बेंगलूरु: राजस्थानी हथकरघा उत्पादों की प्रदर्शनी और सेल में छाई रौनक

10 जनवरी तक जारी रहेगा यह आयोजन

बेंगलूरु: राजस्थानी हथकरघा उत्पादों की प्रदर्शनी और सेल में छाई रौनक

इसका समय सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक है

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। मारुति एंटरप्राइजेज द्वारा आयोजित द ग्रैंड राजस्थानी एक्सिबिशन की ओर से यहां जेपी नगर स्थित आरबीआई लेआउट के सोमेश्वर सभा भवन में प्रदर्शनी और सेल का आयोजन किया जा रहा है, जो 10 जनवरी तक जारी रहेगी। इसका आगाज 28 दिसंबर को हुआ था। इसका समय सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक है।

यह प्रदर्शनी भारत के पूर्वी भाग से ग्रामीण कारीगरों को एक साथ लाती है, जिसमें कॉटन और रेशम हथकरघा और हस्तशिल्प उड़ीसा टाई और डाई, ड्रेस सामग्री और उड़ीसा साड़ियां, पश्चिम बंगाल की सूती साड़ियां और कई अन्य के विशाल संग्रह शामिल हैं।

इसके साथ ही राजस्थान हस्तशिल्प और हथकरघा की विविधता में, उत्तर प्रदेश से ब्लू पेविंग, कुर्जा पेविंग, सहारनपुर लकड़ी की नक्काशी, संगमरमर, कलाकृतियां, राजस्थानी आभूषण, रत्न, गलीचे, कलमकारी साड़ियां, झुमके, कुर्ते, बंगाली शुद्ध सूती कपड़े, लेडीज़ टॉप और कई अन्य चीजें शामिल हैं।

यह प्रदर्शनी समकालीन लाइफ स्टाइल प्रॉडक्ट बनाने के लिए पारंपरिक हथकरघा कौशल के उपयोग के बारे में है। यहां ढाका के बिस्वजीत साहा की प्रसिद्ध ढाकाई मलमल जामदानी साड़ी प्रस्तुत है। जूट-मलमल की साड़ियां अपनी नाजुक पट्टियों के साथ क्लासिक स्टेटमेंट बनाती हैं। इनके पल्लू को जूट और सोने की कैरियों से सजाया गया है। प्रदर्शनी में गिफ्ट प्रॉडक्ट्स का भी खजाना है। राजस्थान का कठपुतली शो नृत्य भी विशेष आकर्षण है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News