किसानों का प्रदर्शन: हरियाणा पुलिस की चेतावनी- जेसीबी मशीनें हटाएं, अन्यथा ...

'ये उपकरण पंजाब और हरियाणा के दो सीमा बिंदुओं पर तैनात सुरक्षा कर्मियों को नुकसान पहुंचा सकते हैं'

किसानों का प्रदर्शन: हरियाणा पुलिस की चेतावनी- जेसीबी मशीनें हटाएं, अन्यथा ...

Photo: @police_haryana X account

चंडीगढ़/दक्षिण भारत। हरियाणा पुलिस ने बुधवार को उत्खननकर्ताओं से अपनी मशीनें विरोध स्थल से वापस लेने को कहा, जहां किसान अपना 'दिल्ली चलो' मार्च फिर से शुरू करने वाले हैं। अन्यथा उन्हें कार्रवाई के लिए जिम्मेदार ठहराया जाएगा।

पुलिस के अनुसार, अगर प्रदर्शनकारी किसान इनका इस्तेमाल करते हैं तो ये उत्खनन उपकरण पंजाब और हरियाणा के दो सीमा बिंदुओं पर तैनात सुरक्षा कर्मियों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

पुलिस ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, 'पोक्लेन, जेसीबी के मालिकों और ऑपरेटरों के लिए: कृपया प्रदर्शनकारियों को अपने उपकरण प्रदान न करें और यदि पहले ही कर दिया है तो उन्हें विरोध स्थल से हटा लें, क्योंकि उनका उपयोग सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए किया जा सकता है।'

उसने कहा, 'यह एक गैर-जमानती अपराध है और आपको आपराधिक रूप से उत्तरदायी ठहराया जा सकता है।'

पंजाब और हरियाणा के दो सीमा बिंदुओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे किसान, पांच साल के लिए सरकारी एजेंसियों द्वारा एमएसपी पर दालों, मक्का और कपास की खरीद के भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र के प्रस्ताव को खारिज करने के बाद बुधवार को अपना 'दिल्ली चलो' मार्च फिर से शुरू करेंगे।

हरियाणा पुलिस ने मंगलवार को अपने पंजाब समकक्षों से अंतरराज्यीय सीमा से बुलडोजर और अन्य अर्थमूविंग उपकरण जब्त करने का आग्रह किया, जिनके बारे में उनका कहना है कि प्रदर्शनकारी बैरिकेड तोड़ने के लिए इस्तेमाल करेंगे।

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने अपने पंजाब समकक्ष गौरव यादव को एक तत्काल पत्र में कहा कि ये सीमा पर तैनात सुरक्षा बलों के लिए खतरा पैदा कर सकते हैं।

बाद में, वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को एक पत्र में, पंजाब के पुलिस महानिदेशक ने कहा कि किसी भी जेसीबी और अन्य भारी अर्थमूविंग उपकरण को खनौरी और शंभू सीमा बिंदुओं तक पहुंचने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए, क्योंकि इनपुट से संकेत मिलता है कि प्रदर्शनकारी बैरिकेड तोड़कर हरियाणा में प्रवेश करने की योजना बना रहे हैं।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News