वर्दी बेचने की दुकान चलाने के नाम पर आईएसआई की महिला एजेंटों को भेज रहा था खुफिया सूचना!

यह मामला हनीट्रैप का लगता है, जिसमें फंसकर आनंद राज सिंह अपने ही देश की सुरक्षा से जुड़ीं बातें उनके साथ साझा करने लगा था

वर्दी बेचने की दुकान चलाने के नाम पर आईएसआई की महिला एजेंटों को भेज रहा था खुफिया सूचना!

Photo: ISPR

जयपुर/दक्षिण भारत। राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में पाकिस्तान की जासूसी एजेंसी आईएसआई के कथित एजेंट का पर्दाफाश हुआ है। जानकारी के अनुसार, यहां सेना की वर्दी बेचने की दुकान चलाने वाले एक व्यक्ति को पाकिस्तान के लिए जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। 

अधिकारियों ने बताया कि आरोपी का नाम आनंद राज सिंह है। इस 22 वर्षीय शख्स को सेना के लिए रणनीतिक महत्त्व की जानकारी एकत्र करने और सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तानी खुफिया एजेटों के साथ साझा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

तीनों एजेंट महिलाएं बताई जा रही हैं। ऐसे में यह मामला हनीट्रैप का लगता है, जिसमें फंसकर आनंद राज सिंह अपने ही देश की सुरक्षा से जुड़ीं बातें उनके साथ साझा करने लगा था।

अधिकारियों के अनुसार, आरोपी युवक श्रीगंगानगर में सूरतगढ़ सेना छावनी के बाहर वर्दी की दुकान चलाता था। यह भी सामने आया है कि आरोपी ने कुछ समय पहले अपनी दुकान बंद कर दी थी। उसके बाद वह बहरोड़ इलाके की एक फैक्ट्री में काम करने लगा था। आरोपी ने उस दौरान भी पाकिस्तानी महिला एजेंटों से संपर्क बनाए रखा। 

आरोप है कि यह शख्स अपने स्रोतों से सेना संबंधी गोपनीय जानकारी लेता था। उसके बाद पाकिस्तानी महिला एजेंटों को भेज देता था। उसने ऐसी जानकारी भेजने के लिए कई बार एजेंटों से पैसे की भी मांग की थी। राजस्थान पुलिस इस मामले की जांच कर रही हैं।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News