'संभल कर चलो, पाक के पास एटम बम है'- देश को डराने की कोशिश करती है कांग्रेस: मोदी

प्रधानमंत्री ने ओडिशा के कंधमाल में जनसभा को संबोधित किया

'संभल कर चलो, पाक के पास एटम बम है'- देश को डराने की कोशिश करती है कांग्रेस: मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि कमल है तो शांति है, विकास है, ज्ञान और विज्ञान है, हर नारी का सम्मान है

कंधमाल/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ओडिशा के कंधमाल में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आज मेरा सौभाग्य है कि कंधमाल आते ही मुझे ऐसे आशीर्वाद मिले हैं, जो मैं जीवनभर नहीं भूल सकता। यह आशीर्वाद, पूरे देश में क्या परिवर्तन आ रहा है, कैसा परिवर्तन आ रहा है, उसका साक्षात् उदाहरण है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं ओडिशा के लोगों का ऋणी हूं। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि आपके प्यार और आशीर्वाद का यह कर्ज, ज्यादा से ज्यादा मेहनत करके, देश की सेवा करके चुकाऊंगा। साथ-साथ ओडिशा को देश में एक विकसित राज्य बनाने के लिए दिन-रात मेहनत करके चुकाऊंगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 26 साल पहले आज ही के दिन अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने पोखरण में परमाणु परीक्षण किया था। हमने यह दिखा दिया था कि देशभक्ति से ओत-प्रोत सरकार देशहित के लिए, देश की सुरक्षा के लिए, देश के लोगों को आशा-अपेक्षा के लिए कैसे काम करती है!

प्रधानमंत्री ने कहा कि एक वह दिन था, जब भारत ने दुनिया को अपनी सामर्थ्य से परिचित कराया था। दूसरी तरफ कांग्रेस बार-बार अपने ही देश को डराने की कोशिश करती है। वो कहते हैं कि 'संभल कर चलो, पाकिस्तान के पास एटम बम है।'

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के इसी कमजोर रवैए के कारण जम्मू-कश्मीर के लोगों ने 60 साल तक आतंक भुगता है। देश ने कितने आतंकी हमले झेले हैं? देश भूल नहीं सकता कि आतंकियों को सबक सिखाने के बजाय, ये लोग आतंकी संगठनों के साथ बैठकें करते थे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 26/11 के मुंबई हमले के बाद इन लोगों की हिम्मत नहीं पड़ी कि आतंक के सरपरस्तों पर कार्रवाई करें। और क्यों? क्योंकि कांग्रेस और इंडि गठबंधन को लगता था कि अगर हम कार्रवाई करेंगे तो हमारा वोटबैंक नाराज हो जाएगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा 'विकास भी और विरासत भी' के मंत्र के साथ देश को आगे बढ़ा रही है। यह भाजपा ही है, जिसकी सरकार में देश का 500 साल का इंतजार पूरा हुआ। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हुआ।

प्रधानमंत्री ने कहा कि रामलला आज पूरे देश को आशीर्वाद दे रहे हैं। हमें तो एक तरफ भगवान जगन्नाथ और दूसरी तरफ रामलला के आशीर्वाद मिल रहे हैं। यहां राज्य भाजपा भी उड़िया भाषा और उड़िया संस्कृति के प्रति समर्पित है।

ऐसा कोई बेटा या बेटी जो ओडिशा की मिट्टी से निकला हो, यहां की संस्कृति को समझता है, उसका भाजपा का मुख्यमंत्री बनना तय है। मैं आपको 10 जून को भुवनेश्वर में भाजपा की सरकार के मुख्यमंत्री के शपथ समारोह का निमंत्रण देने आया हूं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 7 दशक पहले जगन्नाथ मंदिर के प्रबंधन के लिए नियम बनाए गए थे। इन्हीं में से एक नियम था कि मंदिर के सोना चांदी, कीमती पत्थर और सारी चल-अचल संपत्ति का रिकॉर्ड मेंटेन किया जाएगा। इसके बाद श्रीरत्न भंडार में रखे कीमती सामानों की एक सूची तैयार की गई थी। इस रत्न भंडार का आखिरी बार मूल्यांकन करीब 45 साल पहले किया गया था।

प्रधानमंत्री ने कहा कि उस समय आभूषण और रत्न इतने ज्यादा थे कि मूल्यांकन करने वालों ने इस खजाने को अमूल्य बताकर अपने हाथ खड़े कर दिए थे। जगन्नाथ मंदिर के श्री रत्न भंडार के गर्भगृह के आंतरिक कक्ष की चाबियां पिछले छह साल से लापता हैं। क्या आपको यह जानने का अधिकार नहीं है कि ये चाबियां कहां गईं? राज्य सरकार कहती है कि रत्न भंडार की डुप्लीकेट चाबियां मिली हैं। ये कैसे बनीं, किसने बनवाईं, इनका उपयोग हुआ कि नहीं हुआ ... किसी को नहीं पता।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस मामले की जांच राज्य सरकार ने एक आयोग को सौंपी थी, लेकिन वह रिपोर्ट आज तक ओडिशा सरकार ने सार्वजनिक नहीं की है। भारतीय जनता पार्टी अब पूरे भक्तिभाव से यह विषय उठा रही है। आखिर क्यों बीजद सरकार इस विषय से भाग रही है? आखिर ऐसी क्या मजबूरी है? आखिर राज्य सरकार किसे बचाने की कोशिश कर रही है?

प्रधानमंत्री ने कहा कि बीजद और कांग्रेस ने कंधमाल को पिछड़ा जिला घोषित कर अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ लिया था। मोदी ने कंधमाल जैसे जिलों को देश का आकांक्षी जिला घोषित किया। इसकी दिल्ली में रोजाना मॉनिटरिंग होती है कि यहां क्या काम हो रहे है? इसका परिणाम यह है कि कंधमाल तेजी से विकास कर रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कमल है तो शांति है, विकास है, ज्ञान और विज्ञान है, हर नारी का सम्मान है, संकल्पों की सिद्धि, सुरक्षा और समृद्धि, आत्मनिर्भरता को ताकत, गौरव से भरी विरासत, विजय और विश्वास, मान और स्वाभिमान है। कमल है तो प्रगति पथ पर हिंदुस्तान है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

अंजलि हत्याकांड: कर्नाटक के गृह मंत्री ने परिवार को इन्साफ मिलने का भरोसा दिलाया अंजलि हत्याकांड: कर्नाटक के गृह मंत्री ने परिवार को इन्साफ मिलने का भरोसा दिलाया
Photo: DrGParameshwara FB page
तृणकां-कांग्रेस मिलकर घुसपैठियों के कब्जे को कानूनी बनाना चाहती हैं: मोदी
अहमदाबाद: आईएसआईएस के 4 'आतंकवादियों' की गिरफ्तारी के बारे में गुजरात डीजीपी ने दी यह जानकारी
5 महीने चलीं उन फांसियों का रईसी से भी था गहरा संबंध! इजराइली मीडिया ने ​फिर किया जिक्र
ईरानी राष्ट्रपति का निधन, अब कौन संभालेगा मुल्क की बागडोर, कितने दिनों में होगा चुनाव?
बेंगलूरु में रेव पार्टी: केंद्रीय अपराध शाखा ने छापेमारी की तो मिलीं ये चीजें!
ओडिशा को विकास की रफ्तार चाहिए, यह बीजद की ढीली-ढाली नीतियों वाली सरकार नहीं दे सकती: मोदी