आदिवासियों की तस्वीर और तकदीर बदलने का काम सिर्फ भाजपा ने किया: नड्डा

जेपी नड्डा ने गुजरात के शेहरा में जनसभा को संबोधित किया

आदिवासियों की तस्वीर और तकदीर बदलने का काम सिर्फ भाजपा ने किया: नड्डा

नड्डा ने कहा कि सरदार पटेल को कांग्रेस ने कभी सम्मान नहीं दिया

शेहरा/दक्षिण भारत। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को गुजरात के शेहरा में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि घड़ियाली आंसू बहाने वाले बहुत मिल जाएंगे, सहानुभूति दिखाने वाले बहुत मिल जाएंगे, लेकिन आदिवासियों की तस्वीर और तकदीर बदलने का काम सिर्फ भारतीय जनता पार्टी ने किया है।

नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'जनजाति गौरव दिवस' मनाकर जनजातियों का गौरव बढ़ाया है। 'राष्ट्रीय जनजाति संस्थान' बनाकर जनजातियों के योगदान को आगे बढ़ाया है।

नड्डा ने कहा कि ओबीसी आयोग को प्रधानमंत्री ने संवैधानिक दर्जा दिया। आज 'राष्ट्रीय अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग' के माध्यम से ओबीसी भाइयों की चिंता करना, उनके समाज के गौरवमय इतिहास को ध्यान में रखते हुए उनको स्थान दिलाना और उनकी रक्षा करने का काम भाजपा कर रही है।

नड्डा ने कहा कि 'आयुष्मान भारत योजना' के माध्यम से करोड़ों लोगों को 5 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज दिया। गुजरात में 'मुख्यमंत्री अमृत योजना' का दायरा बढ़ाते हुए इसमें 48 लाख लोगों को और जोड़ा गया। हमारी डबल इंजन की सरकार द्वारा हर गरीब के इलाज की व्यवस्था की गई है।

नड्डा ने कहा कि जवाहर लाल नेहरू ने एक एम्स खोला, अटलजी ने छोटी-सी अवधि में 6 एम्स खोले, मोदी ने 15 एम्स खोले और गुजरात में भी राजकोट की धरती पर एक एम्स खोला गया है।

नड्डा ने कहा कि इस देश में टिटनेस की दवा को आने में 25 साल लग गए। स्मॉल पॉक्स की दवा आने में 28 साल लग गए। ट्यूबरक्लोसिस की दवा आने में 30 साल लग गए। जापानी बुखार की दवा आने में 100 साल लग गए, जबकि मोदी ने नौ महीने के अंदर कोरोना की दो-दो वैक्सीन बनाकर भारत को सुरक्षा कवच देने का काम किया।

नड्डा ने कहा कि जनधन योजना के तहत प्रधानमंत्री मोदी ने 20 करोड़ बहनों को कोरोना के दौरान 500-500 रुपए का सहयोग तीन महीने तक पहुंचाया। न कोई पोस्टमैन, न कोई पोस्ट ऑफिस और न ही कोई मनीआर्डर। यह पैसा सीधा हमारी बहनों के खाते में गया।

नड्डा ने कहा कि सरदार पटेल को कांग्रेस ने कभी सम्मान नहीं दिया, लेकिन 182 मीटर ऊंचा 'स्टेच्यू ऑफ यूनिटी' बनाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके सम्मान को बढ़ाया।

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Advertisement

Latest News

सीमा विवाद पर कर्नाटक का रुख उचित, ‘अच्छे परिणाम’ के लिए आश्वस्त: बोम्मई सीमा विवाद पर कर्नाटक का रुख उचित, ‘अच्छे परिणाम’ के लिए आश्वस्त: बोम्मई
बोम्मई ने कहा कि महाराष्ट्र का मामला विचार योग्य है या नहीं, यह महत्वपूर्ण है
पाकिस्तान: काबुल जाकर तालिबान का समर्थन करने वाले इमरान के चहेते ले. जनरल का इस्तीफा
कांग्रेस-आप पर नड्डा का हमला: ये चकमा देने वाले लोग, 'फसली बटेरों' से सतर्क रहना है
जब 'टुकड़े-टुकड़े' गैंग वाले गाली देते हैं तो यह तय होता है कि प्रधानमंत्री देश को जोड़ रहे हैं: भाजपा
इजराइली फिल्मकार की टिप्पणी को लेकर क्या बोली कांग्रेस?
पुलवामा हमले के मास्टर-माइंड ने संभाली पाक फौज की कमान
‘द कश्मीर फाइल्स’ को ‘भद्दी’ बताने वाले लापिद को इज़राइली राजदूत ने आड़े हाथों लिया