पाक में फूटा महंगाई का बम, पेट्रोल-डीजल के दाम 35 रुपए बढ़े

सोशल मीडिया पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 50 रुपए की बढ़ोतरी को लेकर अटकलों का बाजार गर्म

पाक में फूटा महंगाई का बम, पेट्रोल-डीजल के दाम 35 रुपए बढ़े

मंत्री ने कहा कि पिछले चार महीनों में पेट्रोल के दाम नहीं बढ़ाए गए थे

इस्लामाबाद/दक्षिण भारत। पाकिस्तान में आर्थिक बदहाली के बीच जनता पर महंगाई का 'बम' फूटा है। वित्त मंत्री इशाक डार ने रविवार सुबह टीवी पर संबोधन में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 35 रुपए बढ़ोतरी की घोषणा की।

सुबह 10:50 बजे शुरू हुए संबोधन में, डार ने कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की तो पाकिस्तानियों में हड़कंप मच गया। 

डार ने कहा कि सोशल मीडिया पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 50 रुपए की बढ़ोतरी को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। वास्तविक वृद्धि इतनी नहीं है।  

नई बढ़ोतरी लागू होने के बाद पाकिस्तान में पेट्रोल 249.80 रुपए प्रति लीटर, हाई-स्पीड डीजल 262.80 रुपए प्रति लीटर, मिट्टी का तेल 189.83 रुपए प्रति लीटर और लाइट डीजल ऑयल 187 रुपए प्रति लीटर हो गया है।

डार ने कहा कि पिछले हफ्ते पाकिस्तानी रुपए का अवमूल्यन हुआ और अब हम अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में 11 प्रतिशत की वृद्धि देख रहे हैं। 

मंत्री ने कहा कि पिछले चार महीनों में, अक्टूबर से पेट्रोल के दाम नहीं बढ़ाए गए थे। अंतरराष्ट्रीय कीमतों और रुपए के अवमूल्यन के बावजूद प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के निर्देश पर हमने इन चार उत्पादों की न्यूनतम कीमत बढ़ाने का फैसला किया है।

डार ने कहा कि हमने पेट्रोल और डीजल के दाम 35 रुपए बढ़ाने का फैसला किया है। मिट्टी के तेल और लाइट डीजल तेल के दाम में 18 रुपए की बढ़ोतरी की गई है। नई कीमतें सुबह 11 बजे से लागू हो गई हैं।

मंत्री ने आगे उम्मीद जताई कि नई कीमतों की घोषणा से पेट्रोल की आपूर्ति बंद होने की अफवाहें दूर होंगी।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List