उदित राज ने भाजपा पर दलितों, पिछड़ों, महिलाओं और आदिवासियों की अनदेखी का आरोप लगाया

डॉ. उदित राज ने बुधवार को एआईसीसी मुख्यालय में मीडिया को संबोधित किया

उदित राज ने भाजपा पर दलितों, पिछड़ों, महिलाओं और आदिवासियों की अनदेखी का आरोप लगाया

Photo: Indian National Congress FB page

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। असंगठित श्रमिक एवं कर्मचारी कांग्रेस (केकेसी) के अध्यक्ष डॉ. उदित राज ने बुधवार को एआईसीसी मुख्यालय में मीडिया को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा पर दलितों, पिछड़ों, महिलाओं और आदिवासियों की अनदेखी का आरोप लगाया।

डॉ. उदित राज ने कहा कि समाज के इस तबके के पास विकास के कोई और साधन नहीं हैं। उन्होंने कुछ विश्वविद्यालयों का उल्लेख करते हुए कहा कि उनमें एससी, एसटी, ओबीसी के बच्चे तो पढ़ नहीं सकते। उन्होंने उत्तर प्रदेश के गांव सिलाई, बड़ागांव का जिक्र करते हुए आरोप लगाया कि वहां 10वीं कक्षा के छात्र की हत्या कर दी गई और दो को घायल कर दिया गया। उनकी गलती यही थी कि वहां पर एक गड्ढा था, जिसे पाट कर डॉ. अंबेडकर का बोर्ड लगाना चाह रहे थे। 

डॉ. उदित राज ने कहा कि ओबीसी के छात्रों की 6,800 शिक्षक भर्ती होनी थी, जबकि यह अदालत का आदेश था। जब नहीं हुई तो फिर अदालत गए। अब कहा जा रहा है कि मामला अदालत में चला गया है। अगर आदेश के अनुसार भर्तियां पूरी कर देते तो अदालत जाना ही नहीं पड़ता। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनके गुजरात का मुख्यमंत्री रहने के दौरान ही सरकारी नौकरियों में कटौती का आरोप लगाया।

डॉ. उदित राज ने उक्त छात्र का उल्लेख करते हुए कहा कि इसकी जांच होनी चाहिए और जो लोग दोषी हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई हो। उन्होंने सवाल किया- एक एसडीएम की उपस्थिति में गोली मारा जाना क्या है? 

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

दपरे: कारगिल युद्ध के वीरों के सम्मान में सेंट्रल हॉस्पिटल ने रक्तदान शिविर लगाया दपरे: कारगिल युद्ध के वीरों के सम्मान में सेंट्रल हॉस्पिटल ने रक्तदान शिविर लगाया
अस्पताल दिवस समारोह भी मनाया
कर्नाटक सरकार ने रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलूरु दक्षिण करने का फैसला किया
मराठा लाइट इन्फैंट्री रेजिमेंटल सेंटर ने कारगिल युद्ध विजय की 25वीं वर्षगांठ मनाई
एमयूडीए मामला: प्रह्लाद जोशी ने सिद्दरामैया पर आरोप लगाया, सीबीआई जांच की मांग की
भोजनालयों पर नाम प्रदर्शित करने संबंधी निर्देश पर योगी सरकार ने उच्चतम न्यायालय में क्या दलील दी?
'विपक्षी दल के रूप में काम नहीं कर रही भाजपा, कुछ भी गलत या घोटाला नहीं हुआ'
कांग्रेस ने कारगिल के शहीदों को दी श्रद्धांजलि- 'देश सदैव उनका ऋणी रहेगा'