शपथग्रहण समारोह: मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू ने मोदी का निमंत्रण स्वीकार किया

मालदीव में भारत के उच्चायुक्त मुनु महावर ने राष्ट्रपति कार्यालय में शिष्टाचार भेंट की

शपथग्रहण समारोह: मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू ने मोदी का निमंत्रण स्वीकार किया

Photo: @presidencymv X account

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। मालदीव के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मुइज्जू ने भारत के प्रधानमंत्री और मंत्रिपरिषद् के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए नरेंद्र मोदी का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है।

मालदीव में भारत के उच्चायुक्त मुनु महावर ने राष्ट्रपति कार्यालय में शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान उन्होंने मुइज्जू के निमंत्रण पत्र सौंपा।

इस संबंध में जानकारी देते हुए विदेश मंत्रालय ने शनिवार को एक आधिकारिक बयान में कहा कि श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू, सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफिफ ने निमंत्रण स्वीकार कर लिया है।

इसी तरह बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' और भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे ने भी मोदी के शपथग्रहण कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है।

बता दें कि हाल में मुइज्जू और उनके कुछ मं​त्रियों ने भारत के साथ संबंधों में कड़वाहट घोलने के कई प्रयास किए थे। जब मोदी ने लक्षद्वीप जाकर वहां के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सोशल मीडिया पर अपील की तो मालदीव के कुछ नेताओं ने अनर्गल बयानबाजी की थी, जिससे भारत में मालदीव के बहिष्कार का ट्रेंड शुरू हो गया था।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News