पाकिस्तान: काबुल जाकर तालिबान का समर्थन करने वाले इमरान के चहेते ले. जनरल का इस्तीफा

डॉन न्यूज टीवी ने सूत्रों के हवाले से यह दावा किया है

पाकिस्तान: काबुल जाकर तालिबान का समर्थन करने वाले इमरान के चहेते ले. जनरल का इस्तीफा

अधिकारी अप्रैल 2023 में सेवानिवृत्त होने वाले थे

इस्लामाबाद/दक्षिण भारत। पाकिस्तानी फौज के जनरल हेडक्वार्टर (जीएचक्यू) में कमान बदलने से एक दिन पहले, बहावलपुर कोर कमांडर और इंटर-सर्विस इंटेलिजेंस (आईएसआई) के पूर्व महानिदेशक, लेफ्टिनेंट-जनरल फैज़ हमीद ने जल्दी सेवानिवृत्ति लेने का विकल्प चुना और अपना इस्तीफा भेज दिया। डॉन न्यूज टीवी ने सूत्रों के हवाले से यह दावा किया है। 

चैनल ने यह भी बताया कि मंगलवार को सेना प्रमुख जनरल आसिम मुनीर के कार्यभार संभालने के बाद होने वाली नई पोस्टिंग से पहले ही अधिकारियों ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया।

इस संबंध में इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई थी, लेकिन रिपोर्ट विश्वसनीय लगती हैं क्योंकि न तो आईएसपीआर और न ही जनरल हमीद ने खुद इन्कार किया है।

मीडिया आउटलेट्स में से एक ने 'पारिवारिक सूत्रों' के हवाले से यह सूचना दी।

जनरल फैज़ उन छह वरिष्ठतम जनरलों में शामिल थे, जिनका नाम जीएचक्यू द्वारा दो शीर्ष सैन्य कार्यालयों के लिए संभावित उम्मीदवारों की सूची में शामिल किया गया था, जिन्हें पिछले सप्ताह प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को मंजूरी के लिए भेजा गया था।

बहावलपुर कोर कमांडर के रूप में कार्यभार संभालने से पहले, ले. जनरल हमीद ने पेशावर में उसी पद पर काम किया था। उन्हें पीएमएल-एन के सर्वोच्च नेता नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज की कथित रूप से उनकी सजा में भूमिका निभाने और पीटीआई शासन में उसका समर्थन करने के लिए आलोचना का निशाना बनाया गया था।

ऐसी भी खबरें थीं कि चीफ ऑफ जनरल स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल अजहर अब्बास, जिनका नाम सूची में था, ने भी पद से इस्तीफा देने का फैसला किया था। दोनों अधिकारी अप्रैल 2023 में सेवानिवृत्त होने वाले थे।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

जनता ने '300 पार' करवाया तो हमने धारा-370 समाप्त कर दी, 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था बना दी: शाह जनता ने '300 पार' करवाया तो हमने धारा-370 समाप्त कर दी, 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था बना दी: शाह
शाह ने कहा कि कांग्रेस ने वर्षों तक रामलला को टेंट में बैठाकर रखा
हुब्बली की कॉलेज छात्रा से बर्बरता, पूर्व सहपाठी ने कई बार चाकू मारकर जान ली
पाक में चीनियों के बाद जापानी निशाने पर, हमलावर ने वाहन के पास जाकर खुद को उड़ाया!
वायनाड में बोले नड्डा- 'राहुल गांधी और कांग्रेस को देश की परवाह नहीं है'
भाजपा गांव, गरीब के लिए बड़े विजन और बड़े लक्ष्यों के साथ आगे बढ़ रही है: मोदी
लोकसभा चुनाव के लिए तमिलनाडु में हो रहा मतदान, लोगों में भारी उत्साह
इजराइली 'कार्रवाई' में निशाने पर थे ईरानी परमाणु ठिकाने? आया बड़ा बयान