गारंटी देता हूं, महादेव सट्टेबाजी घोटाले में भाजपा दूध का दूध और पानी का पानी करके रहेगी: मोदी

प्रधानमंत्री ने छग के बिश्रामपुर में जनसभा को संबोधित किया

गारंटी देता हूं, महादेव सट्टेबाजी घोटाले में भाजपा दूध का दूध और पानी का पानी करके रहेगी: मोदी

मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार नक्सल हिंसा को काबू करने में असफल रही है

बिश्रामपुर/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ के बिश्रामपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर खूब शब्दबाण छोड़े। उन्होंने कहा कि सरगुजा ने दिलीप सिंह जूदेव जैसा समर्पित नेतृत्व दिया था। भाजपा का ऐसा ही नेतृत्व रहा है, जिसने हमेशा गरीब, शोषित, वंचित, पिछड़े और आदिवासी समाज की आकांक्षाओं को समझा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा ने ही अटलजी के नेतृत्व में आप सभी के साथ मिलकर छत्तीसगढ़ का निर्माण किया था। इसलिए आज पूरा छत्तीसगढ़ कह रहा है- भाजपा ने बनाया है, भाजपा ही संवारेगी। आज हर तरफ एक ही गूंज है- भाजपा आवत है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज छत्तीसगढ़ में पहले चरण का चुनाव भी हो रहा है। मुझे मिली खबर के अनुसार, बड़े उत्साह और उमंग के साथ भारी मतदान हो रहा है। सभी मतदाताओं से मेरी अपील है कि बिना डरे, बिना हिचके मतदान अवश्य करें।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत में हमारे आदिवासी भाई-बहनों की आबादी नौ-10 करोड़ के आस-पास है, लेकिन आजादी के बाद दशकों तक कांग्रेस के लिए आदिवासियों का कोई वजूद ही नहीं था, उन्हें उनके नसीब पर छोड़ दिया गया था। कांग्रेस ने कभी आपकी चिंता नहीं की, आपके बच्चों के बारे में नहीं सोचा। जबकि भाजपा ने हमेशा आदिवासी कल्याण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आदिवासी समाज के लिए केंद्र सरकार का बजट हमने पांच गुना बढ़ा दिया है। आपके बच्चों की अच्छी पढ़ाई हो, इसलिए आदिवासी क्षेत्रों में 500 नए एकलव्य मॉडल स्कूल भी बनाए जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले नौ वर्षों में भाजपा सरकार आदिवासी परिवारों को लाखों नए पट्टे दे चुकी है। नौ साल पहले तक जहां मात्र 23 हजार सामुदायिक पट्टे दिए गए थे। वहीं, हमने उन्हें 80 हजार से अधिक नए सामुदायिक पट्टे दिए हैं। इसीलिए हर छत्तीसगढ़ी एक ही बात कहता है - भाजपा आवत है।

प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि जब-जब कांग्रेस सरकार में आती है, तब-तब देश में आतंकवादियों और नक्सलियों के हौसले बढ़ जाते हैं। जिस-जिस राज्य में कांग्रेस सत्ता में होती है, वहां अपराध और लूटपाट का राज ही चलता है। कांग्रेस सरकार नक्सल हिंसा को काबू करने में असफल रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बीते कुछ समय में भाजपा के अनेक कार्यकर्ताओं को हमसे छीना गया है। कुछ दिन पहले भी हमारे एक साथी को गोली मारकर उसका जीवन तबाह कर दिया। एक तरफ भाजपा का संकल्प पत्र है, दूसरी तरफ कांग्रेस का झूठ का कारोबार। आप सभी को कांग्रेस ने विश्वासघात के सिवाय कुछ नहीं दिया है। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के युवाओं के सपने भी पूरे नहीं  किए।

इन्होंने तो महादेव के नाम पर भी घोटाला कर दिया। महादेव सट्टेबाजी घोटाले की चर्चा आज देश-विदेश में हो रही है। कांग्रेस ने अपनी तिजोरी भरने के लिए आपके बच्चों से सट्टेबाजी करवाई है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां का मुख्यमंत्री कार्यालय सट्टेबाजों का अड्डा बना हुआ था। ये '30 टके कक्का, खुलेआम सट्टा' चला रहे थे। आज यहां के मुख्यमंत्री के करीबी जेल में बंद है। छापों में नोटों के बड़े-बड़े ढेर यहां मिल रहे हैं, सबूत के साथ करोड़ों रुपए पकड़े जा रहे हैं। घोटाले का सबसे बड़ा आरोपी टीवी पर आकर कह रहा है कि उसने मुख्यमंत्री को 500 करोड़ रुपए से ज्यादा की रिश्वत दी है। अब आपको सबूत की जरूरत है क्या?

प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां के मुख्यमंत्री पर लगे आरोपों के बाद कांग्रेस के बड़े-बड़े दिग्गजों ने भी उनसे किनारा कर लिया है। ये आरोप इतने गंभीर हैं, सबूत इतने सटीक हैं कि कांग्रेस के लिए अपने मुख्यमंत्री का बचाव करना भी मुश्किल हो गया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं आपको गारंटी देता हूं, महादेव सट्टेबाजी घोटाले में भाजपा दूध का दूध और पानी का पानी करके रहेगी। आपके बच्चों को बर्बाद करने वाले लोगों को जेल जाना ही होगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं को कभी आपके बच्चों और आने वाली पीढ़ियों की परवाह नहीं रही है। कांग्रेस के नेताओं ने आपके बच्चों को भी नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन पीएससी की भर्तियों में इन्होंने अपने बच्चों को भर्ती कर लिया और आपके बच्चे बेरोजगार रहे।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News