भाजपा को छोड़कर सभी पार्टियां परिवारवादी और वंशवादी: नड्डा

जेपी नड्डा ने कर्नाटक के उडुपी में जिला बूथ समिति के सम्मेलन को संबोधित किया

भाजपा को छोड़कर सभी पार्टियां परिवारवादी और वंशवादी: नड्डा

'मेहनत करें, देश के लिए काम करें'

उडुपी/दक्षिण भारत। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को कर्नाटक के उडुपी में जिला बूथ समिति के सम्मेलन को संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आज उडुपी का दौरा करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। जहां तक भारतीय जनता पार्टी के इतिहास का संबंध है, इस स्थान का बहुत महत्त्व है। साल 1983 से 2023 तक पार्टी काफी आगे निकल चुकी है। विपक्ष और सत्तारूढ़ चरण दोनों से, भाजपा ने कर्नाटक के विकास में बहुत योगदान दिया है।

नड्डा ने कहा कि आप सभी का सौभाग्य है कि भाजपा के कार्यकर्ता बनने का अवसर मिला है। यदि देश में कोई राजनीतिक दल है, जो विचारधारा, कैडर और जन-अनुगामी सब कुछ समेटे हुए है, तो वह केवल भारतीय जनता पार्टी है।

नड्डा ने कहा कि भाजपा देश में अकेली ऐसी पार्टी है, जिसकी वैचारिक पृष्ठभूमि है, जिसके पास कैडर है और जिसके पास मास फॉलोइंग है। हमारा विचार जो 1952 में श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने रखा था, उसी विचार को लड़ते हुए 2019 में मोदी ने धारा 370 को धाराशायी कर दिया। यह ताकत भाजपा की वैचारिकता में थी। 

नड्डा ने कहा कि भाजपा को छोड़कर सभी पार्टियां परिवारवादी और वंशवादी हैं। जबकि भाजपा में पार्टी ही परिवार है। यह अकेली ऐसी पार्टी है, जो प्रो-एक्टिव, प्रो-रिसपॉन्सिव और लोगों के दुख दर्द के साथ जुड़ी हुई है।

नड्डा ने कहा कि मोदी के मजबूत नेतृत्व में भारत दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। पूरी दुनिया भारत की सफलता, समृद्धि और विकास की सराहना कर रही है। कर्नाटक के गांव, गरीब, वंचित, पीड़ित, शोषित, दलित, महिला, युवा, किसान सबके सशक्तीकरण का काम हुआ है। यह काम एनडीए और बोम्मई साहब की सरकार में हुआ है।

नड्डा ने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग में हमारा एक्सपोर्ट आज 6 लाख करोड़ रुपए का है। कर्नाटक भारत की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने में एक बड़ी भूमिका निभा रहा है और विशेष प्रयोजन भारी वाहनों के सबसे बड़े उत्पादकों में से एक है। विशेष रूप से, हमने मोबाइल निर्माण और निर्यात के क्षेत्र में भी काफी प्रगति की है।

नड्डा ने कहा कि रेलवे विद्युतीकरण, सड़कों और राजमार्गों सहित बुनियादी ढांचे के विकास से लेकर लोगों को समग्र रूप से सशक्त बनाने तक, हमारी सरकार कर्नाटक में विकास सुनिश्चित करने के लिए कोई कमी नहीं छोड़ रही है।

नड्डा ने कहा कि मैं आप सभी से आग्रह करता हूं कि जमीनी स्तर पर जाएं और देश के निर्माण के लिए पूरे दिल से काम करें; भाजपा को आखिरी आदमी तक जोड़ने की जिम्मेदारी आपके कंधों पर ही है। मेहनत करें, देश के लिए काम करें।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News