अबू धाबी: बीएपीएस हिंदू मंदिर पहुंचे अभिनेता अक्षय कुमार

कहा- आप इतिहास रच रहे हैं!

अबू धाबी: बीएपीएस हिंदू मंदिर पहुंचे अभिनेता अक्षय कुमार

अक्षय कुमार ने मंदिर के निर्माण में ईंट रखने के लिए पूजा में भाग लिया

अबू धाबी/दक्षिण भारत। बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार शनिवार सुबह संयुक्त अरब अमीरात के अबू धाबी स्थित बीएपीएस हिंदू मंदिर पहुंचे। उनके साथ फिल्म निर्माता वाशु भगनानी और व्यवसायी जितेन दोशी भी थे। यहां उनका स्वागत बीएपीएस हिंदू मंदिर के प्रमुख स्वामी ब्रह्मबिहारीदास ने किया। मंदिर के इतिहास को समझने के लिए उत्सुक अक्षय और प्रतिनिधिमंडल को रिवर ऑफ हारमॉनी प्रदर्शनी में ले जाया गया।

प्रदर्शनी मंदिर के मूल की एक आकर्षक झलक प्रस्तुत करती है, जिसकी कल्पना वर्ष 1997 में प्रमुख स्वामी महाराज द्वारा सद्भाव और शांति के लिए प्रार्थना के माध्यम से की गई थी। मंदिर फरवरी 2024 में खुलेगा।

इसके बाद, अक्षय कुमार और अतिथिगण मंदिर के निदेशक मंडल और प्रमुख स्वयंसेवकों की सभा में शामिल हुए। यहां स्वामी ब्रह्मबिहारीदास ने परियोजना की अवधारणा और विकास के इतिहास को साझा किया। उन्होंने कहा कि यह परियोजना स्वर्ग में लिखी गई है और अब यहां पृथ्वी पर स्क्रीन प्ले की जा रही है।

बाद में, अक्षय कुमार और प्रतिनिधिमंडल ने मंदिर के निर्माण में ईंट रखने के लिए पूजा समारोह में भाग लिया। यहां, वे 40,000 से अधिक उन लोगों में शामिल हो गए, जिन्होंने पहले से ही मंदिर के निर्माण में सहयोग के लिए ईंटें रख दी हैं।

baps1

अक्षय कुमार और प्रतिनिधिमंडल ने मंदिर की भव्य सीढ़ियों पर चढ़कर नजारा देखा। स्वामी ब्रह्मबिहारीदास ने उनका नेतृत्व किया और शानदार गुलाबी राजस्थानी पत्थरों और इतालवी संगमरमर से तैयार की गई लुभावनी डिजाइन और वास्तुकला की जानकारी दी। 

यह दौरा मुख्यत: 40 मिनट का था, जो दो घंटे की आध्यात्मिक 'यात्रा' में बदल गया। अबू धाबी में बीएपीएस हिंदू मंदिर, स्वयंसेवकों और योगदानकर्ताओं के समर्पण ने सभी अतिथियों पर गहरा प्रभाव छोड़ा।

यात्रा के अनुभव को अक्षय ने इस प्रकार बयान किया, 'आप इतिहास रच रहे हैं। आप जो बना रहे हैं, वह सिर्फ हमारे समुदाय के लिए नहीं, बल्कि मानव जाति के लिए सेवा है। एक नई दुनिया का निर्माण करना, जहां शांति, प्रेम और एक इंसान से दूसरे इंसान का सहयोग हो; वास्तव में इससे अधिक शक्तिशाली कुछ भी नहीं है। प्रेम पहाड़ों को भी हिला सकता है, यह आपके प्रयासों का सच्चा प्रमाण है। वास्तव में बहुत जबर्दस्त! यह सपनों का सपना है!'

अक्षय कुमार और ब्रह्मबिहारी स्वामी ने संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान की उदारता और दृष्टि के लिए तथा इस आध्यात्मिक नखलिस्तान को बनाने में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निरंतर समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया। 

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News