बेंगलूरु: निजी परिवहन संघों का सोमवार को बंद का आह्वान

लाखों लोगों को हो सकती है असुविधा

बेंगलूरु: निजी परिवहन संघों का सोमवार को बंद का आह्वान

महासंघ में कुल 32 निजी परिवहन संघ शामिल हैं

बेंगलूरु/भाषा। कर्नाटक राज्य निजी परिवहन संघों के महासंघ ने सोमवार को ‘बंद’ का आह्वान किया है, जिससे ऑटो, टैक्सी, मैक्सी कैब, मालवाहक वाहन और कॉर्पोरेट बसों समेत लाखों निजी वाहन सड़कों से नदारद रह सकते हैं।

बंद से स्कूली छात्रों और काम पर जाने वाले व्यक्तियों सहित अन्य लोगों को यात्रा के लिए कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है।

महासंघ में कुल 32 निजी परिवहन संघ शामिल हैं और अधिकांश निजी परिवहन सेवाओं के आज मध्यरात्रि से सोमवार मध्यरात्रि तक उपलब्ध नहीं रहने की आशंका है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि निजी मैक्सी कैब कई स्कूली बच्चों के लिए परिवहन के साधनों में से एक हैं, जिसे देखते हुए शहर में कुछ स्कूलों ने सोमवार को छुट्टी की घोषणा की है, ताकि छात्रों को कोई असुविधा न हो।

वहीं, हवाई अड्डा जाने वाले यात्रियों को परिवहन का नया विकल्प तलाशना होगा।

महासंघ ने मोटरसाइकिल टैक्सियों पर प्रतिबंध समेत अन्य मांगों को लेकर बंद का आह्वान किया है।

महासंघ के अध्यक्ष एस नटराज शर्मा ने बताया कि ऑटो, टैक्सी, हवाईअड्डा टैक्सी, मैक्सी कैब, मालवाहक वाहन, स्कूल वाहन और कॉर्पोरेट बसों सहित लगभग सात से 10 लाख वाहन कल सड़कों से नदारद रहेंगे।

महासंघ के पदाधिकारियों ने बताया कि उन्होंने बंद के दौरान शहर के संगोल्ली रायन्ना सर्कल से फ्रीडम पार्क तक एक विरोध मार्च निकालने की भी योजना बनाई है।

बेंगलूरु महानगर परिवहन निगम (बीएमटीसी) सोमवार को बंद के कारण जनता को होने वाली असुविधा को कम करने के लिए शहर और केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे तक अधिक बस यात्राओं का संचालन करेगा।

परिवहन मंत्री रामलिंगा रेड्डी ने हाल में कहा था कि सरकार महासंघ के साथ बातचीत के लिए तैयार है और यह सुनिश्चित करने के लिए भी तैयारियां कर रही है कि जनता को कम से कम असुविधा हो।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News