कांग्रेस की कमजोर सरकारों ने देश को नक्सलवाद की आग में झोंका, वामपंथियों ने भी अपनी रोटियां सेकीं: मोदी

प्रधानमंत्री ने झारखंड के कोडरमा में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित किया

कांग्रेस की कमजोर सरकारों ने देश को नक्सलवाद की आग में झोंका, वामपंथियों ने भी अपनी रोटियां सेकीं: मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं एक गरीब मां का बेटा हूं, चाय बेचते-बेचते यहां ​तक पहुंचा हूं

कोडरमा/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को झारखंड के कोडरमा में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जब देश में एक मजबूत सरकार होती है तो वह सबसे पहले देश का हित देखती है, देश के लोगों का हित देखती है, लेकिन जब देश में कांग्रेस जैसी कमजोर सरकार होती है तो वह देश को भी कमजोर कर देती है। ऐसी कमजोर सरकार कभी भी देशवासियों का भला नहीं कर सकती।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की कमजोर सरकारों ने देश को नक्सलवाद की आग में झोंका। इस आग में वामपंथियों ने भी अपनी रोटियां सेकीं। यह भाजपा की सरकार है, जिसने देश में नक्सली हिंसा पर लगाम लगाई। मोदी को चुनौतियों को टालना नहीं, उनसे टकराना आता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस पूरे चुनाव में अगर कोई मुझसे पूछे कि मोदीजी, सबसे संतोषजनक बात आपको क्या लगी? तो मैं कहूंगा कि कल श्रीनगर में जो मतदान हुआ है, लोकतंत्र के प्रति जिस प्रकार से श्रद्धा व्य​क्त की गई है, भारत के संविधान के प्रति जो मुहर लगाई गई है, दशकों बाद श्रीनगर में चुनाव का उत्सव था और इतना भारी मतदान हुआ। लोग कह रहे थे कि यह धारा 370 जाने के कारण संभव हुआ है, मोदी के आने के बाद यह संभव हुआ है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस एक घटना से यह बात साफ हो जाती है कि मोदी के काम की दिशा सही है और मोदी के प्रयास सही परिणाम लाते हैं। श्रीनगर में कल का मतदान पूरे देश के लिए उमंग, उत्साह और संतोष का अवसर है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं किसी राजघराने में पैदा नहीं हुआ हूं, न ही किसी शाही परिवार में पैदा हुआ हूं और न ही मेरे पिता किसी गांव के प्रधान तक बने। मेरे घर में कोई चुनाव तक नहीं लड़ा है। मैं एक गरीब मां का बेटा हूं। मैं चाय बेचते-बेचते यहां ​तक पहुंचा हूं और आपने यहां पहुंचाया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैंने गरीबी देखी है और जो तकलीफें झेली हैं, उन तकलीफों से देश के गरीबों को मुक्त कराना चाहता हूं। इसलिए मोदी का मंत्र है- वंचितों को वरीयता। जिन्हें पहले पूछा तक नहीं जाता था, मोदी ने उन्हें पूजा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैंने लाल किले (की प्राचीर) से कहा था कि भारत को भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टीकरण से मुक्त कराने के लिए अपना जीवन खपा दूंगा। जेएमएम-कांग्रेस-लेफ्ट का इंडि-गठबंधन, इन सारी बुराइयों का सबसे बड़ा मॉडल है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि चोरों को चैन की नींद सोने नहीं दूंगा। मैं उनकी नींद भी उड़ा दूंगा और उनके खजाने भी खाली कर दूंगा। ये पैसे आपके हैं, इन पैसों के मालिक आप हैं। कोई चोरी-लूट नहीं कर सकता है। मोदी इन पर कड़ी कार्रवाई कर रहा है, इसलिए ये मोदी को गोली मारने की बात करते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी माताएं-बहनें हर परिवार की बेहतरीन प्रबंधक होती हैं, इसलिए यह देश उनके इस कौशल के सदुपयोग के बिना विकसित नहीं हो सकता। तभी मोदी माताओं-बहनों की सुविधा और समृद्धि के लिए हर योजना बना रहा है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

अंजलि हत्याकांड: कर्नाटक के गृह मंत्री ने परिवार को इन्साफ मिलने का भरोसा दिलाया अंजलि हत्याकांड: कर्नाटक के गृह मंत्री ने परिवार को इन्साफ मिलने का भरोसा दिलाया
Photo: DrGParameshwara FB page
तृणकां-कांग्रेस मिलकर घुसपैठियों के कब्जे को कानूनी बनाना चाहती हैं: मोदी
अहमदाबाद: आईएसआईएस के 4 'आतंकवादियों' की गिरफ्तारी के बारे में गुजरात डीजीपी ने दी यह जानकारी
5 महीने चलीं उन फांसियों का रईसी से भी था गहरा संबंध! इजराइली मीडिया ने ​फिर किया जिक्र
ईरानी राष्ट्रपति का निधन, अब कौन संभालेगा मुल्क की बागडोर, कितने दिनों में होगा चुनाव?
बेंगलूरु में रेव पार्टी: केंद्रीय अपराध शाखा ने छापेमारी की तो मिलीं ये चीजें!
ओडिशा को विकास की रफ्तार चाहिए, यह बीजद की ढीली-ढाली नीतियों वाली सरकार नहीं दे सकती: मोदी