मुख्यमंत्री सिद्दरामैया ने कर्नाटक का बजट पेश किया

पर्यटकों और निवेशकों को आकर्षित करने के लिए पर्यटन नीति को 2024-29 में संशोधित किया जाएगा

मुख्यमंत्री सिद्दरामैया ने कर्नाटक का बजट पेश किया

Photo: @INCKarnataka X account

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरामैया ने शुक्रवार को राज्य का बजट पेश किया। बजट के अनुसार, इस वर्ष पूरे राज्य में 7.50 करोड़ रुपए की लागत से कैफे संजीवनी नाम से 50 महिला संचालित कैफे शुरू किए जाएंगे। ये कैंटीन ग्रामीण क्षेत्रों में स्वस्थ, स्वच्छ और किफायती पके हुए भोजन और पारंपरिक स्थानीय व्यंजनों की मांग और आपूर्ति के अंतर को पूरा करेंगी।

14 प्रतिशत की अनुमानित वृद्धि दर पर, यह अनुमान लगाया गया था कि वर्ष 2017 से 2023-24 तक जीएसटी कर संग्रह 492296 करोड़ रुपए होगा। हालांकि, केवल 326764 करोड़ रुपए जीएसटी राजस्व एकत्र किया गया था और 165532 करोड़ रुपए की जीएसटी कमी के खिलाफ, केंद्र सरकार ने राज्य को मुआवजे के रूप में 106258 करोड़ रुपए जारी किए थे।

राज्य की पर्यटन क्षमता का पूरा उपयोग करने के लिए अधिक पर्यटकों और निवेशकों को आकर्षित करने के लिए पर्यटन नीति को 2024-29 में संशोधित किया जाएगा। कोप्पल जिले की अंजनाद्री पहाड़ियां और आस-पास के क्षेत्र पौराणिक और ऐतिहासिक महत्व रखते हैं, इन क्षेत्रों में पर्यटन विकसित करने के लिए 100 करोड़ रुपए दिए जाएंगे।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

गाजीपुर लैंडफिल में आग 'आप' के 'भ्रष्टाचार' का उदाहरण: दिल्ली भाजपा अध्यक्ष गाजीपुर लैंडफिल में आग 'आप' के 'भ्रष्टाचार' का उदाहरण: दिल्ली भाजपा अध्यक्ष
नई दिल्ली/दक्षिण भारत। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने सोमवार को गाजीपुर लैंडफिल का दौरा किया, जहां एक दिन पहले...
केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे क्या अपनी सीट आसानी से निकाल लेंगी?
यह उदासीनता क्यों?
हुब्बली में नड्डा की हुंकार- खोखले नारों का सहारा नहीं लेते, मोदी की गारंटी पर है लोगों का विश्वास
हुब्बली: नेहा की हत्या के विरोध में मुस्लिम संगठनों ने किया बंद का आह्वान
कर्नाटक: सोमनायक्कनपट्टी-बेंगलूरु सेक्शन का रियर विंडो निरीक्षण किया
इंडि गठबंधन की पतंग उड़ने से पहले ही कट गई: मोदी