आज सब्जी बेचने वाला भी डिजिटल पेमेंट लेता है, यह बदलता भारत है: नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बिहार शरीफ में पार्टी की चुनावी जनसभा को संबोधित किया

आज सब्जी बेचने वाला भी डिजिटल पेमेंट लेता है, यह बदलता भारत है: नड्डा

नड्डा ने कहा कि लालू यादव, तेजस्वी और राहुल गांधी कहते थे कि भारत तो अनपढ़ देश है, गांव में डिजिटल का क्या फायदा होगा?

पटना/दक्षिण भारत। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को बिहार शरीफ में पार्टी की चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी के नेतृत्व में देश हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है और परिवर्तन की ओर चल पड़ा है। 

उन्होंने कहा कि पहले राजनीति वोट की होती थी, जाति और धर्म की होती थी, तुष्टीकरण की होती थी। मोदी ने 10 साल में राजनीति की परिभाषा, संस्कृति और सोच बदल डाली है। आज राजनीति विकासवाद की हो गई है। मोदी का मंत्र है- सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास। 

नड्डा ने कहा कि लालू यादव, तेजस्वी और राहुल गांधी कहते थे कि भारत तो अनपढ़ देश है, गांव में डिजिटल का क्या फायदा होगा? वे ऐसा इसलिए कहते थे कि उनको भारत की सामर्थ्य मालूम नहीं थी। लेकिन मोदी भारत की सामर्थ्य पहचानते हैं। यही वजह है कि आज सब्जी बेचने वाला भी डिजिटल पेमेंट लेता है। यह बदलता भारत है।

नड्डा ने कहा कि आज पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के माध्यम से देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिल रहा है। बिहार में 8 करोड़ 70 लाख लोगों को इसका लाभ मिल रहा है, जिसके कारण देश के 25 करोड़ लोग गरीबी की रेखा से बाहर आए हैं।

नड्डा ने कहा कि इसी तरह पीएम किसान सम्मान निधि के तहत 11 करोड़ 78 लाख किसानों के खाते में सालाना 6,000 रुपए भेजे जा रहे हैं। बिहार में 80 लाख किसानों को भी इस योजना का लाभ मिल रहा है।

नड्डा ने कहा कि पहले इंदिरा आवास योजना के तहत एक पंचायत में सिर्फ दो घर मिलते थे। आज मोदी ने पीएम आवास योजना के तहत 4 करोड़ गरीबों को पक्के घर दिए हैं। आज एक-एक पंचायत में 40-50 मकान बन रहे हैं।

नड्डा ने कहा कि 'पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना' के तहत हर घर की छत पर सौर ऊर्जा लगाई जाएगी। इससे हर घर को मुफ्त बिजली मिलेगी और बची हुई बिजली को सरकार खरीदेगी। आयुष्मान भारत योजना के तहत हर गरीब को आज 5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की सुविधा मिल रही है।

नड्डा ने कहा कि पहले यहां जंगलराज था, गरीबों की जमीनें कब्जा ली जाती थीं, अपहरण और हत्याएं आम बात थी। बिहार के लोगों को सुख-शांति नीतीश और भाजपा की सरकार में मिली।लालू यादव कहते थे कि अगर सड़क बना देंगे तो पुलिस आ जाएगी। इसलिए सड़क मत बनाओ ... क्राइम करो और मौज करो। जो मर्जी सो करो, लेकिन मेरी कुर्सी को मत छेड़ो।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List