विपक्ष कहता है कि 'मोदी हटाओ', मोदी कहते हैं कि 'देश आगे बढ़ाओ': नड्डा

जेपी नड्डा ने उप्र के बस्ती में 'सांसद खेल महाकुंभ' को संबोधित किया

विपक्ष कहता है कि 'मोदी हटाओ', मोदी कहते हैं कि 'देश आगे बढ़ाओ': नड्डा

नड्डा ने कहा कि देश को चलाने के लिए 'नेतृत्व, नीति, नियम और कार्यक्रम' बहुत महत्त्वपूर्ण होते हैं

बस्ती/दक्षिण भारत। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के बस्ती में 'सांसद खेल महाकुंभ' को संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह पर स्थान-स्थान पर खेल महाकुंभ आयोजित हो रहे हैं। मुझे खुशी है कि 1 लाख विद्यार्थियों और 50 हजार खिलाड़ियों के क्रम से प्रारंभ करते हुए आज साढ़े 3 लाख खिलाड़ी और लगभग साढ़े 4 लाख विद्यार्थी इस महाकुंभ में शामिल हुए हैं।

नड्डा ने कहा कि देश को चलाने के लिए 'नेतृत्व, नीति, नियम और कार्यक्रम' बहुत महत्त्वपूर्ण होते हैं। मैं आज आप सबसे पूछता हूं कि क्या कारण था कि 70 साल से एशियन गेम्स में कभी भी इतने मेडल नहीं आए, जितने इस बार (100 से अधिक) आए हैं? क्या कारण था कि टोक्यो ओलंपिक से पहले भारत कभी भी ओलंपिक में इतने मेडल नहीं ले सका, जितने टोक्यो ओलंपिक में मिले?

नड्डा ने कहा कि इसका एकमात्र कारण है कि मोदी ने भारत को 'इंडिया' के दायरे से निकाल कर 'भारत' के दायरे में पहुंचा दिया है। पहले खिलाड़ी केवल दिल्ली, मुंबई और बेंगलूरु जैसे बड़े—बड़े शहरों से आते थे। लेकिन मोदी के आने का बाद अब खिलाड़ी गांव और कस्बे से आने वाले नौजवान बनते हैं।

नड्डा ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि मुझे इस खेल महाकुंभ के समापन कार्यक्रम में शामिल होने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। पिछले साढ़े 9 साल में नए भारत के दर्शन हुए हैं और उस नए भारत का प्रतिबिंब मुझे यहां नौजवानों में दिख रहा है।

नड्डा ने कहा कि साल 2014 में देश का बजट सिर्फ 1,219 करोड़ रुपए था, जबकि आज यह बढ़कर 3,397 करोड़ रुपए हो गया है। साल 2014 से कोई ओलंपिक पोडियम स्कीम नहीं थी। अब टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम बनी है।

नड्डा ने कहा कि भारत आज सभी मामलों में नंबर 1 पर है। चाहे स्किल इंडिया हो, एनईपी हो या नेशनल हेल्थ पॉलिसी, आज हर स्कीम भारत को मजबूती प्रदान करने वाली है।

नड्डा ने कहा कि मोदी ने पिछले पांच वर्षों में 27 मेडिकल कॉलेज और 20 सुपरस्पेशलिटी ब्लॉक उत्तर प्रदेश को दिए हैं। आज भारत दुनिया की डिस्पेंसरी बन गया है, भारत की दवाइयों का निर्यात 138 प्रतिशत बढ़ गया है। आज सबसे सस्ती और सबसे कारगर दवाई भारत बना रहा है।

नड्डा ने कहा कि आप संसद में नेताओं को वाद-विवाद के लिए भेजते हैं, लेकिन कल कुछ लोगों ने वहां वाद-विवाद की जगह जोकर का, नकल करने का काम पकड़ लिया। कल एक सांसद भारत के उपराष्ट्रपति की नकल संसद के प्रांगण में ही कर रहा था और कांग्रेस नेता राहुल गांधी उसका वीडियो बना रहे थे।

नड्डा ने कहा कि कांग्रेस, जिसके बारे में कहा जाता है कि इसका इतिहास 100 वर्ष से भी पुराना है, उसका नेता किसान पुत्र, जाट पुत्र और ओबीसी के प्रतिनिधि और उपराष्ट्रपति के संवैधानिक पद पर बैठे हुए व्यक्ति की तौहीन कर रहा है।

ये लोग कहते हैं कि 'मोदी हटाओ, मोदी हटाओ', जबकि मोदी कहते हैं कि 'देश आगे बढ़ाओ, देश को आगे ले जाओ'। इसलिए मोदी हटाने वालों को साल 2024 में आपको हटा देना है और देश का विकास करने वाले मोदी को आगे बढ़ाना है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News