गेल को एशियाई तेल और गैस पुरस्कार समारोह में दो प्रतिष्ठित पुरस्कार मिले

मलयेशिया के क्वालालंपुर में हुआ समारोह

गेल को एशियाई तेल और गैस पुरस्कार समारोह में दो प्रतिष्ठित पुरस्कार मिले

यह पुरस्कार एशिया के तेल और गैस क्षेत्र के सबसे उत्कृष्ट भागीदारों को मान्यता देता है

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। प्राकृतिक गैस में अग्रणी और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम 'गेल' को मलयेशिया के क्वालालंपुर में आयोजित एशियाई तेल और गैस पुरस्कार समारोह में दो प्रतिष्ठित पुरस्कार मिले हैं।

गेल को प्रतिष्ठित 'इनोवेशन अवॉर्ड - इंडिया' बैकहॉलिंग के साथ एलएनजी के शिप-टू-शिप (एसटीएस) ट्रांसफर के माध्यम से एलएनजी शिपिंग लागत और उत्सर्जन में कमी के लिए दिया गया है। वहीं, वाराणसी में पहले फ्लोटिंग कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (सीएनजी) स्टेशन की स्थापना के लिए एक और शीर्ष पुरस्कार 'मिडस्ट्रीम प्रोजेक्ट ऑफ द ईयर - इंडिया' दिया गया है। यह पुरस्कार एशिया के तेल और गैस क्षेत्र के सबसे उत्कृष्ट भागीदारों को मान्यता देता है।

गेल चार्टर ने जिब्राल्टर में कतर गैस से एलएनजी जहाज अल घर्राफा को किराए पर लिया और एसटीएस ट्रांसफर के माध्यम से कैस्टिलो डी सैंटिस्टेबन से अल घर्राफा में कार्गो स्थानांतरित किया। यह एक बड़े पारंपरिक एलएनजी जहाज और क्यू-फ्लेक्स एलएनजी जहाज के बीच दुनिया का पहला एसटीएस है। 

वाराणसी के नमो घाट पर गंगा नदी पर गेल का फ्लोटिंग सीएनजी स्टेशन नदी में स्वच्छ ईंधन-सीएनजी पर नाव चलाने की दुनिया में अपनी तरह की अनूठी पहल है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News