चेन्नई मंडल के टिकट चेकिंग स्टाफ ने वसूला करोड़ों का जुर्माना

चेन्नई मंडल बिना टिकट यात्रा को रोकने के वास्ते गहन टिकट जांच करता रहता है

चेन्नई मंडल के टिकट चेकिंग स्टाफ ने वसूला करोड़ों का जुर्माना

चेन्नई मंडल ने यात्रियों से किसी भी असुविधा से बचने के लिए उचित और वैध रेलवे टिकट के साथ यात्रा करने की अपील की है

चेन्नई/दक्षिण भारत। रेल यात्रियों के लिए आरामदायक यात्रा और बेहतर सेवाएं सुनिश्चित करने के लिए चेन्नई मंडल बिना टिकट यात्रा को रोकने के वास्ते उपनगरीय, मेल/एक्सप्रेस, विशेष ट्रेनों सहित यात्री ट्रेन सेवाओं में गहन टिकट जांच करता रहता है।

चेन्नई मंडल के तीन टिकट चेकिंग स्टाफ ने चालू वित्त वर्ष अप्रैल 2022 से मार्च 2023 के दौरान जुर्माने के रूप में 1 करोड़ रुपए से अधिक की वसूली की है।

चेन्नई मंडल के उप मुख्य टिकट निरीक्षक एस नंद कुमार ने चालू वित्त वर्ष 2022-23 के दौरान उचित टिकट/बिना बुक किए सामान के यात्रा करने के 27,787 मामलों में 1.55 करोड़ रुपए का जुर्माना वसूल किया, जो संपूर्ण भारतीय रेलवे में टिकट जांच कर्मचारियों द्वारा वसूली गई अब तक की सबसे अधिक रकम में से एक है।

उन्होंने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए पूर्व में महाप्रबंधक, मुख्य वाणिज्यिक प्रबंधक और मंडल रेल प्रबंधक से भी पुरस्कार प्राप्त किया था।

मुख्य टिकट निरीक्षक रोजलिन अरोकिया मैरी ने 1.03 करोड़ रुपए का जुर्माना वसूल किया है, जिससे वे भारतीय रेलवे में सबसे अधिक जुर्माना लेने वाली महिला टिकट चेकिंग स्टाफ बन गई हैं।
 
वरिष्ठ टिकट परीक्षक शक्तिवेल, जो दक्षिण रेलवे की टीम के पेशेवर बास्केटबॉल खिलाड़ी भी हैं, ने 'वन करोड़ क्लब' में शामिल होकर 1.10 करोड़ रुपए का जुर्माना वसूल किया है।

अनाधिकृत यात्रा को रोकने और वास्तविक टिकट धारकों के लिए यात्रा को आरामदायक बनाने में उक्त टिकट चेकिंग स्टाफ की उपलब्धियों की सराहना करते हुए दक्षिण रेलवे के चेन्नई मंडल ने यात्रियों से किसी भी असुविधा से बचने के लिए उचित और वैध रेलवे टिकट के साथ यात्रा करने की अपील की है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

शास्त्र साक्षी हैं, विनाश उनका होता है, जो शक्ति को खत्म करने का विचार रखते हैं: मोदी शास्त्र साक्षी हैं, विनाश उनका होता है, जो शक्ति को खत्म करने का विचार रखते हैं: मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा कि इंडि गठबंधन वाले लोग बार-बार, जानबूझकर हिंदू धर्म का अपमान करते हैं
राजग में आएगी मनसे? राज ठाकरे ने की अमित शाह से मुलाकात
पशुपति कुमार पारस ने केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दिया
केरल: प्रधानमंत्री मोदी ने पलक्कड़ में रोड शो किया
राष्ट्रपति ने तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदराजन का इस्तीफा स्वीकार किया
आयकर विभाग के अधिकारियों ने बेंगलूरु में मशहूर भोजनालय चेन पर छापा मारा
महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में पुलिस के साथ मुठभेड़ में 4 नक्सली ढेर