पीओके भारत का है, उसे लेकर रहेंगे: शाह

केंद्रीय गृह मंत्री ने बिहार के काराकाट लोकसभा क्षेत्र में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित किया

पीओके भारत का है, उसे लेकर रहेंगे: शाह

शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने तय किया है कि एससी-एसटी-ओबीसी के आरक्षण को हम हाथ भी नहीं लगाने देंगे

काराकाट/दक्षिण भारत। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को बिहार के काराकाट लोकसभा क्षेत्र में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि छह चरण का मतदान हो गया। मेरे पास पांचवें चरण तक की रिपोर्ट है। मोदी पांच चरण में ही 310 सीटें जीतकर सरकार बनाने का काम पूरा कर चुके हैं। अब बाकी के चरण 400 पार कराने के लिए हैं।

शाह ने कहा कि इस चुनाव में एक ओर 12 लाख रु. करोड़ के घपले, घोटाले और भ्रष्टाचार करने वाला इंडि गठबंधन है। वहीं, दूसरी ओर 23 साल से मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री रहने के बाद जिन पर एक पैसे का भी आरोप नहीं है, ऐसे हमारे नरेंद्र मोदी हैं। एक ओर चांदी के चम्मच के साथ पैदा हुए राहुल गांधी हैं। दूसरी ओर अति पिछड़ा समाज के एक चाय बेचने वाले के घर में पैदा हुए हमारे नरेंद्र मोदी हैं।

शाह ने कहा कि यह पूरा क्षेत्र एक जमाने में नक्सलवाद से त्रस्त था। नरेंद्र मोदी ने झारखंड, बिहार, ओडिशा, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश से नक्सलवाद को समाप्त करने का काम किया है।

शाह ने कहा कि कांग्रेस कहती है कि पाकिस्तान के पास एटम बम है, उससे पीओके मत मांगो। मैं आज यहां से राहुल गांधी को कहना हूं कि हम नरेंद्र मोदी के कार्यकर्ता हैं, हम एटम बम से नहीं डरते। पीओके भारत का है, रहेगा और हम उसको लेकर रहेंगे, हमें कोई नहीं रोक सकता।

शाह ने कहा कि आज कांग्रेस और घमंडिया गठबंधन नरेंद्र मोदी के खिलाफ अंट-शंट बोल रहे हैं। इन्होंने 70 साल तक राम जन्मभूमि के मामले को लटका कर रखा। मोदी ने पांच साल में ही केस भी जीता, भूमिपूजन भी किया और प्राण-प्रतिष्ठा भी कर दी।

शाह ने कहा कि लालू और राहुल गरीबों की बात करते हैं। मैं आज इनसे पूछना चाहता हूं कि लालू यादव 15 साल मुख्यमंत्री रहे, 10 साल केंद्र में मंत्री रहे, राहुल गांधी (के परिवार) की चार पीढ़ियों ने देश पर शासन किया, लेकिन इन्होंने गरीबों के लिए क्या किया?

शाह ने कहा कि एक गरीब और अति पिछड़े घर के बेटे नरेंद्र मोदी जब देश के प्रधानमंत्री बने, तब गरीबों के काम होने शुरू हुए। मोदी ने 80 करोड़ गरीबों को 5 किलो अनाज मुफ्त देकर, हर गरीब के घर का चूल्हा जलाने का काम किया। 12 करोड़ घरों में शौचालय, 4 करोड़ लोगों को पक्के घर, 10 करोड़ से अधिक महिलाओं को उज्ज्वला गैस का कनेक्शन और 14 करोड़ लोगों को नल से जल देने का काम नरेंद्र मोदी ने किया है।

शाह ने कहा कि लालू यादव इतने साल तक सत्ता में रहे, लेकिन इन्होंने कभी कर्पूरी ठाकुर को 'भारत रत्न' देने की सिफारिश भी नहीं की। उन्हें 'भारत रत्न' देने का काम हमारे नेता नरेंद्र मोदी ने किया है।

शाह ने कहा कि लालू यादव कहते हैं कि मुसलमानों को 100 टका आरक्षण मिलना चाहिए। बंगाल, कर्नाटक और हैदराबाद में इस घमंडिया गठबंधन ने मुस्लिमों को आरक्षण दिया। मैं आज बताना चाहता हूं कि जहां-जहां इन्होंने मुसलमानों को आरक्षण दिया, वहां पिछड़े समाज का आरक्षण काटकर दिया है।

शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने तय किया है कि एससी-एसटी-ओबीसी के आरक्षण को हम हाथ भी नहीं लगाने देंगे, लेकिन इंडी गठबंधन दुष्प्रचार कर रहा है। मैं बताना चाहता हूं कि बिहार के आशीर्वाद से नरेंद्र मोदी के पास 10 वर्ष से पूर्ण बहुमत है, जिसका उपयोग देश को सुरक्षित करने में किया है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'छद्म युद्ध' की चुनौतियां 'छद्म युद्ध' की चुनौतियां
आर्थिक दृष्टि से अधिक शक्तिशाली भारत अपने दुश्मनों पर और ज्यादा शक्ति के साथ प्रहार कर सकेगा
दपरे: कारगिल युद्ध के वीरों के सम्मान में सेंट्रल हॉस्पिटल ने रक्तदान शिविर लगाया
कर्नाटक सरकार ने रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलूरु दक्षिण करने का फैसला किया
मराठा लाइट इन्फैंट्री रेजिमेंटल सेंटर ने कारगिल युद्ध विजय की 25वीं वर्षगांठ मनाई
एमयूडीए मामला: प्रह्लाद जोशी ने सिद्दरामैया पर आरोप लगाया, सीबीआई जांच की मांग की
भोजनालयों पर नाम प्रदर्शित करने संबंधी निर्देश पर योगी सरकार ने उच्चतम न्यायालय में क्या दलील दी?
'विपक्षी दल के रूप में काम नहीं कर रही भाजपा, कुछ भी गलत या घोटाला नहीं हुआ'