बेंगलूरु 14वें एयरो इंडिया की मेजबानी करने के लिए तैयार

अभी तक औपचारिक रूप से तारीखों की घोषणा नहीं की गई है

बेंगलूरु 14वें एयरो इंडिया की मेजबानी करने के लिए तैयार

यह आमतौर पर फरवरी में आयोजित किया जाता है

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। बेंगलूरु 2023 में एशिया के सबसे बड़े एयर शो एयरो इंडिया के 14वें संस्करण की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। 

अभी तक औपचारिक रूप से तारीखों की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन यह आमतौर पर फरवरी में आयोजित किया जाता है। बेंगलूरु में येलहंका में वायु सेना स्टेशन में शो आयोजित होने की उम्मीद है।

एयरो इंडिया एक द्विवार्षिक एयर शो है। यह रक्षा प्रदर्शनी संगठन द्वारा बेंगलूरु में आयोजित किया जाता है, जो रक्षा मंत्रालय का एक हिस्सा है। 

एयरो इंडिया शो के दौरान, भारतीय एयरोस्पेस उद्योग के कई निर्माता और सेवा प्रदाता संभावित ग्राहकों से मिलते हैं। साल 2003 में शो के चौथे संस्करण के दौरान, दुनियाभर के 22 देशों के लगभग 176 प्रदर्शकों ने शो में भाग लिया। 

साल 2005 में संख्या दोगुनी हो गई तब 380 प्रतिभागी थे। साल 2009 में आयोजित 7वें संस्करण में 25 से अधिक देशों के 592 प्रदर्शकों ने भाग लिया।

एयरो इंडिया का नवीनतम संस्करण 2021 में 3 से 5 फरवरी के बीच आयोजित किया गया था। येलहंका में वायु सेना स्टेशन निर्दिष्ट स्थल था। इस आयोजन का विषय 'कल्पना, स्वदेशी, सहयोग' था।

रिपोर्टों में कहा गया है कि विदेशी विमान महामारी के कारण शो के 2021 संस्करण में उपस्थित नहीं हो सके।

विमानों की प्रदर्शनियों के अलावा, हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) और रक्षा मंत्रालय के बीच 83 एचएएल तेजस एमके1एएस (सिंगल इंजन फाइटर जेट्स) के उत्पादन के लिए समझौते पर भी हस्ताक्षर किए गए।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News