जद (एस) 'लुप्तप्राय' पार्टी, कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद 'विलुप्त' हो जाएगी: तेजस्वी सूर्या

बेंगलूरु दक्षिण के सांसद ने कहा कि भाजपा गुजरात की तरह ही प्रचंड जीत के साथ कर्नाटक में सत्ता बरकरार रखेगी

जद (एस) 'लुप्तप्राय' पार्टी, कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद 'विलुप्त' हो जाएगी: तेजस्वी सूर्या

सूर्या ने कहा कि भाजपा इस साल होने वाले राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ चुनाव में भी जीतेगी

अहमदाबाद/दक्षिण भारत। भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने सोमवार को कहा कि जद (एस) एक 'लुप्तप्राय' पार्टी है, जो आगामी विधानसभा चुनावों के बाद कर्नाटक से 'विलुप्त' हो जाएगी।

उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को नाजी प्रचारक जोसेफ गोएबल्स का 'पुनर्जन्म' कहने के पर जद (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी की आलोचना करते हुए कहा कि उनके शब्द राजनीतिक हताशा को दर्शाते हैं।

यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बेंगलूरु दक्षिण के सांसद ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गुजरात की तरह ही प्रचंड जीत के साथ कर्नाटक में सत्ता बरकरार रखेगी।

बता दें कि कुमारस्वामी ने शनिवार को भाजपा को 'पाखंड और झूठ' से भरी पार्टी और अमित शाह को 'राजनीतिक गिरगिट' तथा नाजी प्रचारक जोसेफ गोएबल्स का 'पुनर्जन्म' बताया था।

इस पर सूर्या ने कहा कि कुमारस्वामी द्वारा इस्तेमाल किए गए असंसदीय शब्द उनकी राजनीतिक हताशा को दर्शाते हैं। जद (एस) एक लुप्तप्राय पार्टी है और यह आगामी विधानसभा चुनावों के बाद कर्नाटक से विलुप्त हो जाएगी।

भाजपा की छात्र शाखा भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के प्रमुख सूर्या ने कहा कि कुमारस्वामी इसीलिए ऐसा बयान दे रहे हैं।

सूर्या ने कहा कि कर्नाटक के कांग्रेस और जद (एस) नेता पिछले 10-15 दिनों से जिस तरह के बयान दे रहे हैं, उससे साफ है कि उन्हें आने वाले चुनावों के नतीजे पता हैं। गुजरात की तरह कर्नाटक में भी भाजपा प्रचंड जीत दर्ज करेगी।

सूर्या ने कहा कि भाजपा इस साल होने वाले राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ चुनाव में भी जीतेगी।

सूर्य भाजयुमो की 'सुशासन' यात्रा के हिस्से के रूप में अहमदाबाद में थे, जिसमें विभिन्न राज्यों के युवा विंग के सदस्य यह समझने के लिए गुजरात का दौरा करेंगे कि भाजपा शासन के तहत राज्य ने कैसे विकास किया।

इस दो दिवसीय दौरे में वे जिन संस्थानों का दौरा करेंगे, उनमें इफको प्लांट, गिफ्ट सिटी, रेलवे स्टेशन, विद्या समीक्षा केंद्र और फोरेंसिक साइंसेज यूनिवर्सिटी परिसर शामिल हैं।

सूर्या ने कहा कि अन्य राज्यों के भाजयुमो के कम से कम 50 कार्यकर्ता यह भी समझने की कोशिश करेंगे कि कैसे इसकी राज्य इकाई ने भाजपा को राज्य के चुनावों में व्यापक जीत दर्ज करने में मदद की। 

उन्होंने कहा कि गुजरात चुनाव 2024 के लोकसभा चुनाव की प्रस्तावना लिख चुका है। भाजयुमो ने गुजरात में भाजपा की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस दौरे में अन्य राज्यों के हमारे कार्यकर्ता भी चुनाव के दौरान युवा मोर्चा की भूमिका का अध्ययन करेंगे और इस गुजरात मॉडल के अनुसार अन्य राज्यों में अपनी राज्य इकाइयों को तैयार करेंगे। 

कर्नाटक के पूर्व मंत्री गली जनार्दन रेड्डी की नई राजनीतिक पार्टी के गठन की घोषणा पर सूर्या ने कहा कि 'कर्नाटक के लोग और भाजपा के कार्यकर्ता इस तरह के दुस्साहस करने वालों को करारा जवाब देंगे'।

उन्होंने ड्रग्स पर केंद्र के सख्त रुख को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सराहना की और कहा कि अगले दो से तीन वर्षों में देश से 'ड्रग माफियाओं' का सफाया कर दिया जाएगा।

सूर्या ने कर्नाटक और महाराष्ट्र के बीच सीमा विवाद पर कहा कि कर्नाटक के लोगों को शाह पर पूरा भरोसा है, जो इस मुद्दे को संभाल रहे हैं।

सूर्या ने कहा कि ऐसे मुद्दे लोगों की भावनाओं से जुड़े होते हैं। स्थायी समाधान निकालने के लिए अमित शाह ने दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। कर्नाटक के लोगों को भरोसा है कि जब शाह जैसे नेता इस मुद्दे को संभाल रहे हैं तो सभी को न्याय मिलेगा। हमें विश्वास है कि एक प्रतिशत भी अन्याय नहीं होगा।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

उप्र: रैली को बिना संबोधित किए ही लौटे राहुल और अखिलेश, यह थी वजह उप्र: रैली को बिना संबोधित किए ही लौटे राहुल और अखिलेश, यह थी वजह
Photo: IndianNationalCongress FB page
कांग्रेस-तृणकां एक ही सिक्के के दो पहलू, बंगाल में एक-दूसरे को गाली, दिल्ली में दोस्ती: मोदी
कांग्रेस-सपा ने अनुच्छेद-370 को 70 साल तक संभाल कर रखा, जिससे आतंकवाद बढ़ा: शाह
मोदी और भाजपा ने 'आप' को कुचलने के लिए ‘ऑपरेशन झाड़ू’ शुरू किया है: केजरीवाल
सामान्य मानव को गरीब रखकर कांग्रेस-जेएमएम ने अपने घरों में काली कमाई का अंबार लगा रखा है: मोदी
मालीवाल ने बोला हमला- '12 साल बाद ऐसे आरोपी को बचाने के लिए सड़क पर निकले हैं, जिसने ...'
दिल्ली: 'आप' के विरोध प्रदर्शन को लेकर भाजपा मुख्यालय की सुरक्षा बढ़ाई गई