पीओके भारत का है, उसे लेकर रहेंगे: शाह

केंद्रीय गृह मंत्री ने बिहार के काराकाट लोकसभा क्षेत्र में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित किया

पीओके भारत का है, उसे लेकर रहेंगे: शाह

शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने तय किया है कि एससी-एसटी-ओबीसी के आरक्षण को हम हाथ भी नहीं लगाने देंगे

काराकाट/दक्षिण भारत। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को बिहार के काराकाट लोकसभा क्षेत्र में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि छह चरण का मतदान हो गया। मेरे पास पांचवें चरण तक की रिपोर्ट है। मोदी पांच चरण में ही 310 सीटें जीतकर सरकार बनाने का काम पूरा कर चुके हैं। अब बाकी के चरण 400 पार कराने के लिए हैं।

शाह ने कहा कि इस चुनाव में एक ओर 12 लाख रु. करोड़ के घपले, घोटाले और भ्रष्टाचार करने वाला इंडि गठबंधन है। वहीं, दूसरी ओर 23 साल से मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री रहने के बाद जिन पर एक पैसे का भी आरोप नहीं है, ऐसे हमारे नरेंद्र मोदी हैं। एक ओर चांदी के चम्मच के साथ पैदा हुए राहुल गांधी हैं। दूसरी ओर अति पिछड़ा समाज के एक चाय बेचने वाले के घर में पैदा हुए हमारे नरेंद्र मोदी हैं।

शाह ने कहा कि यह पूरा क्षेत्र एक जमाने में नक्सलवाद से त्रस्त था। नरेंद्र मोदी ने झारखंड, बिहार, ओडिशा, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश से नक्सलवाद को समाप्त करने का काम किया है।

शाह ने कहा कि कांग्रेस कहती है कि पाकिस्तान के पास एटम बम है, उससे पीओके मत मांगो। मैं आज यहां से राहुल गांधी को कहना हूं कि हम नरेंद्र मोदी के कार्यकर्ता हैं, हम एटम बम से नहीं डरते। पीओके भारत का है, रहेगा और हम उसको लेकर रहेंगे, हमें कोई नहीं रोक सकता।

शाह ने कहा कि आज कांग्रेस और घमंडिया गठबंधन नरेंद्र मोदी के खिलाफ अंट-शंट बोल रहे हैं। इन्होंने 70 साल तक राम जन्मभूमि के मामले को लटका कर रखा। मोदी ने पांच साल में ही केस भी जीता, भूमिपूजन भी किया और प्राण-प्रतिष्ठा भी कर दी।

शाह ने कहा कि लालू और राहुल गरीबों की बात करते हैं। मैं आज इनसे पूछना चाहता हूं कि लालू यादव 15 साल मुख्यमंत्री रहे, 10 साल केंद्र में मंत्री रहे, राहुल गांधी (के परिवार) की चार पीढ़ियों ने देश पर शासन किया, लेकिन इन्होंने गरीबों के लिए क्या किया?

शाह ने कहा कि एक गरीब और अति पिछड़े घर के बेटे नरेंद्र मोदी जब देश के प्रधानमंत्री बने, तब गरीबों के काम होने शुरू हुए। मोदी ने 80 करोड़ गरीबों को 5 किलो अनाज मुफ्त देकर, हर गरीब के घर का चूल्हा जलाने का काम किया। 12 करोड़ घरों में शौचालय, 4 करोड़ लोगों को पक्के घर, 10 करोड़ से अधिक महिलाओं को उज्ज्वला गैस का कनेक्शन और 14 करोड़ लोगों को नल से जल देने का काम नरेंद्र मोदी ने किया है।

शाह ने कहा कि लालू यादव इतने साल तक सत्ता में रहे, लेकिन इन्होंने कभी कर्पूरी ठाकुर को 'भारत रत्न' देने की सिफारिश भी नहीं की। उन्हें 'भारत रत्न' देने का काम हमारे नेता नरेंद्र मोदी ने किया है।

शाह ने कहा कि लालू यादव कहते हैं कि मुसलमानों को 100 टका आरक्षण मिलना चाहिए। बंगाल, कर्नाटक और हैदराबाद में इस घमंडिया गठबंधन ने मुस्लिमों को आरक्षण दिया। मैं आज बताना चाहता हूं कि जहां-जहां इन्होंने मुसलमानों को आरक्षण दिया, वहां पिछड़े समाज का आरक्षण काटकर दिया है।

शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने तय किया है कि एससी-एसटी-ओबीसी के आरक्षण को हम हाथ भी नहीं लगाने देंगे, लेकिन इंडी गठबंधन दुष्प्रचार कर रहा है। मैं बताना चाहता हूं कि बिहार के आशीर्वाद से नरेंद्र मोदी के पास 10 वर्ष से पूर्ण बहुमत है, जिसका उपयोग देश को सुरक्षित करने में किया है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'हिंदी के साथ हमारे स्वाभिमान और राष्ट्रीय एकता का जुड़ाव है' 'हिंदी के साथ हमारे स्वाभिमान और राष्ट्रीय एकता का जुड़ाव है'
राजभाषा के प्रयोग-प्रसार एवं कार्यान्वयन से संबंधित उपलब्धियों को प्रदर्शित करने वाली प्रदर्शनी भी लगाई गई
यूक्रेन को मिलेगी राहत? शांतिवार्ता के लिए पुतिन ने रखीं ये शर्तें
बीएचईएल को थर्मल पावर प्लांट के लिए दो बैक-टू-बैक ऑर्डर मिले
जी-7 शिखर सम्मेलन: मैक्रों समेत इन नेताओं से मिले मोदी, कई मुद्दों पर हुई चर्चा
येडियुरप्पा के खिलाफ गैर-जमानती वारंट पर बोले कुमारस्वामी- पिछले 4 महीनों में पुलिस विभाग क्या कर रहा था?
ऐसा मैसेज आए तो रहें सावधान, यहां सॉफ्टवेयर इंजीनियर और उसके परिवार ने गंवा दिए 5.14 करोड़ रु.
मोदी के नेतृत्व में अंतरराष्ट्रीय मंच पर शानदार प्रदर्शन कर रहा भारत, कांग्रेस को हो रही ईर्ष्या: भाजपा