राजग में वापसी की अटकलों पर क्या बोले नीतीश कुमार?

जदयू नेता द्वारा उन्हें ‘पीएम मटीरियल’ बताए जाने से जुड़े सवाल पर नीतीश ने कहा ...

राजग में वापसी की अटकलों पर क्या बोले नीतीश कुमार?

उन्होंने कहा, 'हम तो विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने में लगे हुए हैं’

पटना/भाषा। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में अपनी वापसी के बारे में चल रहीं अटकलों को सोमवार को 'फालतू बात' कहकर खारिज कर दिया और कहा कि उनका पूरा जोर विपक्षी दलों के गठबंधन को मजबूत करने पर है।

पटना में पत्रकारों से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ने राजग की तरफ उनके झुकाव की अटकलों को लेकर पूछे गए सवाल पर अनभिज्ञता जाहिर की और कहा, ‘इस तरह की फालतू बातें क्यों करते हैं? हम तो विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने में लगे हुए हैं।’

जदयू नेता महेश्वर हजारी द्वारा उन्हें ‘पीएम मटीरियल’ बताए जाने से जुड़े सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा, मुझे किसी पद की लालसा नहीं है। मैं सभी विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने में लगा हुआ हूं। उन्होंने कहा कि वह अपने पार्टी सहयोगियों को इस तरह के बयान न देने के लिए कह चुके हैं।

विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) की अगली बैठक के समय और रणनीति के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि समितियां बन गई हैं, बैठक हो रही है। उन्होंने कहा, ‘हम इस काम में उन लोगों को सुझाव दे रहे हैं, सभी लोग जुटे हुए हैं। आगे सबकुछ तय कर लिया जाएगा।’

हाल ही में संपन्न संसद के विशेष सत्र में लोकसभा में बहुजन समाज पार्टी के सांसद दानिश अली के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा की गई कथित अपमानजनक टिप्पणियों पर नीतीश ने कहा, 'इस विषय को छोड़ दीजिए। हमारी सरकार समाज के सभी वर्गों की भलाई के लिए काम कर रही है।'

बिहार मंत्रिमंडल की आज बुलाई गई बैठक के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बैठक कल होनी थी, लेकिन उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को बाहर जाना है, इसलिए बैठक आज बैठक बुलाई गई है और कोई विशेष बात नहीं है।

उनसे पूछा गया कि बिहार में कराई गई जाति आधारित गणना की रिपोर्ट कब सार्वजनिक की जाएगी, इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि काम लगभग पूरा कर लिया गया है और रिपोर्ट के तैयार होते ही उसे सार्वजनिक कर दिया जाएगा।

पटना जिले के खुसरूपुर में एक दलित महिला के साथ दुर्व्यवहार किए जाने की कथित घटना से संबंधित प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी के साथ भी कोई अप्रिय घटना होती हैं तो निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाती है। उन्होंने कहा कि कोई भी गड़बड़ करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News