मणिपुर: कांग्रेस की 'न्याय यात्रा' रविवार को होगी शुरू, इन मुद्दों पर रहेगा जोर

यह यात्रा 15 राज्यों के 100 लोकसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी

मणिपुर: कांग्रेस की 'न्याय यात्रा' रविवार को होगी शुरू, इन मुद्दों पर रहेगा जोर

Photo: @IndianNationalCongress FB page

इम्फाल/दक्षिण भारत। कांग्रेस रविवार को मणिपुर से राहुल गांधी के नेतृत्व वाली 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' शुरू करेगी। इसे लोकसभा चुनावों से पहले पार्टी के पक्ष में माहौल तैयार करने और बेरोजगारी, महंगाई, सामाजिक न्याय जैसे मुद्दों को उठाने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है। 

यह यात्रा 15 राज्यों के 100 लोकसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी। कांग्रेस का मानना है कि यह राहुल गांधी की पिछली यात्रा की तरह ही 'परिवर्तनकारी' साबित होगी।

कांग्रेस ने कहा है कि वह भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाल रही है, क्योंकि सरकार ने उसे संसद में लोगों के मुद्दे उठाने का मौका नहीं दिया और इस पहल का उद्देश्य न्याय, स्वतंत्रता, समानता और भाईचारे के सिद्धांतों को फिर से स्थापित करना है।

हालांकि कांग्रेस ने इस बात पर जोर दिया है कि यह कोई चुनावी यात्रा नहीं है। यह एक महत्त्वपूर्ण मोड़ पर है, क्योंकि पार्टी विधानसभा चुनावों के आखिरी दौर में खराब प्रदर्शन के बाद कार्यकर्ताओं में उत्साह का संचार करना चाहती है।

भाजपा 22 जनवरी को होने वाले श्रीराम मंदिर उद्घाटन समारोह पर ध्यान केंद्रित कर रही है, वहीं कांग्रेस इस यात्रा के जरिए रोजी-रोटी के मुद्दे को सुर्खियों में लाना चाहती है।

राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा था कि भावनात्मक मुद्दों का राजनीतिक रूप से 'दुरुपयोग' किया जा रहा है और वास्तविक मुद्दों से ध्यान भटकाया जा रहा है, जो देश के लोगों के साथ 'विश्वासघात' है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News