लोकसभा चुनाव 2024: मोदी के बारे में क्या बोले अजित पवार?

उन्होंने कहा कि देश के हितों की रक्षा कौन करेगा, देश किसके हाथों में सुरक्षित और मजबूत होगा ...?

लोकसभा चुनाव 2024: मोदी के बारे में क्या बोले अजित पवार?

Photo: @AjitPawarSpeaks FB page

मुंबई/दक्षिण भारत। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने सोमवार को कहा कि फिलहाल देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 'कोई विकल्प नहीं' है। 

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों से संबंधित सवालों के जवाब में पत्रकारों के एक सवाल का जवाब देते हुए अजित ने कहा कि फिलहाल, देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कोई विकल्प नहीं है। ऐसा निर्णय सिर्फ एक या दो चीजों के आधार पर नहीं, बल्कि विभिन्न पहलुओं के आधार पर लिया जाता है।

उन्होंने कहा कि देश के हितों की रक्षा कौन करेगा, देश किसके हाथों में सुरक्षित और मजबूत होगा और अंतरराष्ट्रीय मंच पर देश की छवि किसने बढ़ाई — जैसे सवाल बहुत मायने रखते हैं।

अजित पवार ने कहा कि हमने तीन राज्यों - छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में (हाल के विधानसभा चुनावों के) परिणाम भी देखे हैं। चुनाव से पहले अनुमान लगाने का मतलब यह नहीं है कि परिणाम समान होंगे।

इन तीनों राज्यों में भाजपा ने चुनाव जीता।

राज्य सरकार के खिलाफ पुणे जिले में विपक्षी दलों द्वारा रैलियां निकालने के बारे में पूछे जाने पर, अजित ने कहा कि राकांपा के एक लोकसभा सांसद ने संसद के निचले सदन के सदस्य के रूप में पद छोड़ने की इच्छा व्यक्त की थी।

अजित पवार ने कहा कि जब हमने उन्हें साल 2019 में टिकट दिया, तो वे लोकप्रिय थे, क्योंकि उन्होंने (एक टीवी धारावाहिक में) संभाजी महाराज की भूमिका निभाई थी और एक अच्छे वक्ता थे।

उन्होंने कहा कि मैंने (2024 के लोकसभा चुनाव में) उनके विकल्प पर फैसला कर लिया है, और मैं अब आपको बता सकता हूं कि मेरा उम्मीदवार निश्चित रूप से सीट जीतेगा।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News