुभकामनाएं दीं। इस दौरान वायुसेना के प्रशिक्षण कमान के एयर ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ (एओसी-इन-सी) एयर मार्शल नागेश कपूर ने एक विशेष कवर जारी किया।

समारोह के एक भाग के रूप में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिनमें ‘प्लेटिनम जुबली रन’ और ‘75 किलोमीटर-प्लेटिनम जुबली साइकिल अभियान’ प्रमुख थे।

aftc2

एओसी-इन-सी ने अपने संबोधन में यूनिट कर्मियों की सराहना की तथा देश की वायुशक्ति को बढ़ाने के लिए प्लेटफार्मों और उपकरणों की उपलब्धता सुनिश्चित करने में इस संस्थान के सेवारत और सेवानिवृत्त पूर्व छात्रों के योगदान पर प्रकाश डाला।

बता दें कि 04 जुलाई, 1949 को स्थापित एएफटीसी भारतीय वायुसेना का एक प्रमुख प्रशिक्षण प्रतिष्ठान है, जो इंजीनियरिंग शाखा के अधिकारियों को तकनीकी प्रशिक्षण देता है। इसके अलावा कॉलेज अन्य सेवाओं के अधिकारियों और मित्र देशों के अधिकारियों को भी प्रशिक्षण देता है।

इस कॉलेज से पहला डायरेक्ट एंट्री ऑफिसर्स (डीईओ) कोर्स 22 जनवरी, 1951 को पास हुआ था, जिसके समीक्षा अधिकारी भारत के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद थे। 

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download