तृणमूल सरकार बंगाल की महिलाओं के गुनहगारों को बचाने के लिए लगा रही पूरी शक्ति: मोदी

प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल के बारासात में नारीशक्ति वंदन अभिनंदन कार्यक्रम को संबोधित किया

तृणमूल सरकार बंगाल की महिलाओं के गुनहगारों को बचाने के लिए लगा रही पूरी शक्ति: मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस सरकार कभी भी बहन-बेटियों को सुरक्षा नहीं दे सकती

बारासात/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल के बारासात में नारीशक्ति वंदन अभिनंदन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर खूब शब्दबाण छोड़े। उन्होंने भारत माता, काली माता और दुर्गा माता के जयकारे भी लगाए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज का यह विशाल कार्यक्रम इस बात का साक्षी है कि भाजपा कैसे नारीशक्ति को विकसित भारत की शक्ति बना रही है। नौ जनवरी को भाजपा ने देश में 'नारीशक्ति वंदन अभियान' शुरू किया था। इस दौरान देश भर में लाखों स्वयं सहायता समूहों से संवाद किया गया। आज यहां पश्चिम बंगाल में स्वयं सहायता समूह से जुड़ीं बहनों का इतना विराट सम्मेलन हो रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैंने वर्षों तक संगठन में काम किया है, इसलिए मुझे पता है कि इतना बड़ा राष्ट्रीय स्तर का कार्यक्रम आयोजित करना हो, देश भर में 19-20 हजार स्थानों पर महिला समूह एक कार्यक्रम में जुड़े हों, यह हिंदुस्तान के सार्वजनिक जीवन की सबसे बड़ी घटना है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां आने से पहले मैं कोलकाता में एक कार्यक्रम में था। वहां मैनें भारत सरकार की अनेक विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया। आज एकसाथ कोलकाता मेट्रो, पुणे मेट्रो, कोच्चि मेट्रो, आगरा मेट्रो और नमो भारत ट्रेन से जुड़े नए रूट्स का विस्तार हुआ है। देश के पब्लिक ट्रांसपोर्ट को आधुनिक बनाना भारत सरकार की प्राथमिकता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज कोलकाता की मेट्रो इस बात की भी गवाह है कि भाजपा सरकार कितनी तेजी से काम करती है। साल 2014 से पहले के 40 वर्षों में कोलकाता मेट्रो का सिर्फ 28 किमी रूट बना था। जबकि भाजपा सरकार के बीते 10 साल में कोलकाता मेट्रो का 31 किमी और विस्तार हो चुका है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बीते 10 वर्षों में भाजपा ने बंगाल और देश के विकास के लिए बहुत ईमानदारी से प्रयास किया है। ऐसे काम को देखते हुए ही पूरा देश कह रहा है, पश्चिम बंगाल कह रहा है, हर माता, बहन कह रही है - अबकी बार, राजग सरकार 400 पार!

प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार में राजग की वापसी पक्की देखकर, इं​डि गठबंधन के सारे नेता बौखला गए हैं। इस इंडि गठबंधन के भ्रष्टाचारी लोग आजकल मेरे परिवार के बारे में पूछ रहे हैं। ये लोग कह रहे हैं कि मोदी का खुद का परिवार ही नहीं है, इसलिए मैं परिवारवाद के खिलाफ बात करता हूं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरे देश की बहनें ... यही तो मोदी का परिवार है। मोदी के शरीर का कण-कण और जीवन का क्षण-क्षण इसी परिवार के लिए समर्पित है। जब मोदी को कोई कष्ट होता है - तो ये ही माताएं-बहनें-बेटियां कवच बनकर खड़ी हो जाती हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं बहुत छोटी आयु में घर छोड़कर, एक झोला लेकर चल पड़ा था। देश के कोने-कोने में भटक रहा था, कुछ खोज रहा था। मेरी जेब में कभी एक पैसा नहीं रहता था, लेकिन देशवासियों को जानकर गर्व होगा कि मेरा देश, मेरे देश की माताएं, बहनें और मेरे देश का हर परिवार कैसा है! 

जेब में एक पैसा नहीं होता था और न ही मैं भाषा जानता था, लेकिन कोई न कोई परिवार, कोई न कोई बहन मुझसे पूछ लेते थे कि भाई कुछ खाना खाए हो या नहीं? आज मैं देशवासियों को बता रहा हूं कि वर्षों तक मैं बिना एक पैसे के कंधे पर झोला लेकर घूमता रहा, लेकिन मैं एक दिन भी भूखा नहीं रहा। इसीलिए मैं कहता हूं कि ये 140 करोड़ देशवासी ही मेरा परिवार है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस सरकार बंगाल की महिलाओं के गुनहगारों को बचाने के लिए पूरी शक्ति लगा रही है, लेकिन पहले उच्च न्यायालय और फिर उच्चतम न्यायालय से भी राज्य सरकार को झटका लगा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इसी धरती पर तृणमूल कांग्रेस के राज में नारीशक्ति पर अत्याचार का घोर पाप हुआ है। संदेशखाली जो कुछ भी हुआ, उससे किसी का भी सिर शर्म से झुक जाएगा, लेकिन यहां की तृणमूल कांग्रेस सरकार को, आपके दुख से कोई फर्क नहीं पड़ता।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बंगाल की यह भूमि नारीशक्ति की बहुत बड़ी प्रेरणा केंद्र रही है, यहां से नारीशक्ति ने देश को दिशा दी है। इस धरती ने अनेक शक्ति स्वरूपा इस देश को दी हैं। गरीब, दलित, आदिवासी परिवारों की बहन-बेटियों के साथ तृणमूल कांग्रेस के नेता जगह-जगह अत्याचार कर रहे हैं, लेकिन तृणमूल कांग्रेस सरकार को अपने अत्याचारी नेता पर भरोसा है, बांग्ला बहन-बेटियों पर भरोसा नहीं है। इस व्यवहार से बंगाल की महिलाएं, देश की महिलाएं आक्रोश में हैं। नारीशक्ति के आक्रोश का यह ज्वार संदेशखाली तक ही सीमित नहीं रहने वाला।

प्रधानमंत्री ने कहा कि तुष्टीकरण और टोलाबाजों के दबाव में काम करने वाली तृणमूल कांग्रेस सरकार कभी भी बहन-बेटियों को सुरक्षा नहीं दे सकती। वहीं, दूसरी तरफ भाजपा की केंद्र सरकार है, जिसने बलात्कार और रेप जैसे संगीन अपराध के लिए फांसी की सजा तक की व्यवस्था की है। संकट के समय बहनें आसानी से शिकायत कर सकें, इसके लिए महिला हेल्पलाइन बनाई गई है। तृणमूल कांग्रेस सरकार इस व्यवस्था को यहां लागू नहीं होने दे रही है। ऐसी महिला विरोधी तृणमूल कांग्रेस सरकार महिलाओं का कभी भला नहीं कर सकती।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत की नारीशक्ति विकसित भारत की एक सशक्त स्तंभ है। भारत की नारीशक्ति की आर्थिक शक्ति बढ़े, इसके लिए बीते 10 वर्षों में भाजपा सरकार ने लगातार काम किया है। बंगाल पर तृणमूल कांग्रेस नाम का ग्रहण लगा हुआ है। वह इस राज्य के विकास को आगे नहीं बढ़ने दे रहा। इसलिए आप सभी बहनों को इंडि गठबंधन को हराना है, देश के कोने-कोने में कमल खिलाना हैं।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News