अबू धाबीः प्रधानमंत्री मोदी ने बीएपीएस हिंदू मंदिर का उद्घाटन किया

बीएपीएस हिंदू मंदिर का उद्घाटन जयकारों के बीच पूरे विधि-विधान से किया गया

अबू धाबीः प्रधानमंत्री मोदी ने बीएपीएस हिंदू मंदिर का उद्घाटन किया

Photo: @narendramodi YouTube Channel

अबू धाबी/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की राजधानी अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन किया। बीएपीएस हिंदू मंदिर का उद्घाटन महंत स्वामी महाराज की उपस्थिति में पूरे विधि-विधान से किया गया। इस अवसर पर उत्साहित लोगों ने मोदी के समर्थन में नारे भी लगाए। 

हल्के गुलाबी रंग की रेशमी धोती और कुर्ता, स्लीवलेस जैकेट और स्टोल पहने प्रधानमंत्री मोदी जब मंदिर का उद्घाटन करने के लिए भव्य समारोह में आए तो भगवान के खूब जयकारे लगाए गए।

प्रधानमंत्री ने वैश्विक आरती में भी भाग लिया, जो बोचासनवासी श्री अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था (बीएपीएस) द्वारा दुनियाभर में निर्मित स्वामीनारायण के 1,200 से अधिक मंदिरों में एक साथ की गई।

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने इस मंदिर के निर्माण के लिए जमीन देने और उनके समर्थन के लिए संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान को धन्यवाद दिया और कहा कि यह भारत के प्रति उनकी आत्मीयता को दर्शाता है।

इससे पहले, मोदी और उनके संयुक्त अरब अमीरात के समकक्ष शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने बुधवार को भारत मार्ट की आधारशिला रखी, जो भारतीय एमएसएमई क्षेत्र को अंतरराष्ट्रीय खरीदारों तक पहुंचने के लिए एक प्रभावी मंच प्रदान करेगा।

मोदी और मकतूम ने यहां जेबेल अली मुक्त व्यापार क्षेत्र में डीपी वर्ल्ड द्वारा बनाए जाने वाले भारत मार्ट के वर्चुअल शिलान्यास कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत मार्ट में खाड़ी, पश्चिम एशिया, अफ्रीका, और यूरेशिया में अंतरराष्ट्रीय खरीदारों तक पहुंचने के लिए एक प्रभावी मंच प्रदान करके भारत के सूक्ष्म, लघु और मध्यम (एमएसएमई) क्षेत्रों के निर्यात को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की क्षमता है। 

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'इंडि' गठबंधन के पक्ष में जन समर्थन की एक अदृश्य लहर है: खरगे का दावा 'इंडि' गठबंधन के पक्ष में जन समर्थन की एक अदृश्य लहर है: खरगे का दावा
खरगे ने अपने दामाद राधाकृष्ण दोड्डामणि के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित किया
आज का भारत मोदी के नेतृत्व में न तो किसी के पास गिड़गिड़ाता है, न ही पिछलग्गू है: नड्डा
अदालत ने कविता को 15 अप्रैल तक सीबीआई हिरासत में भेजा
मोदी का आरोप- कांग्रेस की सोच विकास विरोधी, ये सीमावर्ती गांवों को 'आखिरी गांव' कहते हैं
नरम पड़े मालदीव के तेवर, भारत से आयात के लिए स्थानीय मुद्रा में भुगतान को लेकर कर रहा बात
ठगों से सावधान: आरबीआई में नौकरी के नाम लगा दिया 2 करोड़ रु. से ज्यादा का चूना
यह चुनाव सिर्फ सांसद चुनने का नहीं, बल्कि देश में मजबूत सरकार बनाने का है: मोदी