वीर सावरकर के खिलाफ राहुल का बयान निंदनीय; ये भारत जोड़ने नहीं, तोड़ने निकले हैं: नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुजरात के नवसारी में जनसभा को संबोधित किया

वीर सावरकर के खिलाफ राहुल का बयान निंदनीय; ये भारत जोड़ने नहीं, तोड़ने निकले हैं: नड्डा

नड्डा ने कहा कि देश की राजनीति में जितनी भी पार्टियां सत्ता में आईं, उन्होंने सिर्फ वोट बैंक की राजनीति की

नवसारी/दक्षिण भारत। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को गुजरात के नवसारी में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि गुजरात संतों की भूमि है, शेरों की भूमि है। यह देश को दिशा देने वाली भूमि है, इतिहास इस बात का साक्षी है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और सरदार वल्लभ भाई पटेल का संबंध भी गुजरात से है। वहीं, राजनीति की संस्कृति को बदलकर, देशसेवा से ओत-प्रोत और नवभारत के निर्माण की बात करें तो हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री भी इसी भूमि से हैं। 

नड्डा ने कहा कि देश की राजनीति में जितनी भी पार्टियां सत्ता में आईं, उन्होंने सिर्फ वोट बैंक की राजनीति की। देश की जनता को जातियों और धर्मों में बांटने का काम किया। सिर्फ भारतीय जनता पार्टी ने 'सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास' के मंत्र पर काम किया।

नड्डा ने कहा कि पहले शुद्ध जल के लिए गुजरात में लोग सड़कों के किनारे लंबे समय के लिए खड़े रहते थे। टैंकर आता था, तब पानी मिलता था। आज हर घर नल और हर घर जल मोदी ने दिया है।

नड्डा ने कहा कि 70 सालों से हमारे घर की महिलाएं खुले में शौच जाती थीं। आज मोदी ने घर-घर शौचालय बनाकर महिलाओं को सम्मान देने का काम किया है। देश बदला है, आज देश लेने वाला नहीं, देने वाला है।

हमने 100 देशों को कोरोना की वैक्सीन पहुंचाई है और 48 देशों को मुफ्त वैक्सीन पहुंचाई है। भारत अब विश्व में दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल फोन उत्पादक बन गया है। स्टील उत्पादन में भारत दूसरे नंबर पर आ गया है। 

नड्डा ने कहा कि इस देश में टिटनेस की दवा को आने में 25 साल लग गए, स्मॉल पॉक्स की दवा आने में 28 साल लग गए, ट्यूबरक्लोसिस की दवा आने में 30 साल लग गए, जापानी बुखार की दवा आने में 100 साल लग गए, और मोदी ने नौ महीने के अंदर कोराना की दो-दो वैक्सीन बनाकर भारत को सुरक्षा कवच देने का काम किया।

साल 1960 में जवाहर लाल नेहरू ने देश में सिर्फ एक एम्स बनाया था। अटलजी ने 6 एम्स बनाए और आज मोदी ने 15 एम्स बनाए हैं, 200 नए मेडिकल कॉलेज खुले हैं। विकास के नए आयाम लिखे जा रहे हैं।

नड्डा ने कहा कि अभी कल ही राहुल गांधी ने स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर के खिलाफ निंदनीय बयान दिया। इससे पता चलता है कि इनकी क्या सोच है, ये भारत जोड़ने नहीं, तोड़ने निकले हैं।

कांग्रेस हमेशा देश को तोड़ने का काम करती है। दिल्ली में जेएनयू में नारे लगते हैं कि 'अफजल हम शर्मिंदा हैं, तेरे कातिल जिंदा हैं।' और राहुल गांधी जेएनयू जाकर कहते हैं कि 'हम तुम्हारे साथ हैं' और नारे लगते हैं, 'भारत तेरे टुकड़े होंगे।'

नड्डा ने कहा कि जब भाजपा 'जन धन खाता' खोल रही थी, तब कांग्रेस हमारा मजाक उड़ा रही थी, लेकिन आज 47 करोड़ जन धन खाते खुले हैं। खाता खुलने के बाद कोरोना के दौरान 20 करोड़ महिलाओं के खाते में मोदी ने तीन महीने तक 500-500 सौ रुपए डायरेक्ट ट्रांसफर किए।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

डीपफेक की खतरनाक डगर डीपफेक की खतरनाक डगर
इससे अपराधों की गंभीरता में भी वृद्धि हो सकती है
जनता ने '300 पार' करवाया तो हमने धारा-370 समाप्त कर दी, 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था बना दी: शाह
हुब्बली की कॉलेज छात्रा से बर्बरता, पूर्व सहपाठी ने कई बार चाकू मारकर जान ली
पाक में चीनियों के बाद जापानी निशाने पर, हमलावर ने वाहन के पास जाकर खुद को उड़ाया!
वायनाड में बोले नड्डा- 'राहुल गांधी और कांग्रेस को देश की परवाह नहीं है'
भाजपा गांव, गरीब के लिए बड़े विजन और बड़े लक्ष्यों के साथ आगे बढ़ रही है: मोदी
लोकसभा चुनाव के लिए तमिलनाडु में हो रहा मतदान, लोगों में भारी उत्साह